उमा-कैलाश जोशी के बंगले खाली होंगे या रास्ता निकलेगा…

पूर्व सीएम से सरकारी मकान खाली कराने की अदालत की आखिरी तारीख 19 जुलाई है और अब तक पूर्व मुख्यमंत्री रहीं केंद्रीय मंत्री उमा भारती व कैलाश जोशी को लेकर शासन अब More »

सीएम प्रत्याशी घोषित होते ही एक्शन मोड में आए आलोक अग्रवाल

आम आदमी पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री पद के दावेदार घोषित होने के बाद प्रदेश अध्यक्ष एक्शन मोड में आ गए हैं। उन्होंने इंदौर में सोमवार को राज्य की पॉलिटिकल अफेयर कमेटी More »

हाईकोर्ट का सवाल संतों को किस आधार पर दिया राज्यमंत्री का दर्जा

मध्य प्रदेश हाईकोर्ट की इंदौर खंडपीठ ने सरकार से पूछा है कि पांच संतों को किस आधार पर राज्यमंत्री का दर्जा दिया गया है। अदालत ने सरकार को दो सप्ताह में जवाब More »

भारतीय रेलवे के लोको पायलट करेंगे 48 घंटे ON DUTY व OFF DUTY उपवास

भारतीय रेलवे के लोको पायलट 17 जुलाई सुबह 9 बजे से 19 जुलाई सुबह 9 बजे तक 48 घंटे ON DUTY व OFF DUTY उपवास रखकर विरोध प्रदर्शन करेंगे। लोको पायलट RAC More »

ब्यावरा में तेंदुआ घर में घुसा

राजगढ़ जिले के ब्यावरा में एक तेंदुआ अचानक किसी घर में घुस गया। तेंदुए को देखकर घर वाले घबरा गए और बाहर निकल आए। उसे बड़ी मुश्किल से वन विभाग की टीम More »

उमा-कैलाश जोशी के बंगले खाली होंगे या रास्ता निकलेगा…

पूर्व सीएम से सरकारी मकान खाली कराने की अदालत की आखिरी तारीख 19 जुलाई है और अब तक पूर्व मुख्यमंत्री रहीं केंद्रीय मंत्री उमा भारती व कैलाश जोशी को लेकर शासन अब तक कोई फैसला नहीं कर पाई है।

सीएम प्रत्याशी घोषित होते ही एक्शन मोड में आए आलोक अग्रवाल

आम आदमी पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री पद के दावेदार घोषित होने के बाद प्रदेश अध्यक्ष एक्शन मोड में आ गए हैं। उन्होंने इंदौर में सोमवार को राज्य की पॉलिटिकल अफेयर कमेटी (पीएसी) की बैठक ली। इससे पहले 15 जुलाई को राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने इंदौर में ही पार्टी के शीर्ष पदाधिकारियों और अभी तक घोषित किए गए प्रत्याशियों के साथ बैठक की थी। सोमवार को हुई पीएसी की बैठक में चुनाव प्रचार और रणनीति को लेकर कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए हैं।

हाईकोर्ट का सवाल संतों को किस आधार पर दिया राज्यमंत्री का दर्जा

मध्य प्रदेश हाईकोर्ट की इंदौर खंडपीठ ने सरकार से पूछा है कि पांच संतों को किस आधार पर राज्यमंत्री का दर्जा दिया गया है। अदालत ने सरकार को दो सप्ताह में जवाब देने का समय दिया है। हाईकोर्ट ने यह आदेश अदालत में दायर एक जनहित याचिका की सुनवाई के दौरान दिए हैं।

भारतीय रेलवे के लोको पायलट करेंगे 48 घंटे ON DUTY व OFF DUTY उपवास

भारतीय रेलवे के लोको पायलट 17 जुलाई सुबह 9 बजे से 19 जुलाई सुबह 9 बजे तक 48 घंटे ON DUTY व OFF DUTY उपवास रखकर विरोध प्रदर्शन करेंगे। लोको पायलट RAC 1980 के सुस्थापित और समय परखे हुए फॉर्मूले से किलोमीटर की दर की मांग, जो कि सातवें वेतन आयोग के लागू होने के बाद से 01.01.2016 से देय है, को घोषित करने में अनुचित देरी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेंगे।

