रावण वध और राज्याभिषेक के प्रसंगों के साथ रामलीला का समापन

संस्कृति विभाग द्वारा रवींद्र भवन में आयोजित पांच दिवसीय रामलीला का आज शुक्रवार को समापन हो गया। रंगरेज कला संस्कार उज्जैन द्वारा प्रस्तुत इस रामलीला में समापन दिवस हनुमान का सीता जी से मिलकर लौटना, More »

अमृतसर में एक रेल दुर्घटना में कम से कम 61 लोगों के मारे जाने की खबर

पंजाब में अमृतसर के पास रावण दहन के दौरान भीड़ रेल पटरी पर आ गई जिससे करीब 61 लोगों के मारे जाने की आशंका है। रावण दहन के दौरान वहां मुख्य अतिथि More »

रामलीला में दर्शक आनंदित हुए लंका दहन देखकर

पांच दिवसीय रामलीला समारोह के चौथे दिन आज पंचवटी प्रसंग, सीता हरण, राम हनुमान मिलन, राम सुग्रीव मैत्री ,बाली वध और लंका दहन प्रसंगों का मंचन हुआ। More »

फुल ड्रेस रिहर्सल परेड का पुलिस महानिदेशक ने लिया जायजा

पुलिस स्मृति दिवस 21 अक्टूबर के लिए आज लाल परेड मैदान स्थित शहीद स्मारक प्रांगण में फुल ड्रेस रिहर्सल परेड हुई। कार्यवाहक पुलिस महानिदेशक श्री वी.पी.सिंह ने परेड का निरीक्षण किया और More »

अंततः भाजपा सांसद की बेटी एसपी हटाई गईं

भाजपा सांसद और पूर्व आईएएस भागीरथ प्रसाद की बेटी और आईपीएस अधिकारी राजगढ़ एसपी सिमाला प्रसाद को चुनाव आयोग ने हटा दिया है। उनके स्थान पर आईपीएस अधिकारी प्रशांत खरे की पदस्थापना More »

सांसद भोला सिंह का निधन

बिहार जिले के बेगूसराय संसदीय क्षेत्र के सांसद भोला सिंह का शुक्रवार को निधन हो गया। भोला सिंह का पिछले कई सप्ताह से दिल्ली में एक निजी हॉस्पिटल में इलाज चल रहा था। सांसद भोला सिंह के निधन से भारतीय जनता पार्टी को बिहार में एक बड़ा झटका लगा है

रावण वध और राज्याभिषेक के प्रसंगों के साथ रामलीला का समापन

संस्कृति विभाग द्वारा रवींद्र भवन में आयोजित पांच दिवसीय रामलीला का आज शुक्रवार को समापन हो गया। रंगरेज कला संस्कार उज्जैन द्वारा प्रस्तुत इस रामलीला में समापन दिवस हनुमान का सीता जी से मिलकर लौटना, रामचंद्र जी को सभी विवरण से अवगत कराना तथा इसके पश्चात सेतुबंध की परिकल्पना, इधर रावण के दरबार में उसके अहंकार का प्रदर्शन तथा विभीषण एवं अन्य सामंजस्य के पक्षधर लोगों के अपमान के प्रसंग प्रस्तुत हुए।

देशभर में आज विजयदशमी का पर्व

देशभर में आज दशहरा और विजयादशमी का पर्व मनाया जा रहा है। यह पर्व बुराई पर अच्छाई की जीत के प्रतीक के रूप में मनाया जाता है। इस दिन को नवरात्र और दुर्गा पूजा के समापन के रूप में भी मनाया जाता है।

बारामुला जिले में आज दो अलग-अलग मुठभेड़ों में पांच आतंकवादी मारे गए

जम्मू-कश्मीर के बारामुला जिले में आज दो अलग-अलग मुठभेड़ों में पांच आतंकवादी मारे गए हैं। नाके की चेकिंग के दौरान कुछ लोगों की जो हरकत सस्‍पीशियस नजर आई जिन्‍होंने कार्ड पूछा तो उनमें से रोक के उसने पिस्‍टल निकालकर के शूटिंग करने की कोशि‍श करी।

अमृतसर में एक रेल दुर्घटना में कम से कम 61 लोगों के मारे जाने की खबर

पंजाब में अमृतसर के पास रावण दहन के दौरान भीड़ रेल पटरी पर आ गई जिससे करीब 61 लोगों के मारे जाने की आशंका है। रावण दहन के दौरान वहां मुख्य अतिथि के रूप में हरमनप्रीत भी थीं जिन पर आरोप कि वे हादसे के वक्त वहां मौजूद थीं। मगर घटना के वक्त रावण दहन को देखने के लिए कई लोग वहां मौजूद थे और मंत्री के रुके बिना चली गईं। इससे वहां मौजूद भीड़ उनके हादसे के प्रभावितों से नहीं मिलने पर नाराज भी दिखाई दिए।

तामील कराये गये 12 हजार 95 गैर जमानती वारंट

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री व्ही.एल. कान्ता राव ने बताया है कि आदर्श आचरण संहिता लगने के बाद 6 अक्टूबर से 17 अक्टूबर 2018 तक प्रदेश में कानून एवं सुरक्षा व्यवस्था कायम रखने के लिये 12 हजार 95 गैर जमानती वारंट तामील कराये गये हैं। इस दौरान 924 अवैध हथियार जब्त किये गये और एक लाख 57 हजार 121 शस्त्र थानों में जमा कराये गये तथा 27 हजार 310 लोगों पर प्रतिबंधात्मक कार्यवाही की गई।

राज्यपाल ने विजयादशमी पर नागरिकों को दी शुभकामनाएँ

राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल ने विजयादशमी के पावन पर्व पर प्रदेशवासियों को बधाई और शुभकामनाएँ दी हैं। श्रीमती पटेल ने शुभकामना संदेश में कहा है कि  विजयादशमी हर्ष, उल्लास तथा विजय का पर्व है। यह असत्य पर सत्य की विजय का प्रतीक है।

साइना और समीर डेनमार्क ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के र्क्‍वाटर फाइनल में

सायना नेहवाल और समीर वर्मा डेनमार्क ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में अपने-अपने वर्गों के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं। सायना ने जापान की अकाने यामागुची को और पुरुष सिंगल्स में समीर वर्मा ने इंडोनेशिया के जोनाथन क्रिस्टी को हराया।

राजस्‍थान में जीका वायरस से संक्रमित व्‍यक्तियों की संख्‍या बढ़कर 94 हो गई

राजस्‍थान में जयपुर में जीका वायरस से संक्रमित व्‍यक्तियों की संख्‍या बढ़कर 94 हो गई है। पिछले 24 घंटों में 14 और संक्रमित व्‍यक्तियों का पता चला है। हमारे सवांददाता ने बताया है कि शास्‍त्रीनगर, विद्याधरनगर और सिंधी कैम्‍प इलाके अधिक प्रभावित हैं।

भारत के आकाश मलिक ने ओलम्पिक खेलों में रजत पदक जीत‍ लिया

भारत के आकाश मलिक ने अर्जेंटीना के ब्‍यूनस आयरस में युवा ओलम्पिक खेलों में रजत पदक जीत‍ लिया है। भारत की ओर से तीरंदाजी में पहली बार रजत पदक जीतने वाले 15 वर्षीय आकाश मलिक एक किसान के पुत्र हैं। फाइनल में आकाश को अमरीका के ट्रेंटन कोल्स से हार का सामना करना पड़ा और यह मुकाबला एकतरफा रहा।