Warning: mysqli_real_connect(): Headers and client library minor version mismatch. Headers:100311 Library:30121 in /home/khabar/domains/khabarsabki.com/public_html/wp-includes/class-wpdb.php on line 2035
अन्य

Category Archives: अन्य

पुरी के शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती का सोमवार को छ्तरपुर आगमन

पुरी के शंकराचार्य महाराज का सोमवार को छतेरपुर में आगमन हो रहा है. बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर अगवानी करेंगे.
धर्मसभा से मिलेगा धर्म और आध्यात्म का ज्ञान, प्रश्नोत्तरी से जिज्ञासाएं शांत होगी.

नर्सिंग घोटाले के व्हिसिलब्लोअर को इनसे जान को खतरा, सीएम को लिखा पत्र

नर्सिंग घोटाले में सीबीआई जांच में हुई गड़बड़ी का पर्दाफाश करने वाले व्हिसिलब्लोअर एनएसयूआई नेता रवि परमार को अपनी जान को खतरा है। परमार ने घोटाले के उजागर होने के बाद सख्त एक्शन की वजह से प्रभावितों द्वारा झूठे मामले में फंसाने या हत्या करा दिए जाने की आशंका के चलते मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव को पत्र लिखकर समय मांगा है। पढ़िये रिपोर्ट जिसमें रवि परमार को किनसे किस वजह से जान को खतरा या झूठे मामले में फंसाने का डर है।

इंदौर में रखी गई 2030 का भारत अभियान के तहत मुख्य प्रोजेक्ट्स की नींव

2030 का भारत (#2030KaBharat) अभियान के तहत सतत विकास लक्ष्य हासिल करने हेतु आज इंदौर में कुछ सार्थक प्रोजेक्ट्स की शुरुआत की गई। ये प्रोजेक्ट्स गरीबी, भुखमरी और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा से संबंधित होने के साथ-साथ स्ट्रीट वेंडर्स के सहयोग, और कैदियों के बेहतर स्वास्थ्य, पुनर्वास व कल्याण के प्रति भी समर्पित हैं। 2030 का भारत अभियान की शुरुआत समाजसेवी, लेखक व राजनीतिक रणनीतिकार अतुल मलिकराम द्वारा एक शिक्षित व समृद्ध भारत के दृष्टिकोण के साथ की गई है। इस अभियान का लक्ष्य मार्च 2026 तक इन सभी प्रोजेक्ट्स को देश के 10 राज्यों तक फैलाने का है।

जबिरया देह व्यापार की घटनाओं पर सीसीटीवी से नजर, जानिये मध्य प्रदेश के किस जिले में पहल

बालिकाओं को आज भी जबरिया देह व्यापार में धकेला जा रहा है। बच्चियों के अपने सगे संबंधियों द्वारा ही ऐसा जबरिया कार्य किया जा रहा है। यह मध्य प्रदेश के रतलाम जिले के परवलिया में हो रहा है जिससे निपटने के लिए पुलिस ने खुफिया कैमरों की मदद ली है। पढ़िये कैसे नजर रखी जा रही है अनैतिक कार्य करने वालों पर जो अपनों को ही देह व्यापार में उतार रहे हैं।

स्कालरशिप के बहाने छात्राओं से दुष्कर्म मामले में कमलनाथ ने याद दिलाया पेशाब कांड, फिर आदिवासी अत्याचार में नंबर वन स्टेट बताया

मध्य प्रदेश के सीधी जिले में आदिवासी छात्राओं के साथ स्कालरशिप दिलाने के बहाने दुष्कर्म के सात प्रकरण सामने आने पर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सीधी में आदिवासी के साथ हुए पेशाबकांड की याद दिलाते हुए सरकार को घेरा है। नाथ ने कहा कि मध्य प्रदेश आदिवासियों के साथ अत्याचार के मामलों में नंबर वन बना हुआ है। वहीं, इस मामले में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने एसआईटी का गठन कर जल्द मामले की विवेचना कर आरोपियों को सजा दिलाने की बात कही है। पढ़िये रिपोर्ट।

व्यापमं घोटाले की सीबीआई जांच पर सवाल उठाने वालों की नर्सिंग घोटाले में इंस्पेक्टरों के पकड़े जाने पर भी चुप्पी

