साध्वी प्रज्ञा के पास राम नाम की चांदी की ईंट

भोपाल लोकसभा सीट से भाजपा की प्रत्याशी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के पास करीब साढ़े चार लाख रुपए की संपत्ति है। इसमें सबसे महत्वपूर्ण राम नाम की ईंट है। यह ईंट चांदी की More »

आईपीएल के सट्टे की नकदी के बाद आयकर विभाग की कार्रवाई

आईपीएल के सट्टे को लेकर रविवार को 11 सटोरियों के खिलाफ भोपाल पुलिस ने कार्रवाई की थी जिसमें सभी जगह से लगभग सवा करोड़ रुपए की राशि मिली थी। बड़ी नकदी राशि More »

भोपाल विजन डाक्यूमेंट से ऐसा लगा पहले भोपाल अनाथ थाः झा

बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा का कहना है कि भोपाल लोकसभा सीट से प्रत्याशी और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने जो भोपाल विजन डाक्यूमेंट पेश किय़ा है, उससे यह लगता है More »

साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के खिलाफ एफआईआर

भोपाल लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के खिलाफ जिला निर्वाचन अधिकारी ने एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए हैं जिसमें जिला प्रशासन ने पुलिस थाने में प्रकरण दर्ज More »

सिविलसर्जन को रिश्वत लेते पकड़ा, अनुपातहीन संपत्ति की भी कार्रवाई

मंडला जिले के सिविलसर्जन मनोज मुराली को सोमवार को दोपहर में लोकायुक्त पुलिस ने 5500 रु की रिश्वत लेते रंगे हाथों ने रंगेहाथों पकड़ लिया। लेकिन आय से अधिक सम्पति के मामले More »

साध्वी प्रज्ञा के पास राम नाम की चांदी की ईंट

भोपाल लोकसभा सीट से भाजपा की प्रत्याशी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के पास करीब साढ़े चार लाख रुपए की संपत्ति है। इसमें सबसे महत्वपूर्ण राम नाम की ईंट है। यह ईंट चांदी की है जिसका वजह करीब डेढ़ सौ ग्राम की है। राम नाम की ईंट को संपत्ति में बताकर साध्वी ने एकबार फिर अपने हिंदुत्व के एजेंडे को आगे लाया है।

आईपीएल के सट्टे की नकदी के बाद आयकर विभाग की कार्रवाई

आईपीएल के सट्टे को लेकर रविवार को 11 सटोरियों के खिलाफ भोपाल पुलिस ने कार्रवाई की थी जिसमें सभी जगह से लगभग सवा करोड़ रुपए की राशि मिली थी। बड़ी नकदी राशि मिलने पर आयकर विभाग को सूचना दी गई और आयकर की कई टीमों ने एकसाथ कई जगह सर्च किए।

जस्टिस गगोई के खिलाफ साजिशः वकील बैंस

यौन उत्पीड़न मामले में फंसे सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस रंजन गगोई के वकील उत्सव बैंस ने दावा किया है कि गगोई के खिलाफ साजिश रची गई। उन पर लगाए गए आरोप के पीछे उनका इस्तीफा होना था।

भोपाल विजन डाक्यूमेंट से ऐसा लगा पहले भोपाल अनाथ थाः झा

बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा का कहना है कि भोपाल लोकसभा सीट से प्रत्याशी और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने जो भोपाल विजन डाक्यूमेंट पेश किय़ा है, उससे यह लगता है कि भोपाल पहले अनाथ था। झा ने कहा कि सीएम कमलनाथ ने अभी तक प्रदेश के लिए क्या किया। गांव में अभी भी लोग परेशान हैं और किसानों की कर्ज माफी नहीं हुई।

साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के खिलाफ एफआईआर

भोपाल लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के खिलाफ जिला निर्वाचन अधिकारी ने एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए हैं जिसमें जिला प्रशासन ने पुलिस थाने में प्रकरण दर्ज कराया है। यह मामला बाबरी मस्जिद के विवादित ढांचा को ढहाये जाने के बयान और अन्य वक्तव्यों को लेकर पंजीबद्ध कराया गया है।

सिविलसर्जन को रिश्वत लेते पकड़ा, अनुपातहीन संपत्ति की भी कार्रवाई

मंडला जिले के सिविलसर्जन मनोज मुराली को सोमवार को दोपहर में लोकायुक्त पुलिस ने 5500 रु की रिश्वत लेते रंगे हाथों ने रंगेहाथों पकड़ लिया। लेकिन आय से अधिक सम्पति के मामले में अभी लोकायुक्त पुलिस और EOW की टीम ने डॉक्टर के घर और दफ्तर में कार्रवाई जारी रखी है।

सरकार किसी की भी बने, भोपाल विजन डाक्यूमेंट लागू होगा

प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में रविवार को भोपाल लोकसभा सीट से पार्टी प्रत्याशी व पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने दबी जुबान में स्वीकार कर लिया है कि किसी भी एक पार्टी की सरकार नहीं बनेगी। जो भी सरकार बनेगी भोपाल विजन लागू होगा।

इंदौर लोकसभा सीट से शंकर लालवानी भाजपा प्रत्याशी

आखिर भाजपा ने इंदौर लोकसभा सीट से शंकर लालवानी को अपना उम्‍मीदवार घोषित कर ही दिया. लालवानी की सिफारिश लोकसभा अध्‍यक्ष सुमित्रा महाजन  ने की थी .अब इंदौर विकास प्राधिकरण के अध्‍यक्ष रहे शंकर लालवानी का मुख्‍य मुकाबला कांग्रेस प्रत्‍याशी पंकज संघवी से होगा।

कलाकरों की पारम्परिक ठुमरी तुमतो करत बड़जोरी

मध्यप्रदेश जनजातीय संग्रहालय में गायन, वादन एवं नृत्य प्रस्तुतियों पर एकाग्र श्रृंखला ‘उत्तराधिकार’ में आज ‘उपशास्त्रीय गायन’ एवं ‘कथक नृत्य’ की प्रस्तुतियाँ संग्रहालय के मुक्ताकाश मंच पर हुईं|सबसे पहले राग यमन बड़ा ख्याल में ‘देवो दान मोहे’ और राग यमन छोटा ख्याल में ‘रत्ना नदी तोरे बलमा’ प्रस्तुत किया| इसके बाद कलाकरों ने पारम्परिक ठुमरी ‘तुमतो करत बड़जोरी’ प्रस्तुत की| ठुमरी के बाद कलाकारों ने चैती ‘चैत मास चुनरी रंगाई’ प्रस्तुत कर सभी श्रोताओं को मंत्रमुग्ध
कार्यक्रम की शुरुआत डॉ. मोनिका शाह(अहमदाबाद) ने अपने साथी कलाकारों के साथ उपशास्त्रीय गायन से की|

जयस ने उतारे धार-रतलाम से प्रत्याशी

जय आदिवासी युवा संगठन जयस ने रविवार को कुक्षी में बैठक कर धार और रतलाम से प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है। इससे कांग्रेस और भाजपा दोनों के लिए धार और खरगोन सीटों पर जीत आसान नहीं रह गई है।