मांगों की पूर्ति के लिए कर्मचारी नेताओं ने कसी कमर

सतपुड़ा विंध्याचल और मंत्रालय के प्रमुख कर्मचारी नेता आज एकत्र हुए और कर्मचारियों की मांगों के लिए इन तीनों भवनों के प्रमुख कर्मचारी नेताओं को लेकर एक मोर्चा बनाने पर विचार विमर्श More »

15वीं विधानसभा के नव निर्वाचित सदस्यों का विधानसभा पहुंचना प्रारंभ

पंद्रहवीं विधान सभा के नव निर्वाचित सदस्‍यों का विधान सभा पहुंचना प्रारंभ हो गया है । विधान सभा के प्रमुख सचिव ए.पी. सिंह के कक्ष में जाकर सदस्‍यों ने सौजन्‍य भेंट की । More »

कमलनाथ को सरकार गठित करने राज्यपाल ने किया आमंत्रित

गुरुवार को कांग्रेस विधायक दल की बैठक में कमलनाथ के नेता चुने जाने के एेलान के बाद शुक्रवार को वे राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मिलकर नेता चुने जाने की सूचना देने पहुंचे। More »

अंतरराष्ट्रीय धर्म-धम्म सम्मेलन 17-19 दिसंबर

भुक्ति और मुक्ति के साथ जागतिक समृद्धि और मोक्ष मार्ग बताने वाली शाक्त तंत्र और श्रीविद्या भारतीय एवं बौद्ध दर्शन की सर्वाधिक पुरानी परंपराओं में से एक है। सांची बौद्ध-भारतीय ज्ञान अध्ययन विश्वविद्यालय में “शाक्त More »

प्रो. आशा शुक्ला अंबेडकर विवि की कुलपति नियुक्त

कुलाधिपति और राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल ने प्रो. आशा शुक्ला,विभागाध्यक्ष, महिला अध्ययन विभाग, बरकतउल्ला विश्वविद्यालय, भोपाल को डॉ. बीआर अंबेडकर सामाजिक विज्ञान विश्वविद्यालय, महू का कुलपति नियुक्त किया है। More »

मांगों की पूर्ति के लिए कर्मचारी नेताओं ने कसी कमर

सतपुड़ा विंध्याचल और मंत्रालय के प्रमुख कर्मचारी नेता आज एकत्र हुए और कर्मचारियों की मांगों के लिए इन तीनों भवनों के प्रमुख कर्मचारी नेताओं को लेकर एक मोर्चा बनाने पर विचार विमर्श हुआ । शीघ्र ही एक मोर्चे का गठन कर कर्मचारियों की मांगों को लेकर राजधानी भोपाल के मंत्रालय पर एक बड़ा प्रदर्शन कर मांगो की पूर्ति के लिए सरकार का ध्यान आकर्षित करने की रणनीति पर विचार विमर्श किया गया।

15वीं विधानसभा के नव निर्वाचित सदस्यों का विधानसभा पहुंचना प्रारंभ

पंद्रहवीं विधान सभा के नव निर्वाचित सदस्‍यों का विधान सभा पहुंचना प्रारंभ हो गया है । विधान सभा के प्रमुख सचिव ए.पी. सिंह के कक्ष में जाकर सदस्‍यों ने सौजन्‍य भेंट की ।

गेहलोत राजस्थान और बघेल छग के नए मुख्यमंत्री

राजस्थान और छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनावों के बाद वहां बनी कांग्रेस सरकारों की कमान सौंपने के लिए मुख्यमंत्रियों का फैसला शुक्रवार को हो गया। दिल्ली में दो दिन के ड्रामे के बाद अशोक गेहलोत और भूपेश बघेल को इन राज्यों के मुख्यमंत्री के रूप में चुना गया है।

कमलनाथ को सरकार गठित करने राज्यपाल ने किया आमंत्रित

गुरुवार को कांग्रेस विधायक दल की बैठक में कमलनाथ के नेता चुने जाने के एेलान के बाद शुक्रवार को वे राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मिलकर नेता चुने जाने की सूचना देने पहुंचे। इसके बाद मुख्यमंत्री की शपथ 17 दिसंबर को दोपहर डेढ़ बजे होना तय की गई और इसे पहले लाल परेड मैदान पर आयोजित करना बताया गया। देर शाम को इसमें परिवर्तन हुआ और जंबूरी मैदान पर मुख्यमंत्री की शपथ के आयोजन को हरी झंडी मिली।

अंतरराष्ट्रीय धर्म-धम्म सम्मेलन 17-19 दिसंबर

भुक्ति और मुक्ति के साथ जागतिक समृद्धि और मोक्ष मार्ग बताने वाली शाक्त तंत्र और श्रीविद्या भारतीय एवं बौद्ध दर्शन की सर्वाधिक पुरानी परंपराओं में से एक है। सांची बौद्ध-भारतीय ज्ञान अध्ययन विश्वविद्यालय में “शाक्त तंत्र एवं श्रीविद्या” पर केंद्रित अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन 17-18-19 दिसंबर को हो रहा है। शाक्त तंत्र पर केंद्रित अपनी तरह के पहले आयोजन में विभिन्न देशों के 34 विदेशी विद्वान शामिल होंगे। लगभग 130 भारतीय विद्वान भी शाक्त तंत्र के विभिन्न विषयों पर शोध पत्र प्रस्तुत करेंगे।

प्रो. आशा शुक्ला अंबेडकर विवि की कुलपति नियुक्त

कुलाधिपति और राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल ने प्रो. आशा शुक्ला,
विभागाध्यक्ष, महिला अध्ययन विभाग, बरकतउल्ला विश्वविद्यालय, भोपाल को डॉ. बीआर अंबेडकर सामाजिक विज्ञान विश्वविद्यालय, महू का कुलपति नियुक्त किया है।

सपने हर किसी को नहीं आते नाटक की प्रस्तुति

मध्यप्रदेश जनजातीय संग्रहालय में नवीन रंगप्रयोगों के प्रदर्शन की साप्ताहिक श्रृंखला ‘अभिनयन’ में शुक्रवार को यतीन्द्र अत्रे के निर्देशन में नाटक ‘सपने हर किसी को नहीं आते’ का मंचन संग्रहालय सभागार में हुआ| इस प्रस्तुति ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

बुदनी विस क्षेत्र में शिवराज निकालेंगे आभार रैली


मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान धन्यवाद आभार यात्रा निकलने जा रहे हैं। एक सप्ताह में यात्रा शुरू होने की संभावना है।

बैरसिया में एक पिता ने बेटियों की हत्या कर फांसी लगाई

बैरसिया में एक पिता ने बेटियों की हत्या कर फांसी लगाई
भोपाल की बैरसिया तहसील में एक व्यक्ति ने अपनी दो बेटियों की हत्या करने के बाद खुद को फांसी लगा ली।

कमलनाथ मध्यप्रदेश के 26वें मुख्यमंत्री होंगे

बुधवार और गुरुवार को हुई विधायक दल की बैठकों के दो दौर के बाद अंततः कांग्रेस विधायक दल का नेता चुन लिया गया। वे 17 दिसंबर को प्रदेश के 26वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। गुरुवार को दिनभर दिल्ली में राहुल गांधी और कमलनाथ के बंगले पर चले बैठकों के कई दौर के बाद रात को प्रदेश के मुख्यमंत्री के नाम पर मुहर लगी और फिर केंद्रीय पर्यवेक्षक एके एंटनी व दोनों नेताओं नाथ-सिंधिया ने दिल्ली से भोपाल आकर कमलनाथ के नाम का ऐलान किया।