Warning: mysqli_real_connect(): Headers and client library minor version mismatch. Headers:100311 Library:30121 in /home/khabar/domains/khabarsabki.com/public_html/wp-includes/class-wpdb.php on line 2035
बिड़ला समह मप्र में बनाएगा 100 हाईटैक गौ-शालाएं

बिड़ला समह मप्र में बनाएगा 100 हाईटैक गौ-शालाएं

मुंबई में मुख्यमंत्री कमलनाथ की पहल पर बिड़ला उद्योग समूह के कुमाल मंगलम ने मध्यप्रदेश में 100 हाईटेक गौ शालाएं बनाने पर सहमति दे दी है। मंगलम ने ये गौ शालाएं 18 महीने की अवधि में बिड़ला समूह की सामाजिक जिम्मेदारी निधि से बनाए जाने का वादा किया है। कमलनाथ और मंगलम के बीच गुरुवार को मध्यप्रदेश में उद्योग परिदृश्य पर चर्चा के दौरान यह सहमति बनी।

कमल नाथ ने कहा कि निवेश और विश्वास परस्पर एक दूसरे पर निर्भर हैं। मध्यप्रदेश विश्वास का वातावरण बनाने के लिये प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि सबसे पहली प्राथमिकता है निवेश के साथ साथ रोजगार निर्माण हो। रोजगार के बिना औद्योगिक विकास मध्यप्रदेश जैसे राज्य के लिये अर्थपूर्ण नहीं है। मध्यप्रदेश में कौशल सम्पन्न, प्रतिभाशाली और मेहनती युवा शक्ति की कमी नहीं है। उन्हें सिर्फ रोजगार के अवसर चाहिए।
मुख्यमंत्री कहा कि हर क्षेत्र के लिये अलग निवेश नीति बनाई जायेगी। उन्होंने कहा कि सभी क्षेत्रों की आवश्यकताएँ अलग-अलग होती हैं। एक ही नीति सभी क्षेत्रों के लिये उपयुक्त नहीं हो सकती। श्री कमल नाथ ने कहा कि ड्राई पोर्ट, सैटेलाइट शहर, उच्च-स्तरीय कौशल विकास केन्द्र, आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस और पर्यटन जैसे क्षेत्रों में मध्यप्रदेश को तेजी से आगे बढ़ाना है।
ई-रिक्शा और ई-आटो निर्माण पर चर्चा
मुख्यमंत्री कमल नाथ ने महिन्द्रा एंड महिन्द्रा के प्रबंध संचालक श्री पवन गोयनका से ई-रिक्शा और ई-आटो निर्माण की संभावनाओं पर भी चर्चा की। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों के लिये आवास उपलब्ध कराना सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता का क्षेत्र है। देश के अन्य राज्यों में इस दिशा में हुए कार्यों का अध्ययन कर मध्यप्रदेश के लिये एक आदर्श नीति बनाई जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Khabar News | MP Breaking News | MP Khel Samachar | Latest News in Hindi Bhopal | Bhopal News In Hindi | Bhopal News Headlines | Bhopal Breaking News | Bhopal Khel Samachar | MP News Today