Warning: mysqli_real_connect(): Headers and client library minor version mismatch. Headers:100311 Library:30121 in /home/khabar/domains/khabarsabki.com/public_html/wp-includes/class-wpdb.php on line 2035
देश

Category Archives: देश

बोरवेल में गिरे बच्चे के घटनास्थल पर महिला नेता-महिला पुलिस अधिकारियों की लड़ाई

रीवा में बोरवेल में गिरे बच्चे की घटना के मामले में कांग्रेस की लोकसभा प्रत्याशी नीलम मिश्रा परिजनों को दिलासा देने पहुंची थी मगर उनकी वहां पुलिस-प्रशासन पर टीका टिप्पणी एक महिला अधिकारी को इतनी बुरी लगी कि वे वहीं उन्हें नसीहत देने लगीं। दोनों ने एक दूसरे को आइना दिखाया और जब बात बड़ी तो लोगों ने हस्तक्षेप किया लेकिन वे आपस में झगड़ती ही रहीं। पढ़िये रिपोर्ट।

कांग्रेस में जाने वाले नेताओं को कचरा कहकर रोकने से परहेज या फैसले में विलंब

मध्य प्रदेश में कांग्रेस नेताओं का भाजपा में जाने का सिलसिला लोकसभा चुनाव के पहले दौर के मतदान की तारीख नजदीक आने के बाद भी थम नहीं रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पिपरिया में आयोजित जनसभा में रविवार को कांग्रेस की पहचान रहे मूंछों वाले हजारीलाल रघुवंशी के पुत्र पूर्व विधायक ओम रघुवंशी भी भाजपा में चले गए हैं। कांग्रेस से हो रहे दलबदल का कारण पार्टी में जानने के लिए अभी तक किसी प्रकार की रणनीति दिखाई नहीं रही है। पढ़िये रिपोर्ट।

निशा बांगरे ने कहा आंबेडकर ने कांग्रेस को जलता घर सही कहा था, वहां नारी सम्मान भी नहीं, आंबेडकर जयंती की पूर्व संध्या पर दिया इस्तीफा

मध्य प्रदेश की राज्य प्रशासनिक सेवा की नौकरी छोड़कर राजनीति में आने वाली निशा बांगरे ने आंबेडकर जयंती की पूर्व संध्या पर कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया और यह आरोप लगाया कि आंबेडकर जो कांग्रेस को जलता हुआ घर बताया था, वह सही था। वहां नारी सम्मान नहीं है और वादा खिलाफी है। पढ़िये रिपोर्ट।

विश्व बैंक के अनुदान से मप्र कैडर के सेवानिवृत्ति आईएफएस अधिकारी बनाएंगे बीज और नर्सरींयों के प्रमाणीकरण के नियम

मप्र कैडर के रिटायर्ड आईएफएस आरबी सिंह और आरआर ओखंडियार लाखों रुपए खर्च कर कृषि वानिकी प्रणालियों में वृक्ष प्रजातियों के लिए नर्सरियों के प्रमाणीकरण/मान्यता के लिए प्रोटोकॉल और मानक तय करने के लिए देश में जगह-जगह वर्कशॉप कर रहे हैं। दिलचस्प पहलू यह है कि वन विभाग 4 साल पहले ही बीज, पौधे और नर्सरी के मानक प्रोटोकॉल के साथ नर्सरी प्रमाणीकरण और मान्यता का फार्मूला तैयार कर शासन को भेज दिया है। यह बात अलग है कि अभी तक राज्य शासन ने उस पर मोहर नहीं लगाई है।

भिंड के मेहगांव ने भागवत कथा के मंच पर मंत्री राकेश शुक्ला ने सुनाया भक्ति गीत

मध्य प्रदेश की भिंड लोकसभा सीट के मेहगांव में भागवत कथा के आयोजन में प्रदेश की डॉ. मोहन यादव सरकार के मंत्री राकेश शुक्ला का गायकी अंदाज सामने आया। मंत्री शुक्ला ने एक भक्ति गीत सुनाया तो सभी सुर में सुर मिलाकर उनका साथ देते नजर आए। पढ़िये रिपोर्ट।

अनाथ बच्चों की पढ़ाई में सरकारी सहायता राशि की 70 फीसदी रिश्वत मांगी, लोकायुक्त पुलिस ने पकड़ा

अनाथ बच्चों के लिए सरकार सहायता राशि देती है लेकिन महिला बाल विकास विभाग का स्टाफ पात्र बच्चों से रिश्वत मांगने से नहीं चूकता है। खंडवा में ऐसे ही दो नाबालिग बच्चों से महिला बाल विकास विभाग के दो कर्मचारियों ने सहायता राशि में से 70 फीसदी हिस्सा रिश्वत में मांगा जिन्हें लोकायुक्त पुलिस ने राशि लेते हुए गिरफ्तार किया। पढ़िये रिपोर्ट।

बुरहानपुर के सरकारी अस्पताल डॉक्टर ने कहा नौकरी जूते की नोंक पर रखता हूं, शौक के लिए करता हूं

मध्य प्रदेश के बुरहानपुर जिले में एक सरकारी डॉक्टर ने पुलिस के सिपाही के साथ बदतमीजी करते हुए टीआई को थर्ड क्लास कहा। डॉक्टर ने कहा कि वह शौकिया नौकरी कर रहा है और नौकरी को जूते की नोंक पर रखता है। कलेक्टर को शिकायत करना है तो कर दे। पढ़िये रिपोर्ट।

परिवहन विभाग में समानांतर व्यवस्था पर कंट्रोल नहीं, BJP जिला अध्यक्ष को धमकाने वाले व्यक्ति पर FIR मगर जड़ में जाने की जरूरत

मध्य प्रदेश के परिवहन विभाग में प्रायवेट व्यक्तियों के माध्यम से ऑफिस के कामकाज से लेकर उड़नदस्तों में वसूली की समानांतर व्यवस्था लंबे समय से चली आ रही है जिस पर कोई भी सरकार या मंत्री-नेता नियंत्रण नहीं कर पाया है। शहडोल के जिला भाजपा अध्यक्ष और परिवहन विभाग के कथित आरटीओ अधिकारी का मोबाइल कॉल का ऑडियो वायरल में जिस तरह की धमकियां दोनों से दी गईं, वह घटना प्रायवेट व्यक्ति के खिलाफ एफआईआर होने से दब गई है क्योंकि समस्या की जड़ तक जाने में किसी की रुचि नहीं है। पढ़िये रिपोर्ट।

SL कच्चातिवु द्वीप सौंपने पर दिग्विजय का सवाल वहां कोई रहता है क्या, BJP का पलटवार राघौगढ़ की खाली प्रापर्टी दान कर दें

श्री लंका कच्चातिवु द्वीप को इंदिरा गांधी ने सौंप दिया था और बुधवार को पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने उस फैसले को सही करार देने के लिए तर्क दिया कि वहां कोई रहता है। दिग्विजय सिंह की इस प्रतिक्रिया पर भाजपा हमलावर हो गई है और प्रदेश भाजपा के मीडिया विभाग के प्रभारी आशीष अग्रवाल ने दिग्विजय को कहा है कि राघौगढ़ की प्रापर्टी खाली पड़ी है, वहां कोई नहीं रहता है तो उसे दान दे दें। पढ़िये रिपोर्ट।

दिग्विजय के साये से बाहर आने का पटवारी प्रयास, नायक की नियुक्ति के बाद विक्रांत का इस्तीफा

मध्य प्रदेश कांग्रेस में नेतृत्व परिवर्तन के तहत जीतू पटवारी को कमान दिए जाने के बाद उनके फैसलों में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह का साया दिखने की बातें हो रही थीं लेकिन कुछ फैसलों में उन्होंने अपने आपकी छवि को बदलने का प्रयास किया है। दिग्विजय सिंह के विरोधियों को मौके देने व समर्थकों को कमजोर करने के फैसलों से यह धीरे-धीरे नजर आने लगा है। पढ़िये रिपोर्ट।

Khabar News | MP Breaking News | MP Khel Samachar | Latest News in Hindi Bhopal | Bhopal News In Hindi | Bhopal News Headlines | Bhopal Breaking News | Bhopal Khel Samachar | MP News Today