रामलीला में दर्शक आनंदित हुए लंका दहन देखकर

पांच दिवसीय रामलीला समारोह के चौथे दिन आज पंचवटी प्रसंग, सीता हरण, राम हनुमान मिलन, राम सुग्रीव मैत्री ,बाली वध और लंका दहन प्रसंगों का मंचन हुआ। More »

फुल ड्रेस रिहर्सल परेड का पुलिस महानिदेशक ने लिया जायजा

पुलिस स्मृति दिवस 21 अक्टूबर के लिए आज लाल परेड मैदान स्थित शहीद स्मारक प्रांगण में फुल ड्रेस रिहर्सल परेड हुई। कार्यवाहक पुलिस महानिदेशक श्री वी.पी.सिंह ने परेड का निरीक्षण किया और More »

अंततः भाजपा सांसद की बेटी एसपी हटाई गईं

भाजपा सांसद और पूर्व आईएएस भागीरथ प्रसाद की बेटी और आईपीएस अधिकारी राजगढ़ एसपी सिमाला प्रसाद को चुनाव आयोग ने हटा दिया है। उनके स्थान पर आईपीएस अधिकारी प्रशांत खरे की पदस्थापना More »

कांग्रेस के प्रत्याशी फर्जी सूची वायरल, कांग्रेस-भाजपा में आरोप-प्रत्यारोप

विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के सभी 230 प्रत्याशियों की एक सूची गुरुवार को सुबह वायरल हुई है। यह सूची वायरल होने के बाद कांग्रेस नेताओं ने इसे फर्जी बताया। More »

मंदिर जा रहे एक ही परिवार के 6 लोगों को ट्रक ने कुचला

सतना में आज सुबह पांच बजे एक दर्दनाक सड़क हादसे में एक ही परिवार के चार लोगों की मौत हो गई। हादसा उस वक्त हुआ, जब एक ही परिवार के 6 सदस्य More »

अमृतसर में एक रेल दुर्घटना में कम से कम 15 लोगों के मारे जाने की खबर

पंजाब में अमृतसर में आज शाम जौरा रेलवे फाटक के पास रेल दुर्घटना में कम से कम पन्‍द्रह लोग मारे गए हैं। यह दुर्घटना उस समय हुई जब रावण दहन देख रही भीड़ रेल पटरी पर आ गई थी। रेलगाड़ी जालंधर से अमृतसर जा रही थी।

तामील कराये गये 12 हजार 95 गैर जमानती वारंट

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री व्ही.एल. कान्ता राव ने बताया है कि आदर्श आचरण संहिता लगने के बाद 6 अक्टूबर से 17 अक्टूबर 2018 तक प्रदेश में कानून एवं सुरक्षा व्यवस्था कायम रखने के लिये 12 हजार 95 गैर जमानती वारंट तामील कराये गये हैं। इस दौरान 924 अवैध हथियार जब्त किये गये और एक लाख 57 हजार 121 शस्त्र थानों में जमा कराये गये तथा 27 हजार 310 लोगों पर प्रतिबंधात्मक कार्यवाही की गई।

राज्यपाल ने विजयादशमी पर नागरिकों को दी शुभकामनाएँ

राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल ने विजयादशमी के पावन पर्व पर प्रदेशवासियों को बधाई और शुभकामनाएँ दी हैं। श्रीमती पटेल ने शुभकामना संदेश में कहा है कि  विजयादशमी हर्ष, उल्लास तथा विजय का पर्व है। यह असत्य पर सत्य की विजय का प्रतीक है।

साइना और समीर डेनमार्क ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के र्क्‍वाटर फाइनल में

सायना नेहवाल और समीर वर्मा डेनमार्क ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में अपने-अपने वर्गों के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं। सायना ने जापान की अकाने यामागुची को और पुरुष सिंगल्स में समीर वर्मा ने इंडोनेशिया के जोनाथन क्रिस्टी को हराया।

राजस्‍थान में जीका वायरस से संक्रमित व्‍यक्तियों की संख्‍या बढ़कर 94 हो गई

राजस्‍थान में जयपुर में जीका वायरस से संक्रमित व्‍यक्तियों की संख्‍या बढ़कर 94 हो गई है। पिछले 24 घंटों में 14 और संक्रमित व्‍यक्तियों का पता चला है। हमारे सवांददाता ने बताया है कि शास्‍त्रीनगर, विद्याधरनगर और सिंधी कैम्‍प इलाके अधिक प्रभावित हैं।

भारत के आकाश मलिक ने ओलम्पिक खेलों में रजत पदक जीत‍ लिया

भारत के आकाश मलिक ने अर्जेंटीना के ब्‍यूनस आयरस में युवा ओलम्पिक खेलों में रजत पदक जीत‍ लिया है। भारत की ओर से तीरंदाजी में पहली बार रजत पदक जीतने वाले 15 वर्षीय आकाश मलिक एक किसान के पुत्र हैं। फाइनल में आकाश को अमरीका के ट्रेंटन कोल्स से हार का सामना करना पड़ा और यह मुकाबला एकतरफा रहा।

नेताजी की आजाद हिंद सरकार की 75वीं वर्षगांठ

नेताजी सुभाष चन्‍द्र बोस की आजाद हिंद सरकार की 75वीं वर्षगांठ की स्‍मृति में प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी रविवार को लालकिले में ध्‍वजारोहण समारोह में शामिल होंगे। श्री मोदी ने भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ बातचीत करते हुए यह जानकारी दी।

शबरीमला मंदिर के इलाके में सुरक्षा के विशेष प्रबंध

केरल में, शबरीमला अयप्‍पा मंदिर में हर उम्र की महिलाओं के प्रवेश की अनुमति दिए जाने के विरोध में प्रदर्शन जारी हैं। सन्निदानम, इलअ्वुंकल, निलक्‍कल और पम्‍पा इलाके में आज सवेरे से धारा-144 लगा दी गई है। शबरीमला मंदिर में और आस-पास के इलाकों में सुरक्षा व्‍यवस्‍था कड़ी कर दी गई है। पुलिस मंदिर पहुंचने वाली श्रद्धालुओं की गाडि़यों को नियंत्रित कर रही है।

रामलीला में दर्शक आनंदित हुए लंका दहन देखकर

पांच दिवसीय रामलीला समारोह के चौथे दिन आज पंचवटी प्रसंग, सीता हरण, राम हनुमान मिलन, राम सुग्रीव मैत्री ,बाली वध और लंका दहन प्रसंगों का मंचन हुआ।

फुल ड्रेस रिहर्सल परेड का पुलिस महानिदेशक ने लिया जायजा

पुलिस स्मृति दिवस 21 अक्टूबर के लिए आज लाल परेड मैदान स्थित शहीद स्मारक प्रांगण में फुल ड्रेस रिहर्सल परेड हुई। कार्यवाहक पुलिस महानिदेशक श्री वी.पी.सिंह ने परेड का निरीक्षण किया और परेड आयोजन की व्यवस्थाओं को देखा। इस मौके पर अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक एस.ए.एफ. श्री विजय यादव भी मौजूद थे। उपनिरीक्षक श्रीमती शैली थामस ने रिहर्सल में मुख्य अतिथि की भूमिका निभाई।