भाजपा और कांग्रेस का तूफानी प्रचार शुरू, मोदी-राहुल की आज सभाएं

विधानसभा चुनाव के प्रचार के 11 दिन शेष रह गए हैं। प्रमुख राजनीतिक दल भाजपा और कांग्रेस नेताओं के तूफानी दौरे शुरू हो गए हैं। शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तो कांग्रेस More »

पुलिस अकादमी में फूड प्वाइजिनिंग से ट्रेनिंग कर अफसर बीमार

भोपाल स्थित भौंरी पुलिस अकादमी में प्रशिक्षण कर रहेबड़ी संख्या में डीएसपी, सहायक उप निरीक्षक और सिपाही अचानक बीमार पड़ गए। जब इस बारे में खाद्य सुरक्षा अधिकारियों की टीम ने पड़ताल More »

जब तक हम मर नहीं जाते तब तक संघ पर प्रतिबंध नहीं लगाया जा सकताः उमा

कांग्रेस के वचन पत्र में शासकीय परिसरों में आरएसएस की शाखाओं पर प्रतिबंध का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। अब केंद्रीय मंत्री व मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने चेतावनी More »

चार आईएएस अधिकारियों की पदस्थापना

राज्य शासन ने भारतीय प्रशासनिक सेवा के 4 अधिकारियों की नवीन पद-स्थापना आदेश जारी किए हैं। More »

संसदीय विद्यापीठ में वाद-विवाद प्रतियोगिता आज

पं. कुंजीलाल दुबे राष्ट्रीय संसदीय विद्यापीठ में विश्वविद्यालयों और महाविद्यालयों के विद्यार्थियों के लिये वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन 16 नवम्बर को प्रात: 11 बजे से विंध्याचल भवन, भू-तल में स्टेट बैंक शाखा More »

भाजपा और कांग्रेस का तूफानी प्रचार शुरू, मोदी-राहुल की आज सभाएं

विधानसभा चुनाव के प्रचार के 11 दिन शेष रह गए हैं। प्रमुख राजनीतिक दल भाजपा और कांग्रेस नेताओं के तूफानी दौरे शुरू हो गए हैं। शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तो कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सभाएं लेने जा रहे हैं।

पुलिस अकादमी में फूड प्वाइजिनिंग से ट्रेनिंग कर अफसर बीमार

भोपाल स्थित भौंरी पुलिस अकादमी में प्रशिक्षण कर रहेबड़ी संख्या में डीएसपी, सहायक उप निरीक्षक और सिपाही अचानक बीमार पड़ गए। जब इस बारे में खाद्य सुरक्षा अधिकारियों की टीम ने पड़ताल की तो पता चला अकादमी की मेस के खाने और पीने के पानी की वजह से लोग बीमार हुए हैं।

जब तक हम मर नहीं जाते तब तक संघ पर प्रतिबंध नहीं लगाया जा सकताः उमा

कांग्रेस के वचन पत्र में शासकीय परिसरों में आरएसएस की शाखाओं पर प्रतिबंध का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। अब केंद्रीय मंत्री व मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने चेतावनी दे डाली है कि जब तक हम लोग मर नहीं जाते तब तक संघ पर प्रतिबंध नहीं लगाया जा सकता।

चार आईएएस अधिकारियों की पदस्थापना

राज्य शासन ने भारतीय प्रशासनिक सेवा के 4 अधिकारियों की नवीन पद-स्थापना आदेश जारी किए हैं।

संसदीय विद्यापीठ में वाद-विवाद प्रतियोगिता आज

पं. कुंजीलाल दुबे राष्ट्रीय संसदीय विद्यापीठ में विश्वविद्यालयों और महाविद्यालयों के विद्यार्थियों के लिये वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन 16 नवम्बर को प्रात: 11 बजे से विंध्याचल भवन, भू-तल में स्टेट बैंक शाखा के पास किया गया है।

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए प्रचार जोरों पर

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए प्रचार जोरों पर है। इस चरण में 72 निर्वाचन क्षेत्रों में इस महीने की 20 तारीख को वोट डाले जाएंगे। राजनीतिक दलों के वरिष्ठ नेता, पार्टी उम्मीदवारों के समर्थन में प्रचार कर रहे हैं।

बंगाल की खाड़ी के दक्षिण में समुद्री तूफान गज और तेज हुआ

बंगाल की खाड़ी के दक्षिण में समुद्री तूफान गज और तेज हो गया है। इसने बड़े तूफान का रूप ले लिया। यह तमिलनाडु में नागपट्टिनम के नजदीक पहुंच रहा है। जहां यह आज शाम या रात तक तट को पार कर लेगा। इस तूफान के असर से लगभग 80 से 90 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं, जो बढ़कर सौ किलोमीटर प्रतिघंटे तक पहुंच सकती हैं। गज के कारण तमिलनाडु और पुद्दुचेरी में ज्यादातर स्थानों पर बारिश और कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। कडालूर, नागपट्टिनम, तिरुवरूर, तंजावुर, पुदुक्कोट्टई, तूतीकोरिन और रामनाथपुरम जिले में बहुत भारी बीस सेंटीमीटर से अधिक बारिश होने की संभावना है।

प्रदेश में 1 लाख 50 हजार 855 व्यक्तियों पर प्रतिबन्धात्मक कार्यवाही

आदर्श आचरण संहिता लगने के बाद प्रदेश में 6 अक्टूबर से 14 नवम्बर 2018 तक प्रदेश में कानून एवं सुरक्षा व्यवस्था के लिये 1 लाख 50 हजार 855 व्यक्तियों पर प्रतिबन्धात्मक कार्यवाही की गई है। इसी दौरान 43 हजार 340 गैर जमानती वारंट तामील करवाये गये हैं। साथ ही 4 हजार 225 अवैध हथियार जब्त किये गये हैं और 2 लाख 61 हजार 513 शस्त्र थानों में जमा कराये गये हैं।

भारत आज आयरलैंड के साथ अपना तीसरा मैच खेलेगा

आई सी सी महिला विश्‍व कप क्रिकेट के ट्वेंटी-ट्वेंटी मुकाबले में भारत आज आयरलैंड के साथ अपना तीसरा मैच खेलेगा। यह मैच भारतीय समय के अनुसार रात साढ़े आठ बजे गयाना में प्रोविडेंस स्‍टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय महिला क्रिकेट टीम अपने ग्रुप के पहले दोनों मैच जीत चुकी है।

हिमा दास को भारत में यूनिसेफ का युवा राजदूत नियुक्‍त किया

एशियाई खेलों की स्‍वर्ण पदक विजेता हिमा दास को भारत में यूनिसेफ का युवा राजदूत नियुक्‍त किया गया है। हिमा ने इस साल जकार्ता में हुए एशियाई खेलों में 400 मीटर की स्‍प्रिंट स्‍पर्धा में रजत पदक और चार गुणा चार सौ मीटर रिले स्‍पर्धा में स्‍वर्ण पदक जीता था।