कमलनाथ बोले- गठबंधन पर बसपा से बातचीत हुई

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) में गठबंधन को लेकर अभी भी कयासों का दौर जारी है। शनिवार को प्रेस कांफ्रेंस के दौरान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने More »

जबलपुर बार एसोसिएशन का दावा 75 फीसदी एट्रोसिटी एक्ट के मामले झूठे

जबलपुर बार एसोसिएशन ने एक सर्वे किया है जिसमें एट्रोसिटी एक्ट के मामलों का अध्ययन किया गया है। इसमें पाया गया है कि 75 फीसदी मामले झूठे होते हैं जिनमें फरियादी अदालत More »

मुख्यमंत्री से मिला राष्ट्रीय मुस्लिम मंच का प्रतिनिधि मंडल

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान से आज यहाँ मध्यप्रदेश के राष्ट्रीय मुस्लिम मंच के प्रतिनिधि मंडल ने भेंट की। प्रतिनिधि मंडल द्वारा मुख्यमंत्री श्री चौहान का सम्मान किया गया। श्री चौहान ने More »

आयुष्मान भारत एक नयी क्रांति- चौहान

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि आयुष्मान भारत योजना एक नयी क्रांति है। यह दुनिया की सबसे बड़ी स्वास्थ्य सुरक्षा योजना है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने गरीबों के More »

आज गणेश चतुदर्शी, गणेश प्रतिमाओं का विसर्जन

आज गणेश चतुदर्शी है। इसके साथ ही दस दिन तक चला गणेश उत्सव का आज समापन हो रहा है। मुंबई के आसपास के इलाकों में गणेश प्रतिमाओं का विसर्जन किया जा रहा More »

एशिया कप में कल भारत ने पाकिस्तान को नौ विकेट से हरा दिया

दुबई में एशिया कप क्रिकेट के सुपर फोर मुकाबले में कल भारत ने पाकिस्तान को नौ विकेट से हरा दिया। भारत ने जीत के लिए दो सौ अड़तीस रन का लक्ष्य उन्तालीस ओवर और तीन गेंद में ही हासिल कर लिया। विकेट के हिसाब से यह पाकिस्तान पर भारत की सबसे बड़ी जीत है। इस जीत के साथ ही भारत छह देशों की प्रतियोगिता के फाइनल में पहुंच गया है। कल सुपर फोर मुकाबले में भारत का सामना अफगानिस्तान से होगा। कल एक अन्य सुपर फोर मुकाबले में बंगलादेश ने अफगानिस्तान को तीन रन से हरा दिया। अब फाइनल में जगह बनाने के लिए बुधवार को बंगलादेश को पाकिस्तान पर जीत दर्ज करनी होगी।

मॉलदीव में इब्राहिम मोहम्मद सोलिह ने राष्ट्रपति चुनाव जीत लिया

मॉलदीव में विपक्ष के नेता इब्राहिम मोहम्मद सोलिह ने राष्ट्रपति चुनाव जीत लिया है। आज तड़के चुनाव आयोग से जारी नतीजों के अनुसार सोलिह ने 58 दशमलव तीन प्रतिशत मत हासिल कर जीत दर्ज की। श्री सोलिह की जीत की घोषणा के बाद पूरे देश में विपक्षी समर्थक, सोलिह की मालदीव डेमोक्रेटिक पार्टी-एम.डी.पी. के पीले झंडे हाथ में लेकर जश्न मना रहे हैं। राजनीतिक अस्थिरता से जुझ रहे द्वीप देश मालदीव में इस चुनाव को लोकतंत्र का जनमत संग्रह माना जा रहा है।

भाजपा ने दो छात्रों के मारे जाने के विरोध में बुधवार को बंद का आह्वान किया

पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी ने कथित पुलिस गोलीबारी में दो छात्रों के मारे जाने के विरोध में बुधवार को 12 घंटे के बंद का आह्वान किया है। पूर्वी दिनाजपुर जिले के राजेश सरकार और तापस बर्मन की मौत पुलिस गोलीबारी में होने का आरोप लगाया गया है। गांव वालों ने घटना के विरोध में प्रदर्शन किया और गोलीबारी की सीबीआई जांच की मांग की। उत्‍तरी दिनाजपुर के पुलिस अधीक्षक सुमित कुमार ने पुलिस गोलीबारी से इंकार किया है।

भारत ने पृथ्‍वी रक्षा यान का सफल परीक्षण किया

भारत ने कल ओडिसा तट से दूर प्रतिरक्षा मिसाइल का सफल प्रक्षेपण किया। इसके साथ ही भारत ने कम और अधिक उंचाई से लक्ष्‍य भेदने में सक्षम द्विस्‍तरीय बैलिस्टिक मिसाइल रक्षा प्रणाली विकसित करने में बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है। मिसाइल कल शाम आठ बजकर पांच मिनट पर अब्‍दुल कलाम द्वीप से प्रक्षेपित की गई।

पूर्व जिला भाजपा अध्यक्ष ने खुद को गोली मारी

शहडोल के भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष मार्तण्ड त्रिपाठी ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। त्रिपाठी की मौके पर ही मौत हो गई।

कमलनाथ बोले- गठबंधन पर बसपा से बातचीत हुई

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) में गठबंधन को लेकर अभी भी कयासों का दौर जारी है। शनिवार को प्रेस कांफ्रेंस के दौरान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा कि गठबंधन को लेकर बसपा से बातचीत जारी है, जबकि बसपा के प्रदेश अध्यक्ष रामअचल राजभर ने गठबंधन की संभावनाओं से इनकार किया है।

जबलपुर बार एसोसिएशन का दावा 75 फीसदी एट्रोसिटी एक्ट के मामले झूठे

जबलपुर बार एसोसिएशन ने एक सर्वे किया है जिसमें एट्रोसिटी एक्ट के मामलों का अध्ययन किया गया है। इसमें पाया गया है कि 75 फीसदी मामले झूठे होते हैं जिनमें फरियादी अदालत में बयान बदल देता है। इससे साबित होता है कि एट्रोसिटी एक्ट का दुरुपयोग होता है।

भारत ने पाकिस्तान को पांच दिन में दूसरी बार क्रिकेट मेंहराया

दुबई में हो रहे एशिया क्रिकेट कप में भारत ने रविवार को पांच दिन के भीतर पाकिस्तान को दूसरी बार शर्मनाक तरीके से हराया है। पांच दिन पहले जहां 126 गेंद पहले जीत हासिल की थी, वहीं आज भारत 63 गेंद पहले लक्ष्य को पाने में कामयाब रहा। पाकिस्तान को नौ विकेट से हराया है।

मुख्यमंत्री से मिला राष्ट्रीय मुस्लिम मंच का प्रतिनिधि मंडल

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान से आज यहाँ मध्यप्रदेश के राष्ट्रीय मुस्लिम मंच के प्रतिनिधि मंडल ने भेंट की। प्रतिनिधि मंडल द्वारा मुख्यमंत्री श्री चौहान का सम्मान किया गया। श्री चौहान ने कहा कि राष्ट्रीय मुस्लिम मंच देश से प्यार करने वाला मंच है। राज्य सरकार ने समाज के सभी वर्गों के कल्याण के लिये योजनाएं बनाई है।

आयुष्मान भारत एक नयी क्रांति- चौहान

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि आयुष्मान भारत योजना एक नयी क्रांति है। यह दुनिया की सबसे बड़ी स्वास्थ्य सुरक्षा योजना है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने गरीबों के लिये यह अदभुत योजना बनाई है। योजना से प्रदेश के एक करोड़ 30 लाख परिवार लाभांवित होंगे। मुख्यमंत्री श्री चौहान आज यहाँ प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना आयुष्मान भारत – निरामयम मध्यप्रदेश के शुभारंभ समारोह को संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम में केन्द्रीय पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री श्री नरेन्द्र सिंह तोमर और केन्द्रीय सामाजिक न्याय मंत्री श्री थावरचंद गेहलोत भी उपस्थित थे।