मंगू सिंह ने साझा किये दिल्ली मेट्रो के अनुभव

नगरीय विकास एवं आवास मंत्री जयवर्द्धन सिंह ने आज यहाँ दिल्ली मेट्रो रेल कार्पोरेशन (डीएमआरसी) के प्रबंध संचालक डॉ. मंगू सिंह से भोज और इंदौर मेट्रो रेल के संबंध में चर्चा की। बैठक में डॉ. मंगू सिंह ने दिल्ली मेट्रो के अनुभवों को साझा किया।

मंत्री सिंह ने कहा कि दिल्ली मेट्रो के अनुभवों के आधार पर भोज और इंदौर मेट्रो रेल की टीम को मार्गदर्शन दें, जिससे प्रोजेक्ट को समय पर पूरा किया जा सके। उन्होंने कहा कि प्रोजेक्ट के अगले चरण का डीपीआर बनाने में आपका सहयोग अपेक्षित है। श्री सिंह ने अधिकारियों को निदेर्शित किया कि दिल्ली मेट्रो के संबंध में जानकारी के लिये दिल्ली का भ्रमण करें और डॉ. सिंह के सतत् सम्पर्क में रहकर मेट्रो रेल प्रोजेक्ट को समय-सीमा में पूरा करें।

डीएमआरसी के प्रबंध संचालक डॉ. मंगू सिंह ने दिल्ली मेट्रो की समयबद्ध प्रक्रिया, आर्गेनाइजेशन का सेटअप, टेन्डर प्रोसेस आदि के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि दिल्ली मेट्रो की टीम डीपीआर सहित अन्य कार्यों में पूरा सहयोग करेगी। श्री सिंह ने भोज और इंदौर मेट्रो रेल के प्रोजेक्ट को गंभीरता से देखा और अधिकारियों से विभिन्न बिन्दुओं पर चर्चा की।

बैठक में प्रमुख सचिव नगरीय विकास एवं आवास श्री संजय दुबे, एडिशनल कमिश्नर श्री स्वतंत्र सिंह एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Facebooktwittergoogle_plusredditpinterestlinkedinmail

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *