सेवा ही संगठन अभियान-2’ में जुट जाने का आह्वान

वर्तमान समय कोरोना महामारी के पिछले दौर से ज्यादा कठिन है। इसलिए पार्टी के कार्यकर्ता और पदाधिकारी अपने आप को सुरक्षित रखते हुए, सरकार और प्रशासन के साथ समन्वय बनाकर ‘सेवा ही संगठन अभियान-2’ को सफल बनाने में जुट जाएं। इस कठिन समय में पार्टी कार्यकर्ता पीड़ित मानवता की सेवा में अपना सर्वश्रेष्ठ दें। यह आह्वान पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री विष्णुदत्त शर्मा एवं संगठन महामंत्री श्री सुहास भगत ने ‘सेवा ही संगठन अभियान-2’ को लेकर आयोजित वर्चुअल बैठक में पार्टी पदाधिकारियों, जनप्रतिनिधियों एवं कार्यकर्ताओं से कही।

विरोधियों के दुष्प्रचार को अपने कामों से जवाब देंः विष्णुदत्त शर्मा

पार्टी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष श्री शर्मा ने कहा कि मुसीबत के इस समय में भी कुछ ऐसे लोग जो कुछ नहीं कर सकते, वो दिल्ली से लेकर प्रदेश तक दुष्प्रचार करके वातावरण खराब करने और लोगों को भ्रमित करने का प्रयास कर रहे हैं। बात चाहे इंजेक्शन की हो या ऑक्सीजन की, ये लोग सिर्फ बदनाम करने का काम कर रहे हैं। श्री शर्मा ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता और पदाधिकारी मैदान में उतरें और पूरी ताकत से पीड़ितों की सेवा का काम करें। मैदान में उनकी उपस्थिति और उनके काम ही दुष्प्रचार करने वाले इन लोगों का सही जवाब होगा।

अधिक सक्रियता के साथ समन्वय बनाकर काम करें

श्री शर्मा ने कहा कि हमारे जिलाध्यक्ष, पदाधिकारी और संभाग की टीम के सदस्यों को प्रभारी मंत्री और प्रशासन से समन्वय बनाते हुए काम करना है। सभी को और अधिक सक्रियता के साथ काम करना है। उन्होंने कहा कि सभी मोर्चा अपने संगठन तंत्र को मैदान तक ले जाएं तथा सांसदों, विधायकों, जनप्रतिनिधियों से सहयोग लेकर काम करें। श्री शर्मा ने कहा कि कोरोना के खिलाफ इस लड़ाई में लोगों को अस्पताल में भर्ती कराना, उन्हें वहां सभी जरूरी सुविधाएं दिलाना वर्तमान समय में सबसे बड़ी जरूरत है। इसके अलावा कोरोना संक्रमण की चैन को तोड़ने के लिए गांव-गांव तक प्रयास किए जा सकते हैं, जिसके लिए हमारे कार्यकर्ता ग्रामीणों की सहमति से काम करें। श्री शर्मा ने कहा कि कोरोना वेक्सीन लोगों को सुरक्षा प्रदान कर रही है, यह प्रमाणित हो चुका है। इसलिए पार्टी कार्यकर्ता और विशेषकर युवा मोर्चा के लोग वेक्सीनेशन के लिए लोगों को प्रेरित करें। संकट के समय में सरकार काढ़ा, दवाएं, राशन आदि वितरित कर रही है, जिसमें पार्टी कार्यकर्ता अपना पूरा सहयोग दें। इसके अलावा प्रत्येक जरूरतमंद तक मास्क, सेनेटाइजर और भोजन पहुंचाने की भी व्यवस्था करें।

