कोविड जागरूकता के लिये स्वयंसेवी संगठनों को भी जोड़ें

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि कोरोना से बचाव के उपायों को अपनाने की जागरूकता के लिये स्वयंसेवी संगठनों और संस्थाओं को जोड़ें। इसके लिये आउट लाइन बनाये और शीघ्र ही उसका इम्पलीमेंटेशन भी करें। समाज के सहयोग से अभियान चलाकर कोरोना के प्रति जागरूकता लायी जा सकती है। इसके लिये अकेला सरकारी तंत्र काफी नहीं है। समाज के विभिन्न वर्गों के व्यक्तियों को इस अभियान से जोड़ा जाए, जिससे लोग इसकी गंभीरता को समझते हुए जगह-जगह संवाद कर जागरूकता के प्रयास करें। कोरोना संक्रमण रोकने के लिए मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग सहित सभी सुरक्षात्मक उपायों को अपनाने की समझाइश दें।

चौहान ने कहा कि समाज के सहयोग से ही हम कोविड से जंग जीत सकेंगे। मुख्यमंत्री ने रविवार को अपने उपचार के दौरान अस्पताल से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेश में कोरोना की स्थिति और व्यवस्थाओं की समीक्षा की। वीडियों कांन्फ्रेंसिंग से गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा, नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह, लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री श्री प्रभुराम चौधरी, चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री विश्वास सारंग, मुख्य सचिव श्री इकबाल सिंह बैंस, अपर मुख्य सचिव श्री मोहम्मद सुलेमान, प्रमुख सचिव श्री संजय कुमार शुक्ला भी जुड़े।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने निर्देश दिये ‍कि होम क्वारेंटाईन किए गए व्यक्तियों की ऑलओवर रिपोर्ट भी लें। कोविड की गाइड लाइन्स का पूर्णत: पालन सुनिश्चित करवायें। उन्होंने सभी मंत्रियों से भी कहा कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण के प्रति सजगता लाने के लिये समाज को जोड़ें। उन्होंने कहा कि जरूरत के समय वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग आदि के माध्यम से भी कोरोना नियंत्रण के संबंध में मंत्रीगण अपने क्षेत्र की समस्या से अधिकारियों को अवगत करवा कर उसका निराकरण कराएं।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कॉन्फ्रेंस के जरिये प्रदेश में कोरोना की स्थिति को लेकर समीक्षा कर प्रदेश के सभी जिलों की स्थिति की जानकारी ली। मेडिकल कॉलेज, कोविड केयर सेंटर, अस्पताल की केपेसिटी और उनमें उपचार की व्यवस्थाओं के संबंध में भी अधिकारियों से चर्चा की। श्री चौहान ने कहा कि कोविड से जीतने के लिये लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराया जाए।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि उनके संपर्क में आए मंत्री, विधायक और अधिकारी सहित अन्य सभी अपनी टेस्टिंग करवा लें। उन्होंने कहा कि उन्हें सभी की चिंता है। उनकी वजह से किसी को परेशानी नहीं हो। टेस्टिंग करवाकर सभी सुरक्षा उपाय अपनाएं, ताकि हम निश्चिंत हो जाएं। बताया गया कि उनके संपर्क में आये सभी व्यक्तियों को आइसोलेशन और होम क्वारेंटाईन होने की समझाइश दी गई है। वीडियों कांन्फ्रेसिंग में मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कर्मचारियों की वेतनवृद्धि और मेघावी विद्यार्थियों को लेपटॉप वितरण के संबंध में भी आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

Facebooktwittergoogle_plusredditpinterestlinkedinmail

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *