संभागायुक्तों को एसेसिबिलिटी पर्यवेक्षक बनाया

भारत निर्वाचन आयोग द्वारा लोकसभा चुनाव में संभागायुक्तों को दिव्यांगजनों की निर्वाचन प्रक्रिया में प्रभावी सहभागिता के लिये एसेसिबिलिटी पर्यवेक्षक बनाया गया है। एसेसिबिलिटी पर्यवेक्षक के रूप में संभागीय आयुक्त लोकसभा निर्वाचन More »

पुलिस मुख्यालय की होली में बहे सतरंगी फागुनी रंग

खुशनुमा  सांध्यबेला में चुटीले हास्य-व्यंग्य की रचनाओं के बीच जब बृज व बुंदेली फ़ाग की जुगलबंदी हुई तो रसिक सतरंगी फागुनी रंगों की बारिश में सराबोर हो गए। मौका था पुलिस महानिदेशक More »

सलमान खान राजनीति से दूर रहेंगे, नहीं लडेंगे चुनाव

फिल्म अभिनेता सलमान खान ने मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ से बात कर मप्र के पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए मध्यप्रदेश आने का वादा किया था लेकिन बुधवार के बाद ट्वीट कर More »

भाजपा ने आडवाणी-मुरली मनोहर को बनाया स्टार प्रचारक

भारतीय जनता पार्टी ने चालीस स्टार प्रचारकों की सूची में पार्टी के बुजुर्ग नेता पूर्व प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी और मुरलीमनोहर जोशी का नाम भी शामिल किया है। More »

आडवाणी नहीं अमित शाह होंगे गांधीनगर के प्रत्याशी, 184 उम्मीदवार घोषित

भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए 184 प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया। पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी का नाम प्रत्याशियों की सूची में नहीं है बल्कि गांधीनगर से भाजपा अध्यक्ष More »

भाजपा प्रत्याशियों की कभी भी घोषणा के आसार, कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी दिल्ली में बैठी

लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशियों के चयन की कवायद अंतिम चरण पर हैं। प्रदेश के दोनों दल एक दूसरे के प्रत्याशियों की घोषणा की प्रतीक्षा कर रहे हैं। भाजपा नेता बाबूलाल गौर ने अब भोपाल लोकसभा क्षेत्र से अपनी दावेदारी को वापस ले ली है तो पार्टी के प्रत्याशियों का मामला दिल्ली शिफ्ट हो गया है।

संभागायुक्तों को एसेसिबिलिटी पर्यवेक्षक बनाया

भारत निर्वाचन आयोग द्वारा लोकसभा चुनाव में संभागायुक्तों को दिव्यांगजनों की निर्वाचन प्रक्रिया में प्रभावी सहभागिता के लिये एसेसिबिलिटी पर्यवेक्षक बनाया गया है। एसेसिबिलिटी पर्यवेक्षक के रूप में संभागीय आयुक्त लोकसभा निर्वाचन में दिव्यांग मतदाताओं को दी जाने वाली सुविधाओं के संबंध में निगरानी रखेंगे।

दिव्यांग मतदाताओं को मतदान के दौरान दी जा रही सुविधाओं को विशेष रूप से देखेंगे और समय-समय पर समीक्षा भी करेंगे।

पुलिस मुख्यालय की होली में बहे सतरंगी फागुनी रंग

खुशनुमा  सांध्यबेला में चुटीले हास्य-व्यंग्य की रचनाओं के बीच जब बृज व बुंदेली फ़ाग की जुगलबंदी हुई तो रसिक सतरंगी फागुनी रंगों की बारिश में सराबोर हो गए। मौका था पुलिस महानिदेशक विजय कुमार सिंह की मौजूदगी में आयोजित हुए पुलिस मुख्यालय के होली मिलन समारोह का।

अब गौर ने कहा किसी के गम में त्योहार कोई फीका नहीं होता

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर परिकर के निधन और पुलवामा के आतंकी हमले को लेकर होली नहीं मनाने के सवाल पर भाजपा नेता और पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर ने फिर विवादत बयान दिया है। उन्होंने कहा कि किसी के गम से कोई त्योहार फीका नहीं होता।

गौर ने कहा कि त्योहार कोई भी फीका नहीं होता, जिसको गम है वह न मनाएं होली। उन्होंने कहा कि जिसको मनाना है वह मनाए। उन्होंने होली को राष्ट्रीय त्योहार है।

सलमान खान राजनीति से दूर रहेंगे, नहीं लडेंगे चुनाव

फिल्म अभिनेता सलमान खान ने मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ से बात कर मप्र के पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए मध्यप्रदेश आने का वादा किया था लेकिन बुधवार के बाद ट्वीट कर राजनीति में नहीं आने के संकेत दिए। अलबत्ता उन्होंने कह दिया है कि वे राजनीति नहीं करेंगे। साथ लोकसभा चुनाव लड़ने का कोई मन भी नहीं है।

भाजपा ने आडवाणी-मुरली मनोहर को बनाया स्टार प्रचारक

भारतीय जनता पार्टी ने चालीस स्टार प्रचारकों की सूची में पार्टी के बुजुर्ग नेता पूर्व प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी और मुरलीमनोहर जोशी का नाम भी शामिल किया है।

आडवाणी नहीं अमित शाह होंगे गांधीनगर के प्रत्याशी, 184 उम्मीदवार घोषित

भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए 184 प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया। पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी का नाम प्रत्याशियों की सूची में नहीं है बल्कि गांधीनगर से भाजपा अध्यक्ष अमित शाह लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी से ही प्रत्याशी होंगे। वहीं, पार्टी ने छत्तीसगढ़ के पांच प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है।

बुंदेलखंड कांग्रेस की अध्यक्ष बिन्दु भार्गव कांग्रेस में शामिल

नगरीय प्रशासन मंत्री जयवर्धन सिंह की मौजूदगी में बुधवार को यहां प्रदेश कांग्रेस कमेटी में बुंदेलखंड कांग्रेस की अध्यक्ष बिन्दु श्रीराम भार्गव ने अपने अनेक समर्थकों और कार्यकर्ताओं के साथ कांग्रेस पार्टी में प्रवेश किया।

कांग्रेस की हिमाद्री सिंह को पति नरेंद्र भाजपा में ले गए

लोकसभा चुनाव के शहडोल में हुए उप चुनाव में कांग्रेस प्रत्य़ाशी रही हिमाद्री सिंह को उनके भाजपाई पति नरेंद्र सिंह मरावी उन्हें अपने साथ भाजपा में ले गए। हिमाद्री को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने उसका स्वागत किया। यह कहा जा रहा है कि व्हाट्मअप ये आदेश जारी हो गए हैं।

भोपाल का मास्टर प्लान अक्टूबर महीने आएगाः जयवर्द्धन सिंह

प्रदेश के नगरीय विकास और आवास मंत्री जयर्द्धन सिंह ने प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में बुधवार को आयोजित पत्रकार वार्ता में कहा कि भोपाल का मास्टर प्लान अक्टूबर या नवंबर महीने में आ जाएगा। मास्टर प्लान में बड़ी झील के कैचमेंट एरिया को सुरक्षित करने की योजना है। मास्टर प्लान 1995 से भोपाल का विकास हो रहा है।