अच्छे कामों को सोशल मीडिया पर डालें

श्री शर्मा ने कहा कि इस कठिन दौर में पार्टी का हर कार्यर्क्ता अपनी क्षमताओं के अनुरूप योगदान दे रहा है और समाज के लोग भी आगे आ रहे हैं। कई जगहों पर कोविड केयर सेंटर खोले गए हैं। उन्होंने कहा कि महू में पार्टी कार्यकर्ताओं ने वर्तमान लक्ष्य का 85 प्रतिशत तक वेक्सीनेशन करा दिया है, जिससे कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम हुई है। इस काम के लिए पार्टी कार्यकर्ता बधाई के पात्र हैं। श्री शर्मा ने कहा कि  छतरपुर में हमारे कार्यकर्ताओं ने ग्रामीणों के साथ मिलकर 200 गांवों में जनता कर्फ्यू लागू किया है, जिससे कोरोना संक्रमण की चैन तोड़ने में मदद मिल रही है। श्री शर्मा ने कहा कि इस तरह के अच्छे कामों को सोशल मीडिया पर डालें, ताकि समाज में एक पॉजीटिव वातावरण बन सके और अन्य लोग भी प्रेरित हों।

कोरोना संक्रमण की चैन तोड़ने मिलकर प्रयास करेंः सुहास भगत

पार्टी के प्रदेश संगठन महामंत्री श्री सुहास भगत ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि सभी पदाधिकारी अपने अधीन आने वाली इकाइयों में काम करें। उदाहरण के लिए सभागीय पदाधिकारी जिलों में भूमिका निभाएं और जिले के पदाधिकारी मंडल तक काम करें। उन्होंने कहा कि प्रत्येक जिले में प्रभारी मंत्री के सहयोग से संक्रमण न बढ़े, इसके लिए काम करें। ऐसे प्रयास करें कि लोग घरों से बाहर न निकलें, मास्क जरूर लगाएं। संगठन के पदाधिकारी व कार्यकर्ता आपस में समन्वय बनाएं और प्रशासन के को-आर्डीनेशन में काम करें। उन्होंने कहा कि सभी मंडल अध्यक्ष अपने क्षेत्र में कंटेनमेंट क्षेत्र की पहचान करें, वहां से संक्रमितों को अलग करें, उनके उपचार की व्यवस्था करें। वहीं, जो लोग बचे हुए हैं, उन्हें बचाए रखने की चिंता करें। श्री भगत ने कहा कि कई जगहों पर पूरा परिवार ही संक्रमित है, किसी का ख्याल रखने वाला कोई नहीं है। ऐसे परिवारों का विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता है, उनकी सेवा करें।

विरोधियों के फैलाए भ्रम को तोड़ें, अधिक से अधिक वेक्सीनेशन कराएं

श्री भगत ने कहा कि विरोधी दलों ने कोरोना की वेक्सीन को लेकर जो भ्रम फैलाया है, उसका कुछ असर ग्रामीण क्षेत्रों में आज भी बना हुआ है। इस भ्रम को तोड़ें और ग्रामीणों को बताएं कि कोरोना की वेक्सीन सुरक्षा प्रदान करती है, जिन लोगों ने वेक्सीन लगवाई है, उन्हें नुकसान कम हो रहा है। इस संबंध में बड़े पैमाने पर जागरूकता अभियान चलाएं। आगामी 01 मई से 18 वर्ष आयु तक के युवाओं को वेक्सीन लगना शुरू हो रहा है। इसके लिए युवा मोर्चा कार्यकर्ता पूरी योजना बनाकर काम करें, ताकि अधिक से अधिक युवाओं को वेक्सीन लग सके।

बैठक में विभिन्न जिलों में पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा पीड़ितों की सेवा के लिए किए जा रहे प्रयासों की जानकारी दी गई, जिसकी प्रदेश अध्यक्ष श्री शर्मा एवं संगठन महामंत्री श्री भगत ने सराहना की। बैठक में प्रदेश शासन के मंत्री, पार्टी के पदाधिकारी एवं जिला अध्यक्ष  उपस्थित थे।  

Facebooktwittergoogle_plusredditpinterestlinkedinmail

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *