गहलोत और सचिन पायलट भी लड़ेंगे विधानसभा चुनाव

कांग्रेस के संगठन महासचिव अशोक गहलोत ने बुधवार को कहा कि राजस्थान के आगामी विधानसभा चुनाव में वह खुद और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट चुनावी मैदान में उतरेंगे. More »

केंद्रीय मंत्री पार्टी मीटिंग के लिए डेढ़ घंटे इंतजार करते रहे

भाजपा में विधानसभा चुनाव की बैठकों का दौर चला। इस दौरान वहां केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र खटीक भी पहुंचे जो करीब डेढ़ घंटे तक बाहर इंतजार करते रहे और बाद में उन्हें बुलाकर More »

538 प्रत्याशियों ने नामांकन वापस लिये

विधानसभा चुनाव की अधिसूचना जारी होने के बाद 2 से 9 नवम्बर, 2018 तक नामांकन पत्र जमा हुये। जमा नामांकन-पत्रों की रिटर्निंग अधिकारी द्वारा 12 नवम्बर को संवीक्षा किये जाने के बाद More »

आयोग की विधानसभा चुनाव तैयारियों की दो दिवसीय समीक्षा

भारत निर्वाचन आयोग ने मध्यप्रदेश विधान सभा चुनाव 2018 की व्यवस्थाओं की समीक्षा के लिए प्रदेश के दो दिवसीय दौरे के अंतिम दिन मिन्टोहॉल भोपाल में  7 संभागों के 33 जिलों   में More »

अकादमी के खिलाड़ियों ने जीते 12 पदक

झारखण्ड के रांची में 2 से 5 नवंबर, 2018 तक आयोजित 34वीं राष्ट्रीय जूनियर नेशनल एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में मध्यप्रदेश राज्य एथलेटिक्स अकादमी के खिलाड़ियों ने पांच स्वर्ण, चार रजत और तीन कांस्य सहित More »

गहलोत और सचिन पायलट भी लड़ेंगे विधानसभा चुनाव

कांग्रेस के संगठन महासचिव अशोक गहलोत ने बुधवार को कहा कि राजस्थान के आगामी विधानसभा चुनाव में वह खुद और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट चुनावी मैदान में उतरेंगे.

केंद्रीय मंत्री पार्टी मीटिंग के लिए डेढ़ घंटे इंतजार करते रहे

भाजपा में विधानसभा चुनाव की बैठकों का दौर चला। इस दौरान वहां केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र खटीक भी पहुंचे जो करीब डेढ़ घंटे तक बाहर इंतजार करते रहे और बाद में उन्हें बुलाकर प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने चर्चा की।

538 प्रत्याशियों ने नामांकन वापस लिये

विधानसभा चुनाव की अधिसूचना जारी होने के बाद 2 से 9 नवम्बर, 2018 तक नामांकन पत्र जमा हुये। जमा नामांकन-पत्रों की रिटर्निंग अधिकारी द्वारा 12 नवम्बर को संवीक्षा किये जाने के बाद 578 नामांकन पत्र निरस्त हुये। 14 नवम्बर को नाम वापसी के दिन अभी तक प्राप्त जानकारी अनुसार 538 प्रत्याशियों ने विधानसभा चुनाव से अपना नाम वापस लिये है। अब विधानसभा चुनाव में प्राप्त जानकारी अनुसार 2907 प्रत्याशी मैदान में है।

आयोग की विधानसभा चुनाव तैयारियों की दो दिवसीय समीक्षा

भारत निर्वाचन आयोग ने मध्यप्रदेश विधान सभा चुनाव 2018 की व्यवस्थाओं की समीक्षा के लिए प्रदेश के दो दिवसीय दौरे के अंतिम दिन मिन्टोहॉल भोपाल में  7 संभागों के 33 जिलों   में चुनाव की तैयारियों की गहन समीक्षा की।

अकादमी के खिलाड़ियों ने जीते 12 पदक

झारखण्ड के रांची में 2 से 5 नवंबर, 2018 तक आयोजित 34वीं राष्ट्रीय जूनियर नेशनल एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में मध्यप्रदेश राज्य एथलेटिक्स अकादमी के खिलाड़ियों ने पांच स्वर्ण, चार रजत और तीन कांस्य सहित कुल बारह पदक जीते। चैम्पियनशिप में अकादमी के खिलाड़ी अविनाश कुमार ने 6.84 मीटर  की छलांग मारकर  लॉन्ग जम्प में नया राष्ट्रीय रिकॉर्ड भी बनाया। 

नवनियुक्त मुख्य न्यायाधिपति जस्टिस सेठ की शपथ

राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल ने मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय के नवनियुक्त मुख्य न्यायाधिपति जस्टिस संजय कुमार सेठ को आज सुबह 10 बजे राजभवन में पद की शपथ दिलाई। शपथ ग्रहण कार्यक्रम की कार्यवाही का संचालन मुख्य सचिव बसंत प्रताप सिंह ने किया।

पूर्व अपर संचालक वित्त राजमणि द्विवेदी का निधन

पूर्व अपर संचालक वित्त राजमणि द्विवेदी का 89 वर्ष की उम्र में मेडिकल कॉलेज रीवा में निधन हो गया। पिछले कुछ दिनों से वे फेफड़े के संक्रमण से पीड़ित थे।

कांग्रेस में डेमैज कंट्रोल में काफी सफलता, उइके-गुर्जर को छोड़ बड़े नेता माने

विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस में टिकट से नाराज नेताओं और कार्यकर्ताओं में मान मनोव्वल के लिए मंगलवार को भी दिग्गज माथा मच्ची करते रहे। इसके बाद भी बैतूल के प्रताप सिंह उइके व ग्वालियर के साहिब सिंह गुर्जर सहित पूर्व सांसद सत्यव्रत चतुर्वेदी के बेटे चुनाव मैदान में डटे हैं। बड़े नेताओं को छोड़कर कुछ नेता नामांकन वापस नहीं ले रहे हैं।

बिछिया से भाजपा प्रत्याशी का निगम अध्यक्ष पद से इस्तीफा

राज्य शासन ने म.प्र. आदिवासी वित्त एवं विकास निगम के संचालक मण्डल के अध्यक्ष डॉ. शिवराज शाह का त्यागपत्र स्वीकार कर लिया है।

तीन आईपीएस अफसरों की पदस्थापनाएं

प्रदेश में भारतीय पुलिस सेवा के तीन अधिकारियों की नवीन पदस्थापना की गई है।