वाजपेयी के निधन पर मध्यप्रदेश मंत्री-मंडल का शोक प्रस्ताव

मध्यप्रदेश मंत्री-मंडल, ग्वालियर में जन्में, प्रदेश की माटी के सपूत, देश के पूर्व प्रधानमंत्री, भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर गहरा शोक प्रकट करता है। उनके निधन से मध्यप्रदेश More »

अद्भुत नेता थे अटल जी- शिवराज सिंह चौहान

भोपाल के मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में पूर्व प्रधानमंत्री अटलबिहारी बाजपेयी के निधन पर आयोजित श्रद्धांजलि सभा में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से लेकर पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती और कई अन्य दिग्गज नेता More »

रातभर बारिश, उमा भारती के बंगले की दीवार गिरने से तीन की मौत

भोपाल में रात भर बारिश हुई। कई निचले इलाकों में पानी भर गया। बारिश के दौरान भोपाल के कमला पार्क क्षेत्र में एक मकान की दीवार गिर गई जिसमें एक परिवार के More »

पूर्व मंत्री का मतदाता सूची से नाम गायब, कांग्रेस ने लगाया गड़बड़ी का आरोप

दिग्विजय सरकार के मुख्यमंत्री यादवेंद्र सिंह के टीकमगढ़ का नाम मतदाता सूची से नदारत है। जब मामले का पता चला तो मंत्री यादवेंद्र सिंह ने आरोप लगाया है कि भाजपा साजिश के More »

हत्या के मामले संदिग्ध पांचवीं मंजिल पर चढ़ा, पुलिस को दी धमकी

भोपाल जिले के बिलखिरया थाना क्षेत्र में दो दिन पहले एक ट्रक ड्राइवर की हत्या के मामले में बदमाश विजय श्रीवास्तव को पूछताछ के लिए थाने लाया गया था। उसके दूसरे संदिग्ध More »

कांग्रेस ने अहमद पटेल को बनाया कोषाध्यक्ष

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी में बड़ा फेरबदल किया गया है। मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री रहे मोतीलाल वोरा को अब दिल्ली में एआईसीसी के कोषाध्यक्ष पद से हटा दिया गया है। अब उनकी जगह राहुल गांधी अक्टूबर के पहले सप्ताह में ही बनने की संभावना है।

कप्तान सिंह सोलंकी को त्रिपुरा का राज्यपाल बनाया

मंगलवार को जम्मू-कश्मीर, बिहार, झारखंड, हरियाणा, सिक्किम, मेघालय और त्रिपुरा के राज्यपाल बदले गए हैं। सतपाल मलिक को जम्‍मू-कश्‍मीर का नया राज्‍यपाल बनाया गया है, वहीं लालजी टंडन को बिहार की कमान सौंपी गई है।

वाजपेयी के निधन पर मध्यप्रदेश मंत्री-मंडल का शोक प्रस्ताव

मध्यप्रदेश मंत्री-मंडल, ग्वालियर में जन्में, प्रदेश की माटी के सपूत, देश के पूर्व प्रधानमंत्री, भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर गहरा शोक प्रकट करता है। उनके निधन से मध्यप्रदेश ही नहीं बल्कि पूरे देश की अपूरणीय क्षति हुई है। मध्यप्रदेश से उन्हें विशेष लगाव था। उन्होंने मध्यप्रदेश का गौरव पूरे देश ही नहीं बल्कि दुनिया में बढ़ाया। मध्यप्रदेश को उन पर गर्व है। उन्होंने देश की राजनीति को नई दिशा देते हुए नए मूल्य और आदर्श स्थापित किए।

भारत जीत से एक विकेट दूर, इंग्लैंड 300 पार

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरिज के तीसरे मैच में भारत जीत से एक विकेट दूर है। भारत के 521 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम मंगलवार को लड़खड़ाते हुए 300 रनों के पार पहुंच पाई और उसके पास केवल एक विकेट बचा है। इंग्लैंड टीम के बटलर और बेन स्ट्रोक्स ही भारतीय गेंदबाजों का सामना कर सके। जहां बटलर ने शतक जमाया वहीं स्ट्रोक्स ने अर्द्धशतक बनाया।

