Warning: mysqli_real_connect(): Headers and client library minor version mismatch. Headers:100311 Library:30121 in /home/khabar/domains/khabarsabki.com/public_html/wp-includes/class-wpdb.php on line 2035
खबरसबकी . कॉम : : – Khabar News | MP Breaking News | MP Khel Samachar | Latest News in Hindi Bhopal | Bhopal News In Hindi | Bhopal News Headlines | Bhopal Breaking News | Bhopal Khel Samachar | MP News Today

रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव में उद्योगपतियों से सीएम मोहन यादव का वन-टू-वन संवाद

मध्य प्रदेश में निवेश को आमंत्रित करने के लिए जबलपुर में आयोजित रीजनल इंडस्ट्री कॉनक्लेव में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने उद्योगपतियों के साथ वन टू वन संवाद किया। प्रदेश में संतुलित More »

भू-माफिया से नहीं नेता-अफसरों से पीड़ित रीवा का बुजुर्ग, इच्छा मृत्यु मांग रहा

रीवा में शहर के बीच 94 साल के एक बुजुर्ग का 70 साल पुराना निवास है जिस पर भू माफिया या अपराधियों की नहीं बल्कि नेता और अफसरों की नजर है। मकान More »

आदिवासी संगठन जयस के संस्थापक महेंद्र कन्नौज बीजेपी में समर्थकों के साथ शामिल

2018 विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को आदिवासी सीटों पर युवा आदिवासियों के संगठन ‘जयस’ में समर्थन दिया था जिसके कारण कांग्रेस को ज्यादा आदिवासी सीटों पर जीत हासिल हुई थी और आज More »

ओरछा के श्री रामराजा लोक में मध्य प्रदेश के जंगल में बिताए गए दिनों से जुड़े प्रसंग दिखेंगे

मध्य प्रदेश के ओरछा में बन रहे श्री रामराजा लोक में भगवान श्री राम द्वारा वनवास के दौरान एमपी के जंगलों में बिताए गए दिनों से जुड़े प्रसंगों को दिखाया जाएगा। मुख्यमंत्री More »

माइक्रोसॉफ्ट सर्वर में खराबी से दुनिया हिली, एयरलाइंस से लेकर बैंक तक डगमगाए

ऑनलाइन सिस्टम शुक्रवार को दुनियाभर में डगमगा गया। माइक्रोसॉफ्ट का सर्वर जब खराब हो गया तो दुनियाभर की एयरलाइंस से लेकर टीवी, बैंक और कारपोरेट कंपनियों के ऑफिस में हाहाकार की स्थिति More »

रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव में उद्योगपतियों से सीएम मोहन यादव का वन-टू-वन संवाद

मध्य प्रदेश में निवेश को आमंत्रित करने के लिए जबलपुर में आयोजित रीजनल इंडस्ट्री कॉनक्लेव में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने उद्योगपतियों के साथ वन टू वन संवाद किया। प्रदेश में संतुलित और समतापूर्ण विकास की यात्रा को आगे बढ़ाते हुए निवेश और औद्योगिक गतिविधियों के प्रोत्साहन के लिए सीएम के यह प्रयास हैं। उनका कहना है कि राज्य सरकार औद्योगिक गतिविधियों की दिशा में आने वाली सभी प्रक्रियाओं को सरल करते हुए सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़ रही है। निवेश करने वालों के लिए प्रदेश में पर्याप्त लैंड बैंक भी उपलब्ध है। निवेशक और उद्यमी भरोसे के साथ निवेश करें, सरकार उनकी हर संभव मदद के लिए तैयार है। पढ़िये रिपोर्ट।

भू-माफिया से नहीं नेता-अफसरों से पीड़ित रीवा का बुजुर्ग, इच्छा मृत्यु मांग रहा

रीवा में शहर के बीच 94 साल के एक बुजुर्ग का 70 साल पुराना निवास है जिस पर भू माफिया या अपराधियों की नहीं बल्कि नेता और अफसरों की नजर है। मकान से लगे हिस्से पर हाउसिंग बोर्ड पुनर्घनत्वीकरण के तहत काम कर रहा है और पुनर्घनत्वीकरण का काम कर रहे ठेकेदार द्वारा बुजुर्ग के मकान एक हिस्से सहित कुछ अन्य निर्माण को गिरा दिया गया है। इससे बुजुर्ग के घर में कैद जैसी स्थिति बन गई है और बुजुर्ग अब मुलाकात करने वाले पहुंचने वालों से गुहार कर रहा है कि वह इच्छा मृ्त्यु के लिए अनुमति दिला दे। पढ़िये रिपोर्ट।

आदिवासी संगठन जयस के संस्थापक महेंद्र कन्नौज बीजेपी में समर्थकों के साथ शामिल

2018 विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को आदिवासी सीटों पर युवा आदिवासियों के संगठन ‘जयस’ में समर्थन दिया था जिसके कारण कांग्रेस को ज्यादा आदिवासी सीटों पर जीत हासिल हुई थी और आज इस जयस संगठन के संस्थापक महेंद्र कन्नौज समर्थकों के साथ भाजपा में शामिल हो गए. यहां माना जाता है कि जयस केके अच्छा में विभाजित हो जाने से उसकी आदिवासियों पैठ पहले जितनी नहीं रही है. हो चुके है. अब कांग्रेस समर्थक जयस सदस्यों में विधायक हीरालाल अलावा और कुछ अन्य जयस सदस्य ही बचे हैं. भाजपा में महेंद्र कन्नौज के शामिल होने से आदिवासी क्षेत्रों में पार्टी अपनी पैठ और मजबूत करने में सफल होगी, इसी रणनीति के तहत भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा और मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने महेंद्र कन्नौज और समर्थकों को पार्टी में अपने साथ लिया है.

