30वीं राष्ट्रीय केनोईंग/क्याकिंग: मप्र बना ओवरऑल चैम्पियन

भोपाल के छोटे तालाब में 30वीं राष्ट्रीय केनो स्प्रिंट सीनियर महिला/पुरूष प्रतियोगिता में मध्यप्रदेश की टीम ने ओवरऑल चैम्पियन का खिताब जीता। खेल एवं युवा कल्याण मंत्री जीतू पटवारी ने विजेताओं को ट्राफी प्रदान की। प्रतियोगिता में देश-भर से 28 राज्यों के करीब 500 खिलाड़ी और 45 तकनीकी अधिकारियों ने भाग लिया। अंतर्राष्ट्रीय स्तर के करीब 200 खिलाड़ी भी प्रतियोगिता में शामिल हुए।

वाटर स्पोर्टस प्रदेश की पहचान

खेल एवं युवा कल्याण मंत्री श्री जीतू पटवारी ने कहा कि वाटर स्पोर्टस मध्यप्रदेश की पहचान बनता जा रहा है। उन्होंने कहा कि वर्ल्ड ड्रेगन बोट चैम्पियनशिप का आयोजन देश में पहली बार इंदौर में होने वाला है। श्री पटवारी ने कहा कि अगले ओलम्पिक खेलों में मध्यप्रदेश के ज्यादा से ज्यादा खिलाड़ी न सिर्फ भाग लेंगे बल्कि हमारी कोशिश होगी कि वे बेहतर प्रदर्शन कर पदक भी हासिल करें।

खेल एवं युवा कल्याण मंत्री ने महिला वर्ग में मध्यप्रदेश की टीम को विजेता और अंडमान निकोबार को उप-विजेता की ट्राफी प्रदान की। पुरूष वर्ग में एसएससी ने विजेता और मध्यप्रदेश ने उप-विजेता की ट्राफी हासिल की। इस अवसर पर भारतीय ओलम्पिक संघ के एक्जीक्यूटिव मेम्बर श्री बलवीर सिंह कुशवाह, सचिव श्री पी.एस. बुन्देला तथा भारतीय प्रशिक्षक श्री मयंक ठाकुर उपस्थित थे।

Facebooktwittergoogle_plusredditpinterestlinkedinmail

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *