रातभर बारिश, उमा भारती के बंगले की दीवार गिरने से तीन की मौत

भोपाल में रात भर बारिश हुई। कई निचले इलाकों में पानी भर गया। बारिश के दौरान भोपाल के कमला पार्क क्षेत्र में एक मकान की दीवार गिर गई जिसमें एक परिवार के More »

पूर्व मंत्री का मतदाता सूची से नाम गायब, कांग्रेस ने लगाया गड़बड़ी का आरोप

दिग्विजय सरकार के मुख्यमंत्री यादवेंद्र सिंह के टीकमगढ़ का नाम मतदाता सूची से नदारत है। जब मामले का पता चला तो मंत्री यादवेंद्र सिंह ने आरोप लगाया है कि भाजपा साजिश के More »

हत्या के मामले संदिग्ध पांचवीं मंजिल पर चढ़ा, पुलिस को दी धमकी

भोपाल जिले के बिलखिरया थाना क्षेत्र में दो दिन पहले एक ट्रक ड्राइवर की हत्या के मामले में बदमाश विजय श्रीवास्तव को पूछताछ के लिए थाने लाया गया था। उसके दूसरे संदिग्ध More »

नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में फांसी की सजा

सागर जिले के बीना में एडीजे कोर्ट ने सुनाया एेतिहासिक फैसला सुनाया है जिसमें एक नाबालिग से दुष्कर्म व हत्या के मामले में आरोपी को फांसी की सजा सुनाई। More »

5 संभागों में अगले 24 घंटो में भारी बारिश का अलर्ट

अगले 24 घंटे में उज्जैन, जबलपुर, ग्वालियर, सागर, और भोपाल संभाग में भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग की माने तो राजगढ़, सीहोर, होशंगाबाद, रायसेन, उज्जैन, जबलपुर, सागर, ग्वालियर में जोरदार More »

रातभर बारिश, उमा भारती के बंगले की दीवार गिरने से तीन की मौत

भोपाल में रात भर बारिश हुई। कई निचले इलाकों में पानी भर गया। बारिश के दौरान भोपाल के कमला पार्क क्षेत्र में एक मकान की दीवार गिर गई जिसमें एक परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई। म़ृतकों में दो बच्चे और उनकी मां बताई जाती है।

पूर्व मंत्री का मतदाता सूची से नाम गायब, कांग्रेस ने लगाया गड़बड़ी का आरोप

दिग्विजय सरकार के मुख्यमंत्री यादवेंद्र सिंह के टीकमगढ़ का नाम मतदाता सूची से नदारत है। जब मामले का पता चला तो मंत्री यादवेंद्र सिंह ने आरोप लगाया है कि भाजपा साजिश के तहत ऐसी गड़बड़ी कर रही है। चुनाव के पहले बीजेपी कई तरह के हथकंडे अपनाएगी।

हत्या के मामले संदिग्ध पांचवीं मंजिल पर चढ़ा, पुलिस को दी धमकी

भोपाल जिले के बिलखिरया थाना क्षेत्र में दो दिन पहले एक ट्रक ड्राइवर की हत्या के मामले में बदमाश विजय श्रीवास्तव को पूछताछ के लिए थाने लाया गया था। उसके दूसरे संदिग्ध साथी को पुलिस थाने लाने के लिए उसे लेकर निकली थी कि आशीर्वाद कॉलोनी के पास गोल्डन वैली हाइट्स में पांचवी मंजिल पर चढ़ गया।

नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में फांसी की सजा

सागर जिले के बीना में एडीजे कोर्ट ने सुनाया एेतिहासिक फैसला सुनाया है जिसमें एक नाबालिग से दुष्कर्म व हत्या के मामले में आरोपी को फांसी की सजा सुनाई।

भारत अब मजबूत स्थिति में, विराट का फिर शतक

भारत-इंग्लैंड के बीच चल रही टेस्ट सीरिज में तीसरे मैच में इंग्लैंड कमजोर हालत में दिखाई दे रही है जबकि भारत ने मैच में वापसी करते हुए 520 की रन की लीड लेकर पांच विकेट पर 352 रनों के साथ पारी घोषित कर दी है। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक केवल 23 रन बनाए थे तो पूजा अर्चना शाम को करेंगे। विराट कोहली ने शानदार शतक बनाया तो अंजिक्य रहाणे ने बेहतरीन अर्द्ध शतक बनाया था। इसी तरह हार्दिक पंडया ने अपनी बल्लेबाजी दिखाई तो

5 संभागों में अगले 24 घंटो में भारी बारिश का अलर्ट

अगले 24 घंटे में उज्जैन, जबलपुर, ग्वालियर, सागर, और भोपाल संभाग में भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग की माने तो राजगढ़, सीहोर, होशंगाबाद, रायसेन, उज्जैन, जबलपुर, सागर, ग्वालियर में जोरदार बारिश की संभावना है।

भारतीय महिला पहलवान विनेश फोगाट ने स्वर्ण पदक जीता

इंडोनेशिया में 18वें एशियाई खेलों के दूसरे दिन आज कुश्ती में विनेश फोगाट ने इतिहास रच दिया। एशियाई खेलोंमें स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला पहलवान हैं। फाइनल में विनेश ने जापानी पहलवान यूकी इरीन की एक नहीं चलने दी। उन्होंने शुरूआत से बढ़त बनाए रखी और मुकाबला 6-2 से जीतकर स्वर्णिम कामयाबी हासिल की।

नगर भ्रमण पर निकली भगवान श्री चन्द्रमोलीश्वर की पालकी

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने श्रावण मास के चौथे सोमवार को उज्जैन में श्री महाकालेश्वर मंदिर में भगवान श्री चन्द्रमोलीश्वर के स्वरूप की सपत्नीक पूजा-अर्चना की। पूजा-अर्चना में केन्द्रीय मंत्री सुश्री उमा भारती और प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री श्री जयभान सिंह पवैया भी शामिल हुए।

उत्तरप्रदेश में तराई और पूर्वी हिस्से अब भी बाढ़ की चपेट में

उत्‍तर प्रदेश में तराई और पूर्वी हिस्‍से अब भी बाढ़ की चपेटमें हैं। राज्‍य के कई भागों में आज भारी से हलकी बारिश हुई। पिछले 24 घंटों के दौरानबारिश से जुड़ी घटनाओं में चार लोगों की मौत हो गई।

मुख्यमंत्री भावांतर भुगतान योजना से लाभान्वित हुए 12 लाख किसान

प्रदेश में किसानों को उनकी कृषि उपज का उचित मूल्य दिलवाने के लिये पायलेट आधार पर खरीफ-2017 से मुख्यमंत्री भावांतर भुगतान योजना प्रारंभ की गई है। योजना के माध्यम से खरीफ सीजन-2017 में सोयाबीन, मूंगफली, तिल, रामतिल, मक्का, तुअर, उड़द और मूंग फसल के लिये 12 लाख 38 हजार किसानों के बैंक खाते में 2000 करोड़ रुपये की भावान्तर राशि जमा करवाई गई है।