Warning: mysqli_real_connect(): Headers and client library minor version mismatch. Headers:100311 Library:30121 in /home/khabar/domains/khabarsabki.com/public_html/wp-includes/class-wpdb.php on line 2035
मध्य प्रदेश

Category Archives: मध्य प्रदेश

MP कांग्रेस की जीतू कार्यकारिणी तो नहीं आई चुनावी हार की फैक्ट फाइडिंग कमेटी आ गई

मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी में प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी अपनी कार्यकारिणी के गठन के लिए पिछले दिनों दिल्ली में एक सूची सौंपकर आए थे लेकिन वह सूची जारी होती उसके पहले प्रदेश नेतृत्व पर लोकसभा चुनाव में करारी हार को लेकर सवाल खड़े किए जाने लगे। जिस कांफिडेंस से पटवारी कार्यकारिणी गठन को लेकर बयान दे रहे थे आज उसकी हवा निकल गई और पार्टी हाईकमान ने कार्यकारिणी के ऐलान के पहले चुनावी हार की फैक्ट फाइडिंग कमेटी बना दी। पढ़िये रिपोर्ट।

लोकसभा चुनाव के बाद कांग्रेस में हार की जिम्मेदारी तो भाजपा में पॉवर की लड़ाई, देखिये रिपोर्ट

मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के क्लीनस्वीप की जिम्मेदारी पर तो भाजपा में पॉवर की राजनीति को लेकर घमासान जैसी स्थिति है। कांग्रेस में एक के बाद एक नेता चुनाव परिणामों की जिम्मेदारी पर प्रदेश नेतृत्व को घेर रहे हैं तो भाजपा में जीत के बाद कौन कितना ताकतवर है, उस पर नेताओं में शतरंज की तरह राजनीतिक चाल चली जा रही हैं। आपको मध्य प्रदेश की इस राजनीतिक चालबाजियों में किस नेता का क्या दांव चला जा रहा है, वही इस रिपोर्ट में बताने की कोशिश कर रहे हैं।

सोम डिस्टलरीज में बच्चे से बनवाई जा रही थी शराब, बाल अधिकार आयोग ने पकड़ा तो आबकारी अफसर ने हाथ जोड़े

मध्य प्रदेश के रायसेन में सोम डिस्टलरीज में बच्चों से शराब बनवाई जा रही थी जिसे राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग के अध्यक्ष प्रियंक कानूनगो ने पकड़ा। बाल मजदूरी के अलावा शराब जैसे उत्पाद को बच्चों से बनवाए जाने जैसे संवेदनशील मुद्दे पर बाल अधिकार संरक्षण आयोग को आबकारी विभाग ने जो तर्क दिया उससे अध्यक्ष कानूनगो गुस्से से तमतमा गए और यह गुस्सा देखकर आबकारी अफसर हाथ जोड़कर गिड़गिड़ाता नजर आया। पढ़िये रिपोर्ट।

छतरपुर में सहकारिता घोटालेः सहकारी बैंक में अवैध नियुक्तियां तो अपनों के नाम पर लाखों का लोन लेकर भूले जिम्मेदार

मध्य प्रदेश में सहकारिता में गोरखधंधा चल रहा है जिसका ताजा उदाहरण छतरपुर जिले में समितियों के कर्मचारियों को बैंक कर्मचारियों के रूप में अवैध रूप से नियुक्तियां देने और डिकोली समिति में जिम्मेदार अपनों को ही लिमिट से ज्यादा लाखों की राशि ऋण के रूप में देकर भूल गए। पढ़िये पूरी रिपोर्ट, जिसमें सरकार ने क्या एक्शन लिया और जिम्मेदार अब भी मलाई दार पदों पर कैसे जमे हैं।

भोपाल नगर निगम ने जीवित श्रमिकों को मारा, हजम की अंत्येष्ठि और अनुग्रह की राशि, जाने कैसे

