अखिलेश ने यादव को ऑफर दिया, कांग्रेस को फ्रांस टीम सीख

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष व यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने पीसीसी के पूर्व अध्यक्ष अरुण यादव के घर पहुंचकर सियासत के माहौल को और गरमा दिया है। वे दो दिनों More »

तृतीय वर्ग कर्मचारी संघ की केन्‍द्री प्रबंध समिति की बैठक 22 को भोपाल में

भोपाल । मध्‍यप्रदेश तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ के प्रांतीय अध्‍यक्ष ओ.पी. कटियार एवं प्रांतीय उपाध्‍यक्ष लक्ष्‍मीनारायण शर्मा ने जानकारी दी है कि मध्‍यप्रदेश तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ की केन्‍द्रीय प्रबंध More »

कल्पेश याग्निक को ब्लेकमेल करने वाली रिपोर्टर पर केस दर्ज

हिंदी समाचार पत्र दैनिक भास्कर के समूह संपादक कल्पेश याग्निक की आत्महत्या के मामले मे मुंबई की महिला पत्रकार सलोनी अरोरा के खिलाफ धारा 503, 386, 67 आईटी एक्ट 306 में दर्ज More »

लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव बहुमत के साथ गिरा

कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों द्वारा मोदी सरकार के खिलाफ लाया गया अविश्वास प्रस्ताव गिर गया। करीब 12 घंटे चली बहस के बाद 126 के मुकाबले 325 मतों से अविश्वास प्रस्ताव गिरा। More »

बच्चों के सपनों को साकार करेगी राज्य सरकार : मुख्यमंत्री श्री चौहान

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि बच्चों के सपनों को राज्य सरकार साकार करेगी। हर जरूरी मदद देने के लिए सरकार पूरी तरह प्रतिबद्ध है। मुख्यमंत्री ने कहा कि More »

अखिलेश ने यादव को ऑफर दिया, कांग्रेस को फ्रांस टीम सीख

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष व यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने पीसीसी के पूर्व अध्यक्ष अरुण यादव के घर पहुंचकर सियासत के माहौल को और गरमा दिया है। वे दो दिनों से भोपाल में हैं और सुर्खियां बटोर रहे हैं। उनके आने के बाद समाजवादी पार्टी से कांग्रेस के समझौते को जहां हवा मिली है तो वहीं सपा ने गेंद कांग्रेस के पाले में छोड़ दी है।

आंख मारने की घटना ने सोशल मीडिया में फिर छाये रहे राहुल

लोकसभा में अविश्वा प्रस्ताव के समय राहुल गांधी जब अपना भाषण समाप्त करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने गए तो सभी चौंक गए। गांधी ने करीब पहुंचने के बाद मोदी को गले लगा लिया।

तृतीय वर्ग कर्मचारी संघ की केन्‍द्री प्रबंध समिति की बैठक 22 को भोपाल में

भोपाल । मध्‍यप्रदेश तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ के प्रांतीय अध्‍यक्ष ओ.पी. कटियार एवं प्रांतीय उपाध्‍यक्ष लक्ष्‍मीनारायण शर्मा ने जानकारी दी है कि मध्‍यप्रदेश तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ की केन्‍द्रीय प्रबंध समिति की प्रथम बैठक 22 जुलाई को सरदार वल्‍लभ भाई पोलीटैकनिक कालेज भोपाल के सभागार में 11.30 बजे से आहूत की गई है । बैठक में प्रबंध समिति के सदस्‍य, प्रांतीय एवं संभागीय पदाधिकारी तथा जिलाध्‍यक्ष भाग लेंगे ।

कल्पेश याग्निक को ब्लेकमेल करने वाली रिपोर्टर पर केस दर्ज

हिंदी समाचार पत्र दैनिक भास्कर के समूह संपादक कल्पेश याग्निक की आत्महत्या के मामले मे मुंबई की महिला पत्रकार सलोनी अरोरा के खिलाफ धारा 503, 386, 67 आईटी एक्ट 306 में दर्ज किया है। करीब आठ दिन पहले याग्निक ने अंधेरे में दूसरी मंजली से गिरने से मर गए थे। इसमें पुलिस ने धारा 503. 386 व 67 आईटीएक्ट 307 में प्रकरण दर्ज कर लिया है।

लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव बहुमत के साथ गिरा

कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों द्वारा मोदी सरकार के खिलाफ लाया गया अविश्वास प्रस्ताव गिर गया। करीब 12 घंटे चली बहस के बाद 126 के मुकाबले 325 मतों से अविश्वास प्रस्ताव गिरा।

बच्चों के सपनों को साकार करेगी राज्य सरकार : मुख्यमंत्री श्री चौहान

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि बच्चों के सपनों को राज्य सरकार साकार करेगी। हर जरूरी मदद देने के लिए सरकार पूरी तरह प्रतिबद्ध है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के विद्यार्थियों की क्षमता, प्रतिभा और योग्यता से वे पूरी तरह वाकिफ हैं। थोड़ा-सा संबल मिल जाने पर ये विद्यार्थी आसमान भी छू सकते हैं। मध्यप्रदेश सरकार इसके लिये इन्हें यह संबल दे रही है। श्री चौहान आज जबलपुर में प्रतिभाशाली विद्यार्थी प्रोत्साहन समारोह को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर उन्होंने 12 वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा में 75 प्रतिशत और इससे अधिक अंक प्राप्त करने वाले प्रदेश के 45 हजार 581 विद्यार्थियों को लैपटॉप खरीदने के लिए उनके खातों में ऑनलाइन लगभग 114 करोड़ रूपए ट्रान्सफर किये।

23 से 26 जुलाई के बीच मध्‍य और उत्‍तरी गुजरात में भारी वर्षा का अनुमान

मौसम विभाग ने 23 से 26 जुलाई के बीच मध्‍य और उत्‍तरी गुजरात में भारी वर्षा का अनुमान व्‍यक्‍त किया है। सौराष्‍ट्र और दक्षिणी गुजरात में हल्‍की वर्षा हो सकती । इस बीच दक्षिणी गुजरात और सौराष्‍ट्र क्षेत्र में वर्षा से प्रभावित इलाकों में राहत और बचाव कार्य जारी हैं।  मुख्‍यमंत्री विजय रूपाणी ने कल अधिकारियों के साथ हालात का जायजा लिया।

मिशन इन्‍द्रधनुष केन्‍द्र सरकार का महत्‍वाकांक्षी कार्यक्रम

मिशन इन्‍द्र धनुष केन्‍द्र सरकार का महत्‍वाकांक्षी कार्यक्रम है। इसका उद्देश्‍य दो साल से कम आयु के बच्‍चों और गर्भवती महिलाओं को रोगों से बचाने के लिए उनका पूर्ण टीकाकरण करना है।

व्‍हाट्सऐप में पांच से अधिक चैट्स की अनुमति नहीं

व्‍हाट्सऐप ने कहा है कि भारत में उसके उपभोक्‍ताओं को एक बार में पांच से अधिक चैट्स की अनुमति नहीं दी जाएगी। यह कदम व्‍हाट्सऐप के जरिए फर्जी संदेश भेजने की समस्‍या से निपटने के लिए उठाया गया है, जिसकी वजह से मॉब लिंचिंग की घटनाओं में वृद्धि हुई। कंपनी ने कहा है कि वह क्‍विकफॉवर्ड बटन को ही हटा देगी।

जापान की संसद के निचले सदन में प्रधानमंत्री शिंजो आबे के खिलाफ अविश्‍वास प्रस्‍ताव गिरा

जापान की संसद के निचले सदन में प्रधानमंत्री शिंजो आबे के खिलाफ अविश्‍वास प्रस्‍ताव गिर गया है। इसे छह विपक्षी दलों ने पेश किया था। अविश्‍वास प्रस्‍ताव को  विवादास्‍पद कसीनो से संबंधित विधेयक को पारित होने से रोकने के लिए विपक्ष का अंतिम प्रयास माना जा रहा था। आज यह विधेयक पारित किया जा सकता है, इससे जापान में कसीनो वैध हो जाएंगे।