Warning: mysqli_real_connect(): Headers and client library minor version mismatch. Headers:100311 Library:30121 in /home/khabar/domains/khabarsabki.com/public_html/wp-includes/class-wpdb.php on line 2035
आपकी आवाज, हमारी कलम

Category Archives: आपकी आवाज, हमारी कलम

कांग्रेस में जाने वाले नेताओं को कचरा कहकर रोकने से परहेज या फैसले में विलंब

मध्य प्रदेश में कांग्रेस नेताओं का भाजपा में जाने का सिलसिला लोकसभा चुनाव के पहले दौर के मतदान की तारीख नजदीक आने के बाद भी थम नहीं रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पिपरिया में आयोजित जनसभा में रविवार को कांग्रेस की पहचान रहे मूंछों वाले हजारीलाल रघुवंशी के पुत्र पूर्व विधायक ओम रघुवंशी भी भाजपा में चले गए हैं। कांग्रेस से हो रहे दलबदल का कारण पार्टी में जानने के लिए अभी तक किसी प्रकार की रणनीति दिखाई नहीं रही है। पढ़िये रिपोर्ट।

परिवहन विभाग में समानांतर व्यवस्था पर कंट्रोल नहीं, BJP जिला अध्यक्ष को धमकाने वाले व्यक्ति पर FIR मगर जड़ में जाने की जरूरत

मध्य प्रदेश के परिवहन विभाग में प्रायवेट व्यक्तियों के माध्यम से ऑफिस के कामकाज से लेकर उड़नदस्तों में वसूली की समानांतर व्यवस्था लंबे समय से चली आ रही है जिस पर कोई भी सरकार या मंत्री-नेता नियंत्रण नहीं कर पाया है। शहडोल के जिला भाजपा अध्यक्ष और परिवहन विभाग के कथित आरटीओ अधिकारी का मोबाइल कॉल का ऑडियो वायरल में जिस तरह की धमकियां दोनों से दी गईं, वह घटना प्रायवेट व्यक्ति के खिलाफ एफआईआर होने से दब गई है क्योंकि समस्या की जड़ तक जाने में किसी की रुचि नहीं है। पढ़िये रिपोर्ट।

दिग्विजय के साये से बाहर आने का पटवारी प्रयास, नायक की नियुक्ति के बाद विक्रांत का इस्तीफा

मध्य प्रदेश कांग्रेस में नेतृत्व परिवर्तन के तहत जीतू पटवारी को कमान दिए जाने के बाद उनके फैसलों में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह का साया दिखने की बातें हो रही थीं लेकिन कुछ फैसलों में उन्होंने अपने आपकी छवि को बदलने का प्रयास किया है। दिग्विजय सिंह के विरोधियों को मौके देने व समर्थकों को कमजोर करने के फैसलों से यह धीरे-धीरे नजर आने लगा है। पढ़िये रिपोर्ट।

भाजपा जिला अध्यक्ष ने शहडोल में आरटीओ अधिकारी को कहा औकात में रहे, पलटकर मिला ऐसा जवाब

मध्य प्रदेश में एक और भाजपा नेता का सरकारी अधिकारी को धमकाने का मामला सामने आया है जिसमें नेताजी आरटीओ के एक अधिकारी को मोबाइल कॉल पर गाड़ी छोड़ने का हुकूम नहीं मानने पर धमकाते सुनाई दे रहे हैं। मगर इस बार भाजपा नेताजी की धमकी में अधिकारी नहीं आया और उसने भी उसी अंदाज में नेताजी को जवाब दिया। हालांकि इस कॉल को लेकर भाजपा अध्यक्ष से चर्चा करना चाही लेकिन उनसे बात नहीं हो सकी। पढ़िये रिपोर्ट और सुनिये मोबाइल कॉल का वायरल ऑडियो।

राहुल गांधी के मंच के बैनर पर BJP प्रत्याशी का फोटो, खजुराहो के बाद मंडला LS सीट पर संगठन की लापरवाही

मध्य प्रदेश कांग्रेस का संगठन लोकसभा चुनाव में लापरवाही की सीमाएं लांघता नजर आ रहा है। खजुराहो में नामांकन पर्चा निरस्त होने के घटनाक्रम के दौरान संगठन के जिम्मेदार गायब रहने के बाद मंडला में संगठन ने अपनी पार्टी के प्रमुख चेहरे राहुल गांधी की सभा के मंच पर भाजपा प्रत्याशी की तस्वीर लगाने की बड़ी भारी गलती कर दी। जिम्मेदारों के जिम्मेदारी सही ढंग से नहीं निभाने से पार्टी लगातार हंसी की पात्र बन रही है। पढ़िये रिपोर्ट।

