तीन हजार अधिकारी-कर्मचारी कराएंगे उप चुनाव

मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले के कोलारस और अशोकनगर के मुंगावली विधानसभा उप चुनाव के लिए 24 फरवरी को होने वाले मतदान में तीन हजार से अधिक अधिकारी-कर्मचारी तैनात किये जाएंगे। More »

राज्य-स्तरीय लघु उद्योग संवर्धन बोर्ड का पुनर्गठन

सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री संजय सत्येन्द्र पाठक की अध्यक्षता में राज्य-स्तरीय लघु उद्योग संवर्धन बोर्ड का पुनर्गठन किया गया है। बोर्ड में 9 शासकीय सदस्य और More »

सुरेश को मिलेगा राज्य स्तरीय पुरस्कार

खरगोन के ग्राम बालसमुद्र के सुरेश पाटीदार ने मछली-पालन के क्षेत्र में जिले का नाम प्रदेश-स्तर तक चमकाया है। सुरेश को राज्य शासन द्वारा मछली-पालन के लिये स्थापित राज्य-स्तरीय सर्वश्रेष्ठ किसान पुरस्कार More »

पाँचवां राज्य वित्त आयोग गठित

मध्यप्रदेश की नगरपालिकाओं एवं पंचायतों के बीच वर्ष 2020-2025 की पंचवर्षीय अवधि के लिये राज्य के करों, शुल्कों, फीस और पथकर आदि वितरण की नीति तैयार करने के लिये पाँचवें राज्य वित्त More »

इंदौर जिले में इस वर्ष 100 करोड़ रुपये राजस्व वसूली

 मुख्य सचिव श्री बसंत प्रताप सिंह ने आज इंदौर में राजस्व प्रकरणों के निराकरण की संभाग-स्तरीय समीक्षा की। बैठक में बताया गया कि इंदौर संभाग में इस वर्ष अभी तक 80 करोड़ More »

राजदूतों ने भारत के राष्ट्रपति को अपने परिचय पत्र पेश किए

बोलीविया, कोरिया गणराज्य, पराग्वे और कांगो गणराज्य के राजदूतों ने आज (20 फरवरी, 2018) राष्‍ट्रपति भवन में आयोजित एक समारोह में भारत के राष्‍ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद को अपने परिचय पत्र पेश किए।

तीन हजार अधिकारी-कर्मचारी कराएंगे उप चुनाव

मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले के कोलारस और अशोकनगर के मुंगावली विधानसभा उप चुनाव के लिए 24 फरवरी को होने वाले मतदान में तीन हजार से अधिक अधिकारी-कर्मचारी तैनात किये जाएंगे।

राज्य-स्तरीय लघु उद्योग संवर्धन बोर्ड का पुनर्गठन

सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री संजय सत्येन्द्र पाठक की अध्यक्षता में राज्य-स्तरीय लघु उद्योग संवर्धन बोर्ड का पुनर्गठन किया गया है। बोर्ड में 9 शासकीय सदस्य और 12 अशासकीय सदस्य नामांकित किये गये हैं।

सुरेश को मिलेगा राज्य स्तरीय पुरस्कार

खरगोन के ग्राम बालसमुद्र के सुरेश पाटीदार ने मछली-पालन के क्षेत्र में जिले का नाम प्रदेश-स्तर तक चमकाया है। सुरेश को राज्य शासन द्वारा मछली-पालन के लिये स्थापित राज्य-स्तरीय सर्वश्रेष्ठ किसान पुरस्कार से सम्मानित करने का निर्णय हो गया है।

पाँचवां राज्य वित्त आयोग गठित

मध्यप्रदेश की नगरपालिकाओं एवं पंचायतों के बीच वर्ष 2020-2025 की पंचवर्षीय अवधि के लिये राज्य के करों, शुल्कों, फीस और पथकर आदि वितरण की नीति तैयार करने के लिये पाँचवें राज्य वित्त आयोग का गठन किया गया है।

इंदौर जिले में इस वर्ष 100 करोड़ रुपये राजस्व वसूली

 मुख्य सचिव श्री बसंत प्रताप सिंह ने आज इंदौर में राजस्व प्रकरणों के निराकरण की संभाग-स्तरीय समीक्षा की। बैठक में बताया गया कि इंदौर संभाग में इस वर्ष अभी तक 80 करोड़ 71 लाख रुपये से अधिक की राजस्व बकाया वसूली हो चुकी है।

अधोसंरचना विकास के कार्यों को देनी होगी प्राथमिकता

जिला एवं जनपद पंचायतों के निर्वाचित जन-प्रतिनिधि अपनी अनुदान राशि का उपयोग अपने निर्वाचन क्षेत्र में ही अधोसंरचना विकास के कार्यों के लिये ही कर सकेंगे। इस आशय के दिशा-निर्देश सोमवार को पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग द्वारा जारी कर दिये गये हैं।

छतरपुर में तीन बच्चे जिंदा जले

छतरपुर जिले में दिल दहलाना देने वाली एक घटना हुई जिसमें तीन मासूम बच्चे आगजनी की घटना में जिंदा जलकर मर गए। प्रशासन ने घटना के बाद परिजनों को तत्कालिक सहायता मुहैया कराई है।

गुजरात में हमारी 25-50 से ही शुरुआत हुई थीः हार्दिक पटेल

हार्दिक पटेल ने कुरमी समाज की सभा को सम्बोदित करते हुए कहा कि मुझे पता चला है कार्यक्रम को रोकने के कई बाधाएं आइ हैं। शुरुआत में हम भी 25-50 थे। यहां शुरुआत अच्छी हुई है। भेल के दशहरा मैदान पर आयोजित सभा में भाजपा की लता वानखेड़े से लेकर कांग्रेस विधायक कमलेश्वर पटेल व राजमणि पटेल तक पहुंचे।

मंदसौर में किसानों पर गोली कैलाश विजयवर्गीय ने चलवाई

गुजरात के पाटीदार नेता हार्दिक पटेल का का कहना है कि मध्यप्रदेश में व्यापमं घोटाला, मंदसौर गोलीकांड जैसी घटनाएं हुई है। मंदसौर में किसानों पर गोली चलाकर छह किसानों की मौत के पीछे भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय का हाथ बताया और कारण बताया कि उन्हें मुख्यमंत्री बनना है, इसलिए उन्होंने यह कराया।