सूदखोर भाजपा नेता ने 5 लाख के 15 लाख वसूले, एफआईआर दर्ज

राजधानी की छोला पुलिस ने भाजपा नेता उमाशंकर त्रिपाठी ओर उसके बेटे रवि त्रिपाठी के खिलाफ अड़ीबाजी ओर सूदखोरी का प्रकरण दर्ज किया है। More »

कृपालु महाराज की प्रचारिका धामेश्वरी देवी का प्रवचन

जगद्गुरु श्री कृपालु जी महाराज की प्रचारिका सुश्री धामेश्वरी देवीजी की 11 दिवसीय प्रवचन श्रंखला का प्रारंभ पांच नंबर स्टॉप पर स्थित श्रीपरशुराम मंदिर में हुआ । More »

इंदौर में जुटे कांग्रेस के राजीव के सिपाही

मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी, आईटी एवं सोशल मीडिया सेल का इंदौर-उज्जैन संभाग की प्रशिक्षण कार्यशाला सम्पन्न हुई। कार्यशाला में दोनों सम्भाग के 16 जिलों के 500 से ज्यादा आईटी एवम सोशल मीडिया सेल More »

कांग्रेस की छानबीन समिति के सामने हंगामा, राजीव सिंह पर पक्षपात के आरोप

प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में दो दिन से एआईसीसी की छानबीन समिति विधानसभा चुनाव में जिताऊ प्रत्याशी की तलाश में एक-एक नेता से मिलकर जानने का प्रयास कर रही है लेकिन उनसे मिलाने More »

किन्नरों के खिलाफ अप्राकृतिक कृत्य का मामला दर्ज

मंगलवारा थाना क्षेत्र में दो किन्नरों ने अपने पांच किन्नर साथियों के खिलाफ अप्राकृतिक कृत्य करने का मामला पंजबद्ध कराया है। इन लोगों ने पुलिस शिकायत कर कहा है कि उन्हें चार More »

दूसरे दिन 16 विकेट गिरे, भारत की लीड 292 की

भारत और इंग्लैंड के बीच ट्रेंटब्रिज में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन 16 विकेट गिरने से मैच बिना परिणाम के समाप्त होने के आसार नहीं है। इंग्लैंड की हालत इस समय खराब है और भारत दिन का खेल समाप्त होने तक दो विकेट पर 124 रन बना चुका था और टीम की लीड 292 रन हो गई है।

एशियन गेम्स में भारत को पहले दिन एक स्वर्ण व एक कास्यं

इंडोनेशिया में खेले जा रहे एशियन गेम्स के पहले दिन भारतीय खिलाड़ियों ने मिश्रित प्रर्दशन किया। पहलवान बजरंगी पुनिया ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए स्वर्ण पदक हासिल किया तो किंदाबी श्रीकांत की अगुवाई में वैडमिंटन टीम ने मालदीव को हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

सूदखोर भाजपा नेता ने 5 लाख के 15 लाख वसूले, एफआईआर दर्ज

राजधानी की छोला पुलिस ने भाजपा नेता उमाशंकर त्रिपाठी ओर उसके बेटे रवि त्रिपाठी के खिलाफ अड़ीबाजी ओर सूदखोरी का प्रकरण दर्ज किया है।

कृपालु महाराज की प्रचारिका धामेश्वरी देवी का प्रवचन

जगद्गुरु श्री कृपालु जी महाराज की प्रचारिका सुश्री धामेश्वरी देवीजी की 11 दिवसीय प्रवचन श्रंखला का प्रारंभ पांच नंबर स्टॉप पर स्थित श्रीपरशुराम मंदिर में हुआ ।

इंदौर में जुटे कांग्रेस के राजीव के सिपाही

मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी, आईटी एवं सोशल मीडिया सेल का इंदौर-उज्जैन संभाग की प्रशिक्षण कार्यशाला सम्पन्न हुई। कार्यशाला में दोनों सम्भाग के 16 जिलों के 500 से ज्यादा आईटी एवम सोशल मीडिया सेल के पदाधिकारी शामिल हुए।

उत्तरप्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान भारी बारिश से कई इलाकों में बाढ़ जैसी स्थिति

उत्‍तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों केदौरान भारी बारिश से कई इलाकों में बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई है। राज्‍य में एकलाख से अधिक लोग अभी भी बाढ़ की चपेट में हैं।  पिछले24 घंटों के दौरान बारिश से जुड़ी घटनाओं में दो लोगों की मौत हो गई है और दो सौ सेअधिक गांव बाढ़ से प्रभावित हैं।

बिजली सप्लाई और बिलिंग पर विशेष ध्यान देने के निर्देश

प्रमुख सचिव ऊर्जा श्री आई. सी.पी.केशरी ने आज जबलपुर में एम.पी. पॉवर मैनेजमेंट कम्पनी, पूर्व क्षेत्र वितरण कम्पनी, पॉवर ट्रांमिशन कम्पनी और पॉवर जनरेटिंग कम्पनी के कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि बिजली अभियंता प्रदेश में बिजली की सही बिलिंग और बिजली सप्लाई पर विशेष ध्यान दें। सरल बिजली बिल स्कीम में हितग्राहियों को अधिक से अधिक संख्या में जोड़ने के लिये व्यापक मुहिम चलाई जाये। श्री केशरी ने छिन्दवाड़ा के पातालकोट में बिजली पहुँचाने के कार्य की सराहना की।

मुख्यमंत्री ने पूर्व राष्ट्रपति स्व. डॉ. शर्मा को किया नमन

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने पूर्व राष्ट्रपति स्वर्गीय डॉ. शंकरदयाल शर्मा को 100वे जन्मदिवस पर नमन किया। उनकी रेत घाट स्थित प्रतिमा पर माल्यार्पण कर आज श्रद्धांजलि अर्पित की। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि स्वर्गीय डॉ. शर्मा का जन्म शताब्दी वर्ष पूरी श्रद्धा और आदर के साथ मनाया जायेगा। राज्य शासन प्रेरणा के कार्यक्रमों का आयोजन करेगा। इसके लिये समिति का गठन किया जायेगा। समिति कार्यक्रमों का निर्धारण करेगी। इस अवसर पर महापौर श्री आलोक शर्मा, विधायक श्री सुरेन्द्र नाथ सिंह भी मौजूद थे।

भारतीय तटरक्षक बल का जहाज 65 टन राहत सामग्री लेकर मुंबई से केरल रवाना

भारतीय तटरक्षक बल का एक पोत केरल मेंबाढ़ पीडितों के लिए 65 टन राहत सामग्री लेकर आज सुबह मुंबई से रवाना हुआ। ‘संकल्‍प’ नाम के इस पोत पर गैर-सरकारी संगठनों के प्रयास से एकत्रकी गई वस्‍तुएं तथा महाराष्‍ट्र सरकार द्वारा दी गई राहत सामग्री है। इस पोत के कलकोच्चि पहुंचने की संभावना है।

इंडोनेशिया में 18वें एशियाई खेलों में भारत ने पहला पदक

इंडोनेशिया में 18वें एशियाई खेलों में भारत ने पहला पदक जीत लिया है। दस मीटर एयर राइफल मिक्‍स्‍ड टीम स्पर्धा के फाइनल में रवि कुमार और अपूर्वी चंदेला की जोड़ी ने चार सौ 29 दशमलव नौ अंक के साथ कांस्य पदक अपने नाम किया। दस मीटर एयर पिस्‍टल मिक्स्ड टीम स्पर्धा में मनु भाकर और अभिषेक वर्मा की जोड़ी फाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं कर सकी।