ओरछा के श्री रामराजा लोक में मध्य प्रदेश के जंगल में बिताए गए दिनों से जुड़े प्रसंग दिखेंगे

मध्य प्रदेश के ओरछा में बन रहे श्री रामराजा लोक में भगवान श्री राम द्वारा वनवास के दौरान एमपी के जंगलों में बिताए गए दिनों से जुड़े प्रसंगों को दिखाया जाएगा। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने मंत्रालय में अधिकारियों की एक बैठक में इस संबंध में निर्देश दिए और कहा कि लाइट एंड साउंड शो की प्रस्तुति की भी व्यवस्था की जाए। पढ़िये मध्य प्रदेश सरकार द्वारा धार्मिक व सांस्कृतिक स्थलों पर हो रहे विकास कार्यों की बैठक में दिए गए निर्देशों से जुड़ी रिपोर्ट।

माइक्रोसॉफ्ट सर्वर में खराबी से दुनिया हिली, एयरलाइंस से लेकर बैंक तक डगमगाए

ऑनलाइन सिस्टम शुक्रवार को दुनियाभर में डगमगा गया। माइक्रोसॉफ्ट का सर्वर जब खराब हो गया तो दुनियाभर की एयरलाइंस से लेकर टीवी, बैंक और कारपोरेट कंपनियों के ऑफिस में हाहाकार की स्थिति बन गई। पढ़िये तकनीकी दुनिया में आए इस भूचाल पर रिपोर्ट।

बेहतर प्लानिंग-आधुनिक टेक्नोलॉजी से संसाधनों का बेहतर उपयोग सुनिश्चित, अर्बन मोबिलिटी एंड इमर्जिंग टेक्नोलॉजी सेमिनार में डिप्टी सीएम शुक्ल ने कहा

कंसल्टिंग इंजीनियर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया की अर्बन मोबिलिटी एंड इमर्जिंग टेक्नोलॉजी विषय के सेमिनार में डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ला ने कहा कि बेहतर प्लानिंग और आधुनिक टेक्नोलॉजी से संसाधनों का बेहतर उपयोग सुनिश्चित होता है। सेमिनार में संगठन के पदाधिकारियों के अलावा कई कंपनियों के प्रतिनिधि, शोधकर्ता और इंजीनियरिंग से जुड़े छात्र शामिल हुए। पढ़िये रिपोर्ट।

पश्चिम बंगाल के बाद अब MP में भी CBI राज्य सरकार की अनुमति के बिना नहीं कर सकेगी जांच

मध्य प्रदेश के लोक सेवकों के खिलाफ सीबीआई या प्रदेश के बाहर की अन्य जांच एजेंसियों को जांच के लिए पहले अनुमति लेना होगी। मध्य प्रदेश के पूर्व इस तरह का फैसला पश्चिम बंगाल की ममता सरकार कर चुकी है जिस पर सुप्रीम कोर्ट ने भी मोहर लगा दी है। पढ़िये रिपोर्ट।

MP में बैकलॉग-कैरी फारवर्ड पदों का विशेष भर्ती अभियान 30 जून 25 तक बढ़ा, कैबिनेट का फैसला

मध्य प्रदेश में बैकलॉग और कैरीफारवर्ड पदों के लिए विशेष भर्ती अभियान को अगले साल 30 जून तक के लिए बढ़ा दिया गया है। यह फैसला मोहन यादव सरकार ने कैबिनेट की बैठक में लिया है। जानिये कैबिनेट ने और क्या-क्या फैसला किए।

कांग्रेस में हाईकमान का युवा नेतृत्व का फार्मूला संकट में, सामंजस्य की कमी-मुद्दों पर टकराव

मध्य प्रदेश में कांग्रेस हाईकमान का युवा नेतृत्व के हाथों में संगठन-विपक्ष नेता की कमान सौंपने का फार्मूला संकट में दिखाई दे रहा है। मुद्दों पर टकराव के साथ ही सरकार की घेराबंदी में भी विचार के बीच तालमेल नहीं होने से हालात दिन ब दिन खराब होते जा रहे हैं। कई तरह की सही-गलत खबरें राजनीतिक गलियारों में चर्चा में आने लगी हैं। पढ़िये रिपोर्ट।

घायल टाइगरों को जंगल से रेस्क्यू करने स्पेशल ट्रेन चली, देखिये कहां का है मामला

रेलवे ने भोपाल-बुदनी के बीच ऐसा अनोखा टाइगर रेस्क्यू ऑपरेशन किया जिसमें स्पेशल रेस्क्यू ट्रेन चलाई गई। सीहोर के बुदनी के पास से टाइगर के दो घायल शावकों को इलाज के लिए भोपाल लाने यह स्पेशल ट्रेन चली और करीब साढ़े तीन घंटे के भीतर रेस्क्यू ऑपरेशन करते हुए घायल शावकों को भोपाल के रानी कमलापति रेलवे स्टेशन लाया गया। पढ़िये इस अनोख रेस्क्यू ऑपरेशन से जुड़ी रोचक जानकारियां।

Khabar News | MP Breaking News | MP Khel Samachar | Latest News in Hindi Bhopal | Bhopal News In Hindi | Bhopal News Headlines | Bhopal Breaking News | Bhopal Khel Samachar | MP News Today