अद्भुत नेता थे अटल जी- मुख्यमंत्री श्री चौहान

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि देते हुये कहा कि वे मानवीय गुणों से भरे अद्भुत राजनेता थे। ओजस्वी वाणी और बहुआयामी व्यक्तित्व के धनी थे। More »

रातभर बारिश, उमा भारती के बंगले की दीवार गिरने से तीन की मौत

भोपाल में रात भर बारिश हुई। कई निचले इलाकों में पानी भर गया। बारिश के दौरान भोपाल के कमला पार्क क्षेत्र में एक मकान की दीवार गिर गई जिसमें एक परिवार के More »

पूर्व मंत्री का मतदाता सूची से नाम गायब, कांग्रेस ने लगाया गड़बड़ी का आरोप

दिग्विजय सरकार के मुख्यमंत्री यादवेंद्र सिंह के टीकमगढ़ का नाम मतदाता सूची से नदारत है। जब मामले का पता चला तो मंत्री यादवेंद्र सिंह ने आरोप लगाया है कि भाजपा साजिश के More »

हत्या के मामले संदिग्ध पांचवीं मंजिल पर चढ़ा, पुलिस को दी धमकी

भोपाल जिले के बिलखिरया थाना क्षेत्र में दो दिन पहले एक ट्रक ड्राइवर की हत्या के मामले में बदमाश विजय श्रीवास्तव को पूछताछ के लिए थाने लाया गया था। उसके दूसरे संदिग्ध More »

नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में फांसी की सजा

सागर जिले के बीना में एडीजे कोर्ट ने सुनाया एेतिहासिक फैसला सुनाया है जिसमें एक नाबालिग से दुष्कर्म व हत्या के मामले में आरोपी को फांसी की सजा सुनाई। More »

अद्भुत नेता थे अटल जी- मुख्यमंत्री श्री चौहान

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि देते हुये कहा कि वे मानवीय गुणों से भरे अद्भुत राजनेता थे। ओजस्वी वाणी और बहुआयामी व्यक्तित्व के धनी थे। वे सच्चे अर्थ में भारत के मुकुटमणि थे। मुख्यमंत्री श्री चौहान आज यहां मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में आयोजित श्रद्धांजलि सभा को संबोधित कर रहे थे।

तमिलनाडु के कृष्‍णागिरी जिले में भगवान गणेश की ऐसी प्रतिमाएं बनाई गई हैं

तमिलनाडु के कृष्‍णागिरी जिले में भगवान गणेश की ऐसी प्रतिमाएं बनाई गई हैं, जिनसे पर्यावरण पर प्रतिकूल असर नहीं पड़ेगा। इन प्रतिमाओं को टेपिओका पाउडर और कागज की लुग्‍दी से बनाया गया है तथा इनकी बहुत मांग है।

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने निशानेबाज सौरभ को पचास लाख रूपए पुरस्‍कार देने की घोषणा की है

उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने स्‍वर्ण पदक जीतने वाले मेरठ के निशानेबाज सौरभ चौधरी को बधाई दी है और उन्‍हें पचास लाख रूपए पुरस्‍कार  देने की घोषणा की है। मुख्‍यमंत्री ने सौरभ चौधरी को राज्‍य सरकार में राजपत्रित अधिकारी बनाने की भी घोषणा की है। श्री आदित्‍यनाथ ने टीम स्‍पर्धा में कांस्‍य पदक जीतने वाले  निशानेबाज रवि कुमार को भी बीस लाख रुपए पुरस्‍कार देने की घोषणा की है।

भारत ने व्‍हाट्सएप से अपना स्‍थानीय कार्यालय खोलने को कहा है

भारत ने फर्जी मैसेज की समस्‍या से निपटने के लिए व्‍हाट्सएप से अपना स्‍थानीय कार्यालय खोलने को कहा है। इलैक्‍ट्रॉनिक और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने व्‍हाट्सएप के मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी चैरिस डेनियल्‍स से नई दिल्‍ली में मुलाकात के बाद पत्रकारों को यह जानकारी दी।

जम्‍मू कश्‍मीर में एक वाहन के चेनाब नदी में गिरने से करीब एक दर्जन लोगों की मौत

जम्‍मू कश्‍मीर के किश्‍तवार जिले में एक वाहन के चेनाब नदी में गिर जाने से 11 व्‍यक्तियों के मरने की आशंका है। दुर्घटना में एक व्‍यक्ति गंभीर रूप से घायल हुआ।  तीन शव निकाले जा चुके हैं।

उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में पिछले 24 घंटों में हल्की से लेकर भारी बारिश हुई है

उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में पिछले 24 घंटों में हल्की से लेकर भारी बारिश हुई है, जिसमें 4 लोगों की जान चली गई।  भारी बारिश में राजधानी लखनऊ में कल देर शाम एक इमारत गिर गई।

पीडीएस के लिये 29.59 लाख क्विंटल खाद्यान्न आवंटित

मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा योजना में सितम्बर माह के लिये 29 लाख 59 हजार 884 क्विंटल खाद्यान्न आवंटन जारी किया गया है। खाद्य विभाग द्वारा जारी आवंटन आदेश में 22 लाख 17 हजार 359 क्विंटल गेहूँ और 7 लाख 42 हजार 525 क्विंटल चावल का आवंटन जारी किया गया है।

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी की अस्थिया आज मध्य प्रदेश लाई जाएंगी

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की याद में आज मध्य प्रदेश के भोपाल और ग्वालियर सहित कई शहरों में शोक सभाओं का आयोजन किया जाएगा।  वाजपेयी जी की अस्थिया आज मध्य प्रदेश लाई जाएंगी।

उच्‍चतम न्‍यायालय का तृणमूल कांग्रेस उम्‍मीदवारों के परिणाम पर लगी रोक हटाने से इंकार

उच्चतम न्यायालय ने पश्चिम बंगाल चुनाव आयोग की उस याचिका पर सुनवाई पूरी कर ली है जिसमें पंचायत चुनाव के लिए इलेक्ट्रॉनिक नामांकन स्वीकार करने के कलकत्ता उच्च न्यायालय के आदेश को चुनौती दी गई थी। प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्र तथा न्यायमूर्ति ए. एम. खानविलकर और डी. वाई. चंद्रचूड़ की पीठ ने कहा कि न्यायालय राज्य चुनाव

रातभर बारिश, उमा भारती के बंगले की दीवार गिरने से तीन की मौत

भोपाल में रात भर बारिश हुई। कई निचले इलाकों में पानी भर गया। बारिश के दौरान भोपाल के कमला पार्क क्षेत्र में एक मकान की दीवार गिर गई जिसमें एक परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई। म़ृतकों में दो बच्चे और उनकी मां बताई जाती है।