महाकवि गोपालदास नीरज नहीं रहे

महाकवि और सदी के महानायक गोपालदास नीरज का निधन हो गया। उन्होंने दिल्ली के AIIMS में शाम सात बजकर 38 मिनट पर अंतिम सांसद ली। उनका पूरा नाम गोपालदास सक्सेना था लेकिन More »

अजय सिंह और उनकी मां की घरेलू जांच रिपोर्ट तलब, 2 अगस्त को सुनवाई

पूर्व मुख्यंमत्री स्व. अर्जुनसिंह की केरवा कोठी को लेकर गुरुवार को जिला अदालत में सुनवाई हुई जिसमें अदालत ने अर्जुनसिंह की पत्नी सरोज और उनके पुत्र अजय सिंह व अभिमन्यु सिंह की More »

मध्य प्रदेश पुलिस के 226 इंस्पेक्टर्स के हुए तबादले

मध्य प्रदेश पुलिस के 226 इंस्पेक्टर्स के तबादले गुरुवार को किए गए हैं। डीजीपी ​ऋषिकुमार शुक्ला ने इस आशय के आदेश गुरुवार को जारी किए हैं। More »

बसपा विधायक ने शिवराज सिंह चौहान का किया स्वागत

बहुजन समाज पार्टी जहां कांग्रेस के साथ गठबंधन करने के लिए बातचीत कर रही है, वहीं उसकी एक मौजूदा विधायक ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान मंच More »

थम जाएंगे मप्र में 6 लाख ट्रकों के पहिए, अनिश्चितकालीन हड़ताल

मप्र में शुक्रवार से 6 लाख ट्रकों के पहिए थम जाएंगे। इसके साथ ही देश भर के 93 लाख ट्रक भी जहां हैं वहीं खड़े हो जाएंगे। ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस More »

महाकवि गोपालदास नीरज नहीं रहे

महाकवि और सदी के महानायक गोपालदास नीरज का निधन हो गया। उन्होंने दिल्ली के AIIMS में शाम सात बजकर 38 मिनट पर अंतिम सांसद ली। उनका पूरा नाम गोपालदास सक्सेना था लेकिन उनका परिचय गोपालदास नीरज के रूप में था।

मोदी सरकार करेगी अविश्वास प्रस्ताव का सामना

चार साल में शुक्रवार को पहली बार केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार अविश्वास प्रस्ताव का सामना करेगी। मानसून सत्र के पहले दिन लोकसभा स्पीकर सुमित्र महाजन ने टीडीपी और विपक्षी दलों के अविश्वास प्रस्ताव के नोटिस को स्वीकार किया था। बुधवार को संसद के मानसून सत्र के पहले दिन लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने, महिलाओं के खिलाफ अत्याचारों, और दलितों व अनुसूचित जातियों के लिए कमजोर कानून के मुद्दे को लेकर नोटिस स्वीकार किया।

अजय सिंह और उनकी मां की घरेलू जांच रिपोर्ट तलब, 2 अगस्त को सुनवाई

पूर्व मुख्यंमत्री स्व. अर्जुनसिंह की केरवा कोठी को लेकर गुरुवार को जिला अदालत में सुनवाई हुई जिसमें अदालत ने अर्जुनसिंह की पत्नी सरोज और उनके पुत्र अजय सिंह व अभिमन्यु सिंह की घरेलू जांच रिपोर्ट तलब की है। अब दो अगस्त को सुनवाई होगी।

मध्य प्रदेश पुलिस के 226 इंस्पेक्टर्स के हुए तबादले

मध्य प्रदेश पुलिस के 226 इंस्पेक्टर्स के तबादले गुरुवार को किए गए हैं। डीजीपी ​ऋषिकुमार शुक्ला ने इस आशय के आदेश गुरुवार को जारी किए हैं।

बसपा विधायक ने शिवराज सिंह चौहान का किया स्वागत

बहुजन समाज पार्टी जहां कांग्रेस के साथ गठबंधन करने के लिए बातचीत कर रही है, वहीं उसकी एक मौजूदा विधायक ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान मंच पर स्वागत किया।

थम जाएंगे मप्र में 6 लाख ट्रकों के पहिए, अनिश्चितकालीन हड़ताल

मप्र में शुक्रवार से 6 लाख ट्रकों के पहिए थम जाएंगे। इसके साथ ही देश भर के 93 लाख ट्रक भी जहां हैं वहीं खड़े हो जाएंगे। ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस के आव्हान पर ट्रक मालिकों द्वारा शुक्रवार से अनिश्चित कालीन हड़ताल की जा रही है।

लोकसभा ने आज भगोड़ा आर्थिक अपराधी बिल पारित किया

लोकसभा ने आज भगोड़ा आर्थिक अपराधी विधेयक – 2018 पारित कर दिया। ये विधेयक अप्रैल में जारी इसी आशय के अध्‍यादेश का स्‍थान लेगा। विधेयक में सरकार को अपराध से अर्जित संपत्ति, धोखेबाजों की संपत्ति तथा बिना कर्ज चुकाए देश छोड़कर भागने वाले अपराधियों की संपत्ति ज़ब्‍त करने का अधिकार दिया गया है।

राज्‍यसभा ने आज भ्रष्‍टाचार निवारण संशोधन विधेयक 2013 पारित कर दिया

राज्‍यसभा ने आज भ्रष्‍टाचार रोकथाम संशोधन विधेयक 2013 ध्‍वनि-मत से पारित कर दिया। इस विधेयक में सरकारी कर्मचारी को रिश्‍वत देना एक अपराध बना दिया गया है और इस अपराध के लिए दण्‍ड का प्रावधान किया गया है। विधेयक में रिश्‍वत देने को प्रत्‍यक्ष अपराध माना गया है। रिश्‍वत देने के लिए मजबूर किए जाने वाले व्‍यक्ति को अधिकारियों को सात दिन के भीतर सूचना देने की स्थिति में इस कानून के दायरे से मुक्‍त रखा जाएगा।

सतना में 287 करोड़ 75 लाख की लागत से बनेगा मेडिकल कॉलेज

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि आने वाले कुछ साल में सतना के स्वरूप को बदलकर अत्याधुनिक रूप दिया जाएगा। सतना को आगे बढ़ाने और विकास के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। मुख्यमंत्री ने यह बात बी.टी.आई. मैदान, सतना में मेडिकल कॉलेज और नल-जल योजनाओं के शिलान्यास समारोह में कही। मेडिकल कॉलेज और 750 बिस्तरीय अस्पताल भवन की लागत 287 करोड़ 75 लाख है। मुख्यमंत्री ने तीन नल-जल योजनाओं का शिलान्यास किया।

मुख्यमंत्री20 जुलाई को जबलपुर में प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को वितरित करेंगे लेपटॉप

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान 20 जुलाई को जबलपुर में दोपहर 12.30 बजे माध्यमिक शिक्षा मण्डल की कक्षा-12 की बोर्ड परीक्षा में 75 प्रतिशत या इससे अधिक अंक प्राप्त करने वाले प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को लेपटॉप वितरित करेंगे। कार्यक्रम में विद्यार्थियो के बैंक खातों में 25 हजार रुपये के मान से लेपटॉप की राशि ट्रांसफर की जायेगी। कार्यक्रम का सीधा प्रसारण दूरदर्शन से दोपहर 12.15 बजे किया जायेगा।