कांग्रेस में लोकसभा और जिला प्रभारी कागजों पर सक्रिय, खजुराहो में नामांकन पर्चा निरस्त होने पर हकीकत सामने आई

मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी में कार्यकारिणी अभी नहीं बनी है जिससे लोकसभा चुनाव में लोकसभा सीटों पर प्रभारी व जिला प्रभारियों की भूमिका ज्यादा महत्वपूर्ण है। मगर खजुराहो लोकसभा सीट पर इंडिया गठबंधन की प्रत्याशी के नामांकन पर्चा के निरस्त होने की घटना के दौरान कांग्रेस के ये दोनों महत्वपूर्ण पदों के जिम्मेदार नदारत रहे। कांग्रेस संगठन में काम करने को तैयार बैठे लोगों को महत्व नहीं दिया जा रहा है और ऐसे नेताओं को पदों की बंदरबाट की जा रही है जो पद की जिम्मेदारी को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। पढ़िये रिपोर्ट।

MP में प्रमोशन में IPS, IFS से दो साल पीछे, DGP के दो पदों की मांग नहीं करने से बीबी शर्मा ADG से रिटायर होंगे

अखिल भारतीय सेवा में आईपीएस अफसर प्रमोशन में आईएफएस अधिकारियों से दो साल पीछे हैं। पुलिस महानिदेशक द्वारा दो पदों की मांग नहीं किए जाने से 1990 बैच के वरिष्ठ अधिकारी बीबी शर्मा को एडीजी से ही रिटायर होना पड़ रहा है तो उनके ही बैच की महिला आईपीएस अनुराधा शंकर एक महीने के लिए विशेष पुलिस महानिदेशक बन सकेंगी। वहीं, दो आईएफएस अधिकारियों को इस महीने पीसीसीएफ पर प्रमोशन मिलने की संभावना बन रही है। पढ़िये रिपोर्ट।

कांग्रेस में मनाने के बजाय रुठने को मजबूर कर रहे नेता, छिंदवाड़ा-इंदौर के बाद बैतूल-पन्ना में नाराजगी

लोकसभा चुनाव के पहले कांग्रेस पार्टी छोड़ने वालों का सिलसिला थम नहीं रहा है लेकिन कांग्रेस के जिम्मेदार नेता रुठों को मनाने के बजाय उनकी नाराजगी का कारण बन रहे हैं। बैतूल में जिला अध्यक्ष को मंच पर ऐसा अपमानित किया गया कि उन्होंने नेताओं के जाने के बाद अध्यक्ष पद से ही इस्तीफा दे दिया तो पन्ना में जिला अध्यक्ष पद से हटाई गई महिला नेता ने तो पार्टी ही छोड़ दी। पढ़िये रिपोर्ट।

कांग्रेस ने निष्कासित नेता को बहाल किए बिना जिला प्रभारी बनाया, पचौरी समर्थकों को महत्वपूर्ण जिम्मेदारी

मध्य प्रदेश कांग्रेस में लोकसभा चुनाव के पहले एक तरफ प्रदेश प्रभारी की ओर से लोकसभा चुनाव क्षेत्र प्रभारी तो प्रदेश अध्यक्ष की तरफ से जिलों में प्रभारी व सह प्रभारियों की नियुक्तियां की गई हैं। प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने जिन नेताओं को प्रभारी-सह प्रभारी बनाया है, उनमें पीसीसी द्वारा निष्कासित एक एआईसीसी सदस्य भी है तो भाजपा में शामिल हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी के समर्थकों को भी यह महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंप दी गई है। पढ़िये रिपोर्ट।

मध्य प्रदेश कांग्रेस के यूपी-बिहार जैसी स्थिति में बढ़ने की आहट, रोज घटता कुनबा

मध्य प्रदेश कांग्रेस के 2003 से सरकार में नहीं होने की वजह से धीरे-धीरे कुनबा घट रहा है जो विधानसभा चुनाव 2023 में मिली करारी हार के बाद तेजी से घटा है। सुरेश पचौरी के अपने समर्थकों के साथ जाने के बाद अब कमलनाथ खुद जाते-जाते रुक गए मगर उनके समर्थक भाजपा का दामन थाम रहे हैं और उनके गृह नगर की उनकी टीम के बड़े-बड़े नाम साथ छोड़ चुके हैं। वहीं, प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी के गृह जिले में भी कमोबेश यही स्थिति है। पढ़िये रिपोर्ट।

Khabar News | MP Breaking News | MP Khel Samachar | Latest News in Hindi Bhopal | Bhopal News In Hindi | Bhopal News Headlines | Bhopal Breaking News | Bhopal Khel Samachar | MP News Today