सपाक्स रैली के समर्थन में क्षमावाणी कार्यक्रम स्थगित

सामान्य पिछड़ा अल्पसंख्यक कल्याण समाज संस्था सपाक्स समाज अंधे और अत्याचारी एट्रोसिटी एक्ट के विरोध में प्रदेश भर में विरोध कर रहा है। इसी कड़ी में दिनांक 30 सितंबर 2018 को भोपाल More »

सपा भोपाल में 3 अक्टूबर तक प्रत्याशियों से आवेदन

स पा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव जी और गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हीरा सिंह मरकाम 29 सितंबर को शहडोल और 30 को बालाघाट आएंगे।समाजवादी पार्टी मध्यप्रदेश के मुख्य प्रवक्ता डॉ More »

भाजपा का कार्यकर्ता महाकुंभ की तैयारियां पूरी, कई स्कूलों में अवकाश

भाजपा के कार्यकर्ता महाकुंभ को लेकर जंबूरी मैदान पर जोरशोर के साथ कुछ नेताओं द्वारा चुनाव के पहले पार्किंग लगवा दी थी। महाकुंभ के लिए करीब एक लाख वाहन खड़े होना है। More »

कमलनाथ के नेतृत्व में कांग्रेस में: पदमा शुक्ला

। मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव कि नजदीकी और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के भोपाल दौरे के पूर्व भारतीय जनता पार्टी को बडा झटका लगा है। शिवराज कैबिनेट में मंत्री का दर्जा प्राप्त मध्य प्रदेश समाज More »

महिला अपर कलेक्टर अधिकारी ने सीएम के एलान पर जताई आशंका

भोपाल में रविवार को अजाक्स के एक कार्यक्रम में प्रदेश की एक महिला अपर कलेक्टर मीनाक्षी सिंह का वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें वे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मंशा पर More »

सपाक्स रैली के समर्थन में क्षमावाणी कार्यक्रम स्थगित

सामान्य पिछड़ा अल्पसंख्यक कल्याण समाज संस्था सपाक्स समाज अंधे और अत्याचारी एट्रोसिटी एक्ट के विरोध में प्रदेश भर में विरोध कर रहा है। इसी कड़ी में दिनांक 30 सितंबर 2018 को भोपाल के कलियासोत एडवेंचर ग्राउंड पर सपाक्स क्रांति रैली का आयोजन किया गया है। इस रैली में प्रदेश भर के सपाक्स कार्यकर्ता शामिल होंगे।

सपा भोपाल में 3 अक्टूबर तक प्रत्याशियों से आवेदन

स पा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव जी और गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हीरा सिंह मरकाम 29 सितंबर को शहडोल और 30 को बालाघाट आएंगे।समाजवादी पार्टी मध्यप्रदेश के मुख्य प्रवक्ता डॉ सुनीलम ने बताया कि आज ओरछा के राजमहल होटल में चुनाव प्रचार समिति की बैठक पूर्व मंत्री जगदेव सिंह यादव की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई।

भाजपा का कार्यकर्ता महाकुंभ की तैयारियां पूरी, कई स्कूलों में अवकाश

भाजपा के कार्यकर्ता महाकुंभ को लेकर जंबूरी मैदान पर जोरशोर के साथ कुछ नेताओं द्वारा चुनाव के पहले पार्किंग लगवा दी थी। महाकुंभ के लिए करीब एक लाख वाहन खड़े होना है। तीनों व्यक्तिों ने करीब ऑर दिन पहले पुलिस वालों व सत्य वचन का चक्र लगा दिलया है।

कमलनाथ के नेतृत्व में कांग्रेस में: पदमा शुक्ला

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव कि नजदीकी और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के भोपाल दौरे के पूर्व भारतीय जनता पार्टी को बडा झटका लगा है। शिवराज कैबिनेट में मंत्री का दर्जा प्राप्त मध्य प्रदेश समाज कल्याण बोर्ड की अध्यक्ष पदमा शुक्ला ने बीजेपी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। अब छिंदवा़ड़ा में पीसीसी अध्यक्ष कमलनाथ के सामने पार्टी की सदस्यता ली।

महिला अपर कलेक्टर अधिकारी ने सीएम के एलान पर जताई आशंका

भोपाल में रविवार को अजाक्स के एक कार्यक्रम में प्रदेश की एक महिला अपर कलेक्टर मीनाक्षी सिंह का वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें वे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मंशा पर सवाल उठा रहे हैं। सम्मेलन में कहा कि मुख्यमंत्री अपने वादे पर खरे नहीं उतरे हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को खुद आदेश निकालना है लेकिन वे मामले को टाल रहे हैं। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के कुछ महीने पहले आरक्षण को लेकर आरक्षित वर्ग के लोगों के बीच खुद को माईकालाल कहकर रिजर्वेशन का समर्थन किया था। आज वे एट्रोसिटी एक्ट पर कह रहे हैं कि बिना जांच के आरोपी की गिरफ्तारी को रोकने की बात कही। आपको बता दें कि मीनाक्षी सिंह अपर मुख्य महाप्रबंधक मीनाक्षी बिजली कंपनी हैं।

भोपाल-इन्दौर मेट्रो रेल परियोजना के लिये 405 पद के सृजन की मंजूरी

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में आज हुई मंत्रि-परिषद की बैठक में भोपाल तथा इन्दौर मेट्रो रेल परियोजनाओं को निरंतर रखने की मंजूरी दी। भोपाल मेट्रो रेल परियोजना के लिये यूरोपियन इन्वेस्टमेंट बैंक से 500 मिलियन यूरो का ऋण लिये जाने की स्वीकृति भी दी गई। मंत्रि-परिषद द्वारा प्रोजेक्ट मेनेजमेंट यूनिट के लिये 129 पद और प्रोजेक्ट इंप्लीमेंटेशन यूनिटों के 274 पदों के संबंध में निर्णय लिया गया। भोपाल और इन्दौर के लिये पृथक अतिरिक्त प्रबंध संचालक के दो पद के सृजन को मंजूरी दी। सभी पदों की पूर्ति, भर्ती प्रक्रिया, मानदेय, अर्हता तथा अनुभव की आवश्यकता का निर्धारण करने का अधिकार एमपीएमआरसीएल को होगा।

एशिया कप में कल भारत ने पाकिस्तान को नौ विकेट से हरा दिया

दुबई में एशिया कप क्रिकेट के सुपर फोर मुकाबले में कल भारत ने पाकिस्तान को नौ विकेट से हरा दिया। भारत ने जीत के लिए दो सौ अड़तीस रन का लक्ष्य उन्तालीस ओवर और तीन गेंद में ही हासिल कर लिया। विकेट के हिसाब से यह पाकिस्तान पर भारत की सबसे बड़ी जीत है। इस जीत के साथ ही भारत छह देशों की प्रतियोगिता के फाइनल में पहुंच गया है। कल सुपर फोर मुकाबले में भारत का सामना अफगानिस्तान से होगा। कल एक अन्य सुपर फोर मुकाबले में बंगलादेश ने अफगानिस्तान को तीन रन से हरा दिया। अब फाइनल में जगह बनाने के लिए बुधवार को बंगलादेश को पाकिस्तान पर जीत दर्ज करनी होगी।

मॉलदीव में इब्राहिम मोहम्मद सोलिह ने राष्ट्रपति चुनाव जीता

मॉलदीव में विपक्ष के नेता इब्राहिम मोहम्मद सोलिह ने राष्ट्रपति चुनाव जीत लिया है। आज तड़के चुनाव आयोग से जारी नतीजों के अनुसार सोलिह ने 58 दशमलव तीन प्रतिशत मत हासिल कर जीत दर्ज की। श्री सोलिह की जीत की घोषणा के बाद पूरे देश में विपक्षी समर्थक, सोलिह की मालदीव डेमोक्रेटिक पार्टी-एम.डी.पी. के पीले झंडे हाथ में लेकर जश्न मना रहे हैं। राजनीतिक अस्थिरता से जुझ रहे द्वीप देश मालदीव में इस चुनाव को लोकतंत्र का जनमत संग्रह माना जा रहा है।

भाजपा का दो छात्रों के मारे जाने के विरोध में बुधवार को बंद

पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी ने कथित पुलिस गोलीबारी में दो छात्रों के मारे जाने के विरोध में बुधवार को 12 घंटे के बंद का आह्वान किया है। पूर्वी दिनाजपुर जिले के राजेश सरकार और तापस बर्मन की मौत पुलिस गोलीबारी में होने का आरोप लगाया गया है। गांव वालों ने घटना के विरोध में प्रदर्शन किया और गोलीबारी की सीबीआई जांच की मांग की। उत्‍तरी दिनाजपुर के पुलिस अधीक्षक सुमित कुमार ने पुलिस गोलीबारी से इंकार किया है।

भारत ने पृथ्‍वी रक्षा यान का सफल परीक्षण किया

भारत ने कल ओडिसा तट से दूर प्रतिरक्षा मिसाइल का सफल प्रक्षेपण किया। इसके साथ ही भारत ने कम और अधिक उंचाई से लक्ष्‍य भेदने में सक्षम द्विस्‍तरीय बैलिस्टिक मिसाइल रक्षा प्रणाली विकसित करने में बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है। मिसाइल कल शाम आठ बजकर पांच मिनट पर अब्‍दुल कलाम द्वीप से प्रक्षेपित की गई।