Warning: mysqli_real_connect(): Headers and client library minor version mismatch. Headers:100311 Library:30121 in /home/khabar/domains/khabarsabki.com/public_html/wp-includes/class-wpdb.php on line 2035
पूर्व महापौर ने भोपाल के 6 कोविड केयर सेंटर को दिए शांति वाहन

पूर्व महापौर ने भोपाल के 6 कोविड केयर सेंटर को दिए शांति वाहन

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष व पूर्व महापौर श्री आलोक शर्मा ने कोरोना वायरस की वजह से लगातार बढ़ रही मौतों को देखते हुए भोपाल कोविड केयर सेंटर को 6 शांति वाहन उपलब्ध कराए हैं। भोपाल के भदभदा और सुभाष नगर विश्राम घाट में अंतिम संस्कार के लिए वाहन की संख्या पर्याप्त नहीं थी जिससे अंतिम संस्कार के लिए काफी ज्यादा समय लगता था।

श्री शर्मा ने बताया कि भोपाल में कोविड से मरने वालों में अधिकांश शहर के बाहर के लोग हैं। भदभदा और सुभाष नगर विश्राम घाट पर इनकी बॉडी पहुंचने में कई घंटों का समय लगता है।
प्रदेश उपाध्यक्ष श्री आलोक शर्मा ने कहा कि इस संकट की घड़ी में हमें एक दूसरे की मदद करना चाहिए और इन्ही भावनाओं को आत्मसात करते हुए हमीदिया, जेपी, एम्स, चिरायु, पीपल्स एवं जेके अस्पतालों में शव वाहनों की कमी को देखते हुए 6 शव वाहनों की व्यवस्था की है जो कि विभिन्न अस्पतालों में निशुल्क उपलब्ध किये गए है। यह शांति वाहन सिर्फ कोविड की वजह से जान गंवाने वाले लोगों के मृतकों को अस्पताल से विश्राम घाट तक पहुंचाएंगे। भोपाल में बड़ी संख्या में मृतकों के विश्राम घाट पहुंचने पर अंतिम संस्कार के लिए लकड़ी कम पड़ने लगी थी।
आलोक शर्मा ने कहा कि शहरों और कस्बों के साथ ही ग्रामों में भी संक्रमण बढ़ने से रोकना है। ग्रामों में जो सुरक्षित हैं, वे सुरक्षित रहें और बाहर न निकलें। जहाँ अधिक संक्रमित रोगी हैं वहाँ हर स्थिति में संक्रमण की चेन तोड़ना है। रहवासी संघ, व्यापारी संगठन, सामाजिक संगठन, रोटरी क्लब, चेंबर ऑफ कॉमर्स और स्वैच्छिक संगठन सहयोग करें ताकि जो व्यवस्थाएँ कम पड़ रही हैं, उनको पूरा कर सके। भाजपा संगठन के कार्यकर्ता भोपाल में वैक्सीनेशन करवाने के लिए और हर प्रकार की मदद के लिए तत्पर है। उन्होंने कहा कि आमजन 30 अप्रैल तक घर से न निकलें, संक्रमण की चैन तोड़ें। मध्यप्रदेश हम सबकी माँ है, इसके दूध की लाज रखना है। समाज का प्रत्येक व्यक्ति इस संकट में साथ खड़ा हो, यही आशा है।
श्री शर्मा ने कहा कि भोपाल में जिस तरह से कोरोना वायरस फैल रहा है और मृतकों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है, उससे मन काफी विचलित था। जिससे पूर्व में भदभदा विश्राम घाट पर 21 ट्रक लकड़ी उपलब्ध कराई थी। मैं आमजन से अपील करता हूं कि इस महामारी के मुश्किल दौर में सभी लोग मिलकर आगे आएं और मदद के लिए हाथ बढ़ाएं तो इस कोरोना महामारी से आसानी से निपटा जा सकता है। कोरोना के मुश्किल दौर में सामाजिक संस्थाए और स्वयंसेवी संस्थाए जरूरतमंद लोगों को भोजन भी उपलब्ध करवा रही है। उन्होंने कहा कि यह समय सबसे कठिन दौर से गुजर रहा है। हम सब सुरक्षित रहकर लोगों की मदद कर रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Khabar News | MP Breaking News | MP Khel Samachar | Latest News in Hindi Bhopal | Bhopal News In Hindi | Bhopal News Headlines | Bhopal Breaking News | Bhopal Khel Samachar | MP News Today