Warning: mysqli_real_connect(): Headers and client library minor version mismatch. Headers:100311 Library:30121 in /home/khabar/domains/khabarsabki.com/public_html/wp-includes/class-wpdb.php on line 2035
महिला अंतराज्यीय डकैत गिरोह सरगना साधना पटे गिरफ्तार

महिला अंतराज्यीय डकैत गिरोह सरगना साधना पटे गिरफ्तार

सतना पुलिस ने तराई क्षेत्र में एक महिला अंतरराज्यीय डकैत गिरोह सरगना साधना पटेल को गिरफ्तार किया है। साधना पटेल पर उत्तरप्रदेश और मध्यप्रदेश पुलिस द्वारा 30 हजार रुपए का इनाम घोषित था। दोनों राज्यों के दबाव के कारण वह इन दिनों दिल्ली व हरियाणा सीमा पर रह रही थी।

सतना पुलिस के दस्यु विरोधी अभियान में साधना पटेल को लेकर कई मुखबिर लगे थे। यह सूचना मिली थी कि वह दिल्ली के एनसीआर या मऊरानीपुर झांसी में है। इन सूचनाओं के आधार पर शनिवार को साधना को पकड़ने के लिए संभावित ठिकानों पर सतना पुलिस ने कार्रवाई की। इस बीच सूचना मिली की वह कडियन मोड के जंगल में पुलिया के पास देखी गई है औऱ किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में है। पुलिस ने घेराबंदी कर उसे ललकारा तो वह भागने लगी और पुलिस ने साधना को पकड़ लिया। सतना पुलिस की दबिश टीम में महिला पुलिसकर्मियों के साथ होने से वह भाग नहीं सकी।
डकैत साधना पटेल की महिला पुलिस ने तलाशी ली तो उसके पास हथियार के साथ दैनिक उपयोग की सामग्रीह मिली। गौरतलब है कि सतना पुलिस ने एक महीने में छह इनामी डकैतों को धरदबोचा है जिनमें रवि उर्फ रिंकू शिवहरे, दीपक शिवहरे, शिव मूरत कोल, धन्नू उर्फ धनवंत खैरवार, दादू सिंह उर्फ पट्टीदार सिंह शामिल हैं।
साधना की आपराधिक पृष्ठभूमि:
साधना पटेल उर्फ बेलनी पिता स्व. बुद्धविलास पटेल उम्र 21 वर्ष मुख्यत रामपुर पालदेव के बगहिया भरवा पुरवा चौकी भरतकूप थाना कोतवाली कर्बी जनपद चित्रकूट उत्तर प्रदेश की रहने वाली है, डकैतों से संबंध इसको विरासत में मिला कुख्यात डकैत चुन्नी लाल पटेल से इसके बुआ का घनिष्ट संबंध थें। वर्ष 2015—16 में साधना अपने मुह बोले रिस्तेदार के साथ अपना घरबार छोड़ के चली गई एवं बाद में अनबन होने पर वापस आई व तत्तसमय फरार डकैत नवल धोबी के समपर्क कर नवल गिरोह की सक्रिय सदस्य बनी, साधना पटेल प्रारंभ से ही महत्वाकांक्षी किस्म की थी तथा पूरे गिरोंह में अपना अधिपत्य करना व क्षेत्र में अपना आतंक स्थापित करना चाहती थी। इसी बीच नवल धोबी व उसके गैंग के कई सदस्यों को पुलिस गिरफ्त में आजाने के बाद यह स्वंय अपना गैंग बना कर, जिसमें दीपक शिवहरे,रवि उर्फ रिंकू शिवहरे, छोटू उर्फ ज्ञानेन्द्र पटेल के साथ मिलकर तराई क्षेत्र में सक्रिय बनी रही तथा सड़क ठेकेदारो, बीड़ी पत्ती ठेकेदारों आदि से रंगदारी राशि वसूल कर सक्रिय रही । इसी बीच संकर रैदास निवासी खूटहा जिला बांदा का भी साधना पटेल गिरोह के साथ जुड़ गया। वर्ष 2018 में अपने गिरोह के सदस्यों के साथ राहगीरों व आमजन के साथ मारपीट व लूट की कई घटनाये की गई जो कि भरतकूप चौकी व फतेहपुर थाना क्षेत्र से संबंधित थाी । वर्ष 2018 में ही उक्त गिरोह द्वारा पथरा पाल देव से छोटेलाल सेन का उक्त गैंग द्वारा अपहरण कर फिरोती की मागं की गई जिसमें से थाना नयागांव में अपराध पंजीबद्ध किया गया था जिस पर से पुलिस अधीक्षक सतना द्वारा 10000 रुपये का ईनाम घोषित किया गया था। वावजूद इसके साधना पटेल व गिरोह के सदस्य क्षेत्र में मारपीट व वसूली की घटनाओं को अंजाम देते रहे तथा साधना पटेल द्वारा बबली कोल गिरोह से संपर्क कर गिरोह को लगातार क्षेत्र में अपना विस्तार करना के प्रयास किये जा रहे थे किन्तु सतना पुलिस की बढ़ती सक्रियता देख के साधना पटेल व गिरोह के सदस्य रवि, दीपक आदि विभिन्न जगहों में छूपाव हासिल किये किन्तु पुलिस ने गिरोह के पीछे लगे रहे और रवि शिवहरे व दीपक शिवहरे को गिरफ्तार किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Khabar News | MP Breaking News | MP Khel Samachar | Latest News in Hindi Bhopal | Bhopal News In Hindi | Bhopal News Headlines | Bhopal Breaking News | Bhopal Khel Samachar | MP News Today