Warning: mysqli_real_connect(): Headers and client library minor version mismatch. Headers:100311 Library:30121 in /home/khabar/domains/khabarsabki.com/public_html/wp-includes/class-wpdb.php on line 2035
आपकी आवाज, हमारी कलम

Category Archives: आपकी आवाज, हमारी कलम

भू-माफिया से नहीं नेता-अफसरों से पीड़ित रीवा का बुजुर्ग, इच्छा मृत्यु मांग रहा

रीवा में शहर के बीच 94 साल के एक बुजुर्ग का 70 साल पुराना निवास है जिस पर भू माफिया या अपराधियों की नहीं बल्कि नेता और अफसरों की नजर है। मकान से लगे हिस्से पर हाउसिंग बोर्ड पुनर्घनत्वीकरण के तहत काम कर रहा है और पुनर्घनत्वीकरण का काम कर रहे ठेकेदार द्वारा बुजुर्ग के मकान एक हिस्से सहित कुछ अन्य निर्माण को गिरा दिया गया है। इससे बुजुर्ग के घर में कैद जैसी स्थिति बन गई है और बुजुर्ग अब मुलाकात करने वाले पहुंचने वालों से गुहार कर रहा है कि वह इच्छा मृ्त्यु के लिए अनुमति दिला दे। पढ़िये रिपोर्ट।

कांग्रेस में हाईकमान का युवा नेतृत्व का फार्मूला संकट में, सामंजस्य की कमी-मुद्दों पर टकराव

मध्य प्रदेश में कांग्रेस हाईकमान का युवा नेतृत्व के हाथों में संगठन-विपक्ष नेता की कमान सौंपने का फार्मूला संकट में दिखाई दे रहा है। मुद्दों पर टकराव के साथ ही सरकार की घेराबंदी में भी विचार के बीच तालमेल नहीं होने से हालात दिन ब दिन खराब होते जा रहे हैं। कई तरह की सही-गलत खबरें राजनीतिक गलियारों में चर्चा में आने लगी हैं। पढ़िये रिपोर्ट।

हाथरस में बाबा भोले के सत्संग में भगदड़, 100 से ज्यादा की मौत

उत्तर प्रदेश के हाथरस में मंगलवार को बाबा भोले के सत्संग में अचानक भगदड़ मच गई जिसमें 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में ज्यादातर महिलाएं और बच्चे शामिल हैं। पढ़िये रिपोर्ट।

नर्सिंग घोटाले में सीबीआई-कॉलेज संचालकों के गठजोड़ के बाद सत्ता पक्ष-विपक्ष की जुगलबंदी

मध्य प्रदेश के शिक्षा जगत के व्यापम के बाद दूसरे बड़े नर्सिंग घोटाले में सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच चल रही जुगलबंदी से इस मामले को लेकर कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं। कांग्रेस के युवा नेता जहां इस मुद्दे को उठाने के लिए जेल तक होकर आए तो उनके ही वरिष्ठ नेताओं की गतिविधियां इस मामले में विपक्ष की भूमिका को संदेह के दायरे में ला रहे हैं। पिछले दिनों का एक धरना इस मामले में चर्चा में रहा था तो अब दिल्ली के एयरपोर्ट की एक तस्वीर ने जुगलबंदी को फिर हवा दे दी है। पढ़िये रिपोर्ट।

कांग्रेस हाईकमान की कमेटी का बना सीमित दायरा, प्रत्याशी व बड़े नेता से मिलकर फैक्ट फाइडिंग करेगी

मध्य प्रदेश में कांग्रेस की विधानसभा चुनाव के बाद लोकसभा चुनाव में करारी हार हुई है जिसके कारणों का पता लगाने के लिए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की बनाई गई फैक्ट फाइडिंग कमेटी प्रत्याशी, बड़े नेताओं के सीमित दायरे में जांच कर औपचारिकता पूरी करने शनिवार को भोपाल आ रही है। संभाग, जिले या लोकसभा क्षेत्र के जिम्मेदार नेताओं से चर्चा के बिना फैक्ट फाइडिंग की औपचारिकता पूरी करने का कार्यक्रम प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने बनाया है जिसकी भनक हार से क्षुब्ध दूसरी-तीसरी लाइन के नेताओं व कार्यकर्ताओं तक को नहीं है। पढ़िये रिपोर्ट।