आरक्षक की सीधी भर्ती में महिला उम्मीदवारों की ऊँचाई 155 सेमी रखने का निर्णय

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में आज हुई मंत्रि-परिषद की बैठक में सहायक उप निरीक्षक (कम्प्यूटर)/प्रधान आरक्षक (कम्प्यूटर) और आरक्षक संवर्ग की सीधी भर्ती में महिला उम्मीदवारों के लिये ऊँचाई मापदंड 155 सेन्टीमीटर रखने का निर्णय लिया गया।  

भविष्य का तीर्थ होगा बसामन मामा गौ-वंश वन्य-जीव विहार

गौ-वंश की रक्षा की यह अभिनव पहल कल पूरे देश के लिए अनुकरणीय होगी, जो रीवा जिले की ऐतिहासिक बसामन मामा की पुण्य-भूमि में 17 जुलाई को गौ-वंश वन्य-विहार के रूप में लोकार्पित हो रही है। चौतरफा वन-भूमि से घिरे और सुरम्य पूर्वा प्रपात के समीप यह वन्य-विहार 30 हेक्टेयर में बनाया गया है। विहार बेसहारा गौ-वंश के लिए एक तरह से आश्रम की भाँति है।

सरकार ने किसानों से किया अपना वायदा पूरा किया

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कहा है कि केवल एनडीएसरकार ने खरीफ फसल का न्यूनतम समर्थन मूल्‍य बढ़ाने का किसानों से किया अपना वायदापूरा किया है। पश्चिम बंगाल में मेदिनीपुर में किसान रैली को संबोधित करते हुए श्रीमोदी ने कहा कि उनकी सरकार ने फसल की लागत का डेढ़ गुना न्‍यूनतम समर्थन मूल्‍य बढ़ानेका ऐतिहासिक फैसला लिया।

भारत ने सात स्वर्ण, छह रजत और चार कांस्य पदक अपने नाम किए

भारतीय मुक्केबाजों ने सर्बिया के सुबोटिका में गोल्डन ग्लोववोयवोदिना युवा टूर्नामेंट में अपना दबदबा बरकरार रखते हुए सात स्वर्ण पदक के साथ शीर्षस्थान प्राप्त किया। भारत ने सात स्वर्ण, छह रजत और चार कांस्य सहित कुल 17 पदक अपनेनाम किए। अमन, राकेश कुमार, एस. बरूण सिंह, विजय दीप, नीतू, दिव्या पवार, और ललिताने  स्वर्ण पदक जीते।

एक डॉलर 68 रूपये59 पैसे का बोला गया

बंबई शेयर बाजार का संवेदी सूचकांक आज सवेरे 117 अंक बढ़कर36 हजार 658 पर खुला। अब से कुछ देर पहले यह 124 अंक गिरकर 36 हजार  417 पर था। नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज का निफ्टी भी59 अंक की गिरावट के साथ 10 हजार 959 पर पहुंच गया। अंतर बैंक विदेशी मुद्रा बाजारमें डॉलर के मुकाबले रूपये में आज 6 पैसे की गिरावट आई। एक डॉलर 68 रूपये59 पैसे का बोला गया।

मिशन इन्द्रधनुष से मेघालय में बच्चों-गर्भवती महिलाओं के जीवन में बदलाव

केन्द्र सरकार की महत्वाकांक्षी योजना- मिशन इन्द्रधनुष मेघालय के दूर-दराज के इलाकों में बच्चों और गर्भवती महिलाओं के जीवन में सकारात्मक बदलावला रही है। इस मिशन का उद्देश्य दो वर्ष तक के प्रत्येक बच्चे और सभी गर्भवती महिलाओंका नियमित टीकाकरण है।