मध्य प्रदेश में इंदौर के बाद अब राजधानी भोपाल की नगर निगम में भी बड़ा घोटाला सामने आया है जिसमें लोकायुक्त ने आठ जोनल अधिकारियों-छह वार्ड प्रभारियों सहित 17 लोगों पर एफआईआर दर्ज की है। मजदूरों की मौत बताकर इन लोगों ने कैसे घोटाला किया, जानिये इस रिपोर्ट में।

नर्सिंग कॉलेजों ने परीक्षा कराई, कौंसिल ने अंकसूची भेजी तो पते नहीं मिले

नर्सिंग कॉलेज घोटाले का एक और बड़ा प्रमाण। मध्य प्रदेश नर्सेज रजिस्ट्रेशन कौंसिल ने 13 नर्सिंग कॉलेजों को उनके पते पर 2022 में आयोजित परीक्षा की अंकसूची भेजी मगर पते पर कॉलेज नहीं मिले। अंकसूचियां वापस कौंसिल के पते पर लौटीं। कौंसिल ने आम सूचना जारी की तो सामने आया मामला। पढ़िये रिपोर्ट।

पिप्पल डॉक्टर दंपति से ठगी, 51 तोला सोना और 31 लाख रुपये ऐंठे

भोपाल के अशोका गार्डन पुलिस ने धोखाधड़ी के आरोपी दो फ़र्ज़ी बाबा को गिरफ्तार किया है. इन लोगों ने पिप्पल डॉक्टर दम्पति को ठगकर 62 लाख का चूना लगाया था.

कांग्रेस का क्लीनस्वीप करने वाले संगठन प्रमुख वीडी शर्मा-सबसे ज्यादा मतों से जीतने वाले ललवानी को क्यों नहीं मिली जगह….सवाल चर्चा में

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अपने 71 मंत्रियों के साथ शपथ ली जिनमें मध्य प्रदेश के लोकसभा-राज्यसभा के आधा दर्जन सांसदों को शामिल किया गया। मगर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा और सबसे ज्यादा मतों के अंतर से जीत दर्ज करने वाले इंदौर के नवनिर्वाचित सांसद शंकर लालवानी को एनडीए की सरकार में जगह नहीं मिलने पर सवाल चर्चा में गूंज रहा है। पढ़िये रिपोर्ट।

IPS के इस बैच के दो अफसर DG रैंक के बिना होंगे रिटायर, जानिये कौन हैं ये

भारतीय पुलिस सेवा में नौकरी पाने के बाद अधिकारी का सपना डीजी रैंक तक पहुंचने का होता है मगर कैडर मैनेजमेंट सही नहीं होने से कुछ अफसर वहां पहुंचने के पहले ही रिटायर हो जाते हैं। एक साल के भीतर मध्य प्रदेश कैडर के आईपीएस का एक बैच ऐसा होगा जिसके दो अधिकारी डीजी रैंक तक पहुंचने के पहले ही सेवानिवृत्त हो जाएंगे। पढ़िये रिपोर्ट।

2013 में कांग्रेस की हार पर फेल करार दिए गए अजय सिंह की 2024 परिणामों से तुलना, अजय के सवाल पर पटवारी ने यह कहा

मध्य प्रदेश में कांग्रेस की लोकसभा चुनाव में हार की पिछली हार और उसके बाद बदलावों की तुलना 2024 के करारी हार से की जाने लगी है। तुलना में कांग्रेस नेता इस हार के बाद बड़े फैसलों की अपेक्षाएं कर रहे हैं तो मौजूदा नेतृत्व हार में अपने बचाव में वहीं पुरानी दलीलें दे रहा है। पूरे चुनाव प्रदेश स्तर के संगठन के बिना काम करने वाले जिम्मेदार अब संगठन में एक्च्यूअल बदलाव की बातें कर रहे हैं। पढ़िये रिपोर्ट।

Khabar News | MP Breaking News | MP Khel Samachar | Latest News in Hindi Bhopal | Bhopal News In Hindi | Bhopal News Headlines | Bhopal Breaking News | Bhopal Khel Samachar | MP News Today