नर्सिंग घोटाले से घिर रहे भाजपा नेताओं का साथ दे रहे कुछ कांग्रेस नेता, दूसरा धड़ा उठा रहा मुद्दा

नर्सिंग घोटाला मध्य प्रदेश का दूसरा व्यापम घोटाला है लेकिन इस मुद्दे पर कांग्रेस का एक धड़ा हमलावर होने के बजाय भाजपा नेताओं को अप्रत्यक्ष रूप से मदद करने में जुटा है। बावजूद घोटाले को उजागर करने वाले एनएसयूआई के युवा नेता से लेकर नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंगार अब सरकार के असरदार नेताओं व आला अफसरों के खिलाफ एक्शन पर अड़ गए हैं। जानिये हमारी इस रिपोर्ट में भाजपा नेताओं को कौन कांग्रेस नेता का मिल रहा अप्रत्यक्ष सहयोग तो किन अधिकारियों पर कांग्रेस हमलावर है।

MP कांग्रेस की जीतू कार्यकारिणी तो नहीं आई चुनावी हार की फैक्ट फाइडिंग कमेटी आ गई

मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी में प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी अपनी कार्यकारिणी के गठन के लिए पिछले दिनों दिल्ली में एक सूची सौंपकर आए थे लेकिन वह सूची जारी होती उसके पहले प्रदेश नेतृत्व पर लोकसभा चुनाव में करारी हार को लेकर सवाल खड़े किए जाने लगे। जिस कांफिडेंस से पटवारी कार्यकारिणी गठन को लेकर बयान दे रहे थे आज उसकी हवा निकल गई और पार्टी हाईकमान ने कार्यकारिणी के ऐलान के पहले चुनावी हार की फैक्ट फाइडिंग कमेटी बना दी। पढ़िये रिपोर्ट।

लोकसभा चुनाव के बाद कांग्रेस में हार की जिम्मेदारी तो भाजपा में पॉवर की लड़ाई, देखिये रिपोर्ट

मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के क्लीनस्वीप की जिम्मेदारी पर तो भाजपा में पॉवर की राजनीति को लेकर घमासान जैसी स्थिति है। कांग्रेस में एक के बाद एक नेता चुनाव परिणामों की जिम्मेदारी पर प्रदेश नेतृत्व को घेर रहे हैं तो भाजपा में जीत के बाद कौन कितना ताकतवर है, उस पर नेताओं में शतरंज की तरह राजनीतिक चाल चली जा रही हैं। आपको मध्य प्रदेश की इस राजनीतिक चालबाजियों में किस नेता का क्या दांव चला जा रहा है, वही इस रिपोर्ट में बताने की कोशिश कर रहे हैं।

छतरपुर में सहकारिता घोटालेः सहकारी बैंक में अवैध नियुक्तियां तो अपनों के नाम पर लाखों का लोन लेकर भूले जिम्मेदार

मध्य प्रदेश में सहकारिता में गोरखधंधा चल रहा है जिसका ताजा उदाहरण छतरपुर जिले में समितियों के कर्मचारियों को बैंक कर्मचारियों के रूप में अवैध रूप से नियुक्तियां देने और डिकोली समिति में जिम्मेदार अपनों को ही लिमिट से ज्यादा लाखों की राशि ऋण के रूप में देकर भूल गए। पढ़िये पूरी रिपोर्ट, जिसमें सरकार ने क्या एक्शन लिया और जिम्मेदार अब भी मलाई दार पदों पर कैसे जमे हैं।

पिप्पल डॉक्टर दंपति से ठगी, 51 तोला सोना और 31 लाख रुपये ऐंठे

भोपाल के अशोका गार्डन पुलिस ने धोखाधड़ी के आरोपी दो फ़र्ज़ी बाबा को गिरफ्तार किया है. इन लोगों ने पिप्पल डॉक्टर दम्पति को ठगकर 62 लाख का चूना लगाया था.

Khabar News | MP Breaking News | MP Khel Samachar | Latest News in Hindi Bhopal | Bhopal News In Hindi | Bhopal News Headlines | Bhopal Breaking News | Bhopal Khel Samachar | MP News Today