व्यापमं घोटाले की सीबीआई जांच के दौरान कई सालों तक सवाल उठाने वाले, नर्सिंग घोटाले की जांच में सीबीआई इंस्पेक्टरों के पकड़े जाने के बाद आज चुप्पी साधे हैं। गलत को सही करने वाली सीबीआई की जांच टीम के पकड़े जाने का सिलसिला चार दिन पहले शुरू हुआ था लेकिन दिग्विजय सिंह जैसे कांग्रेस नेता- डॉ. आनंद राय-आशीष चतुर्वेदी जैसे घोटाले के व्हिसिलब्लोअर अब तक चुप्पी साधे हैं। पढ़िये रिपोर्ट।

नर्सेस कौंसिल ने उन कॉलेज में भी प्रवेश प्रक्रिया शुरू करने की हरी झंडी दी जिनके नाम नर्सिंग घोटाले की FIR में

मध्य प्रदेश के व्यापमं घोटाले के बाद नर्सिंग घोटाले में हाईकोर्ट के आदेश पर सीबीआई की जिस टीम ने जांच की थी, उसकी मिलीभगत सामने आने के बाद भी मध्य प्रदेश नर्सेस रजिस्ट्रेशन कौंसिल की सांठगांठ का बड़ा फैसला सामने आया है। कौंसिल ने 2024-25 में नर्सिंग कॉलेज में प्रवेश के लिए कॉलेजों की जो सूची जारी की है उनमें उन कॉलेजों को भी प्रवेश प्रक्रिया शुरू करने की हरी झंडी दे दी है जिनके नाम घोटाले में किसी न किसी रूप में शामिल हैं। पढ़िये सूची में शामिल सभी कॉलेजों के नाम, विशेष रूप से उनके नाम दे रहे हैं जिनके द्वारा घोटाला किया गया और कौंसिल के जिम्मेदार अधिकारी इस गड़बड़ी पर किस तरह पर्दा डालने की कोशिश कर रहे हैं।

प्रायवेट हॉस्पिटल की लूटः इंदौर के मेदांता में 21.53 लाख वसूली के लिए बनाया मरीज को बंधक, प्रशासन के हस्तक्षेप पर अकल्पनीय डिस्काउंट

मध्य प्रदेश में चिकित्सा के नाम पर बड़े-बड़े हॉस्पिटल में मरीजों और उनके परिजनों के साथ लूट जैसी स्थिति है। इंदौर में ऐसा ही एक मामला सामने आया जिसमें बड़े हॉस्पिटल ग्रुप ने मरीज को एस्टीमेट से चार गुना बिल देने के बाद वसूली लिए न केवल उसे बंधक बनाया बल्कि लूट का खुलासा तब हो गया जब प्रशासन के हस्तक्षेप पर बिल की दो तिहाई राशि का डिस्काउंट दे दिया गया। पढ़िये रिपोर्ट।

PCC कार्यकारिणी में सिफारिश से नहीं बनेंगे पदाधिकारी, लोकसभा प्रत्याशियों की बैठक में ….. हसीन सपने

कांग्रेस में पहली बार यह सुनने को मिल रहा है कि मध्य प्रदेश में अध्यक्ष जीतू पटवारी की कार्यकारिणी में पदाधिकारियों की नियुक्ति में किसी भी नेता की सिफारिश नहीं सुनी जाएगी। लोकसभा प्रत्याशियों की भोपाल के प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में हुई बैठक में यह गाइड लाइन बनी है जो मुंगेरीलाल के हसीन सपने जैसी साबित होने वाली रणनीति की तरह अभी से शंकाओं के घेरे में बताई जाने लगी है। पढ़िये रिपोर्ट बैठक में और किस तरह की गाइड लाइन बनी जिसे प्रदेश प्रभारी महासचिव भंवर जितेंद्र सिंह ने हरी झंडी दी।

नर्सिंग कॉलेज घोटाले में CBI की जांच टीम भी संचालकों से मिली, दिल्ली CBI के एक्शन पर खुला राज

मध्य प्रदेश में नर्सिंग कॉलेज घोटाले में अदालत के आदेश पर जांच कर रही सीबीआई के विवेचना अधिकारी इंस्पेक्टर कॉलेज संचालकों से मिले। दिल्ली सीबीआई की टीम के एक्शन से खुला राज। अब तक दो इंस्पेक्टर, दलाल और कॉलेज संचालक व डीन-प्रिसिंपल आदि 13 आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं जिनसे करीब एक करोड़ से ज्यादा की राशि व सोने के 200 ग्राम के बिस्किट मिल चुके हैं। पढ़िये रिपोर्ट।

Khabar News | MP Breaking News | MP Khel Samachar | Latest News in Hindi Bhopal | Bhopal News In Hindi | Bhopal News Headlines | Bhopal Breaking News | Bhopal Khel Samachar | MP News Today