अद्भुत नेता थे अटल जी- शिवराज सिंह चौहान

भोपाल के मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में पूर्व प्रधानमंत्री अटलबिहारी बाजपेयी के निधन पर आयोजित श्रद्धांजलि सभा में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से लेकर पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती और कई अन्य दिग्गज नेता भावुक हो गए। श्रद्धांजलि सभा मेें कैमरामेनों ने ऐसा क्लिक किया जो अविस्मरणीय साबित होगा। पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती जहां शिवराज सिंह चौहान के मंच को शेयर करने से इन दिनों बचती हैं, वे मंच पर उनके साथ थीं। भाजपा के पूर्व अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान भी प्लेटफार्म मायूस नजर आए। सीएम ने यहां भी मंच पर जबरदस्त भावुक होकर बाजपेयी के प्रति श्रद्धांजलि दी। श्रद्धांजलि सभा में कांग्रेस के पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी, राजीव सिंह, प्रकाश जैन, पंकज चतुर्वैदी व नरेंद्र सलूजा आदि भी पहुंचे।

तमिलनाडु के कृष्णागिरी में पर्यावरण फ्रेंडली गणेश प्रतिमा बनाई

तमिलनाडु के कृष्‍णागिरी जिले में भगवान गणेश की ऐसी प्रतिमाएं बनाई गई हैं, जिनसे पर्यावरण पर प्रतिकूल असर नहीं पड़ेगा। इन प्रतिमाओं को टेपिओका पाउडर और कागज की लुग्‍दी से बनाया गया है तथा इनकी बहुत मांग है।

योगी आदित्यनाथ ने निशानेबाज सौरभ को पचास लाख रूपए पुरस्कार देने की घोषणा की

उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने स्‍वर्ण पदक जीतने वाले मेरठ के निशानेबाज सौरभ चौधरी को बधाई दी है और उन्‍हें पचास लाख रूपए पुरस्‍कार  देने की घोषणा की है। मुख्‍यमंत्री ने सौरभ चौधरी को राज्‍य सरकार में राजपत्रित अधिकारी बनाने की भी घोषणा की है। श्री आदित्‍यनाथ ने टीम स्‍पर्धा में कांस्‍य पदक जीतने वाले  निशानेबाज रवि कुमार को भी बीस लाख रुपए पुरस्‍कार देने की घोषणा की है।

भारत ने कहा व्हाट्सएप से अपना स्थानीय कार्यालय खोले

भारत ने फर्जी मैसेज की समस्‍या से निपटने के लिए व्हाट्सएप से अपना स्थानीय कार्यालय खोलने को कहा है। इलैक्ट्रॉनिक और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने व्‍हाट्सएप के मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी चैरिस डेनियल्‍स से नई दिल्ली में मुलाकात के बाद पत्रकारों को यह जानकारी दी।

जम्मू कश्मीर में वाहन के नदी में गिरने से करीब एक दर्जन लोगों की मौत

जम्‍मू कश्‍मीर के किश्‍तवार जिले में एक वाहन के चेनाब नदी में गिर जाने से 11 व्‍यक्तियों के मरने की आशंका है। दुर्घटना में एक व्‍यक्ति गंभीर रूप से घायल हुआ।  तीन शव निकाले जा चुके हैं।

उप्र के कई हिस्सों में पिछले 24 घंटों में हल्की से लेकर भारी बारिश

उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में पिछले 24 घंटों में हल्की से लेकर भारी बारिश हुई है, जिसमें 4 लोगों की जान चली गई।  भारी बारिश में राजधानी लखनऊ में कल देर शाम एक इमारत गिर गई।