रायपुर: लोगों की क्रय शक्ति बढ़ने से व्यापार-व्यसाय में भी आयी तेजी: भूपेश बघेल

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज राजधानी रायपुर में फेडरेशन ऑफ ऑटोमोबाइल डीलर्स ऐशोसिएशन रायपुर द्वारा आयोजित ‘व्यापार छत्तीसगढ़-ब्रेकिंग बेरियर‘ कार्यक्रम में शामिल हुए। इस अवसर पर मुख्यमंत्री बघेल को रायपुर ऑटोमोबाइल डीलर्स ऐशोसिएशन द्वारा मुख्यमंत्री सहायता कोष में एक लाख रूपए की धनराशि का चेक भेंट किया गया। यह राशि मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान में उपयोग के लिए प्रदान की गई। मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम में राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह के यातायात जागरूकता संदेश का वाचन भी किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व विधायक राजकमल सिंघानिया ने की।

मुख्यमंत्री श्री बघेल ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में हमारी सरकार द्वारा हर वर्ग के लोगों के उत्थान और उनमें खुशहाली भरने के लिए निरंतर कार्य हो रहे हैं। इनके हित में चलाए जा रहे शासन की कल्याणकारी योजनाओं से मजदूर से लेकर किसान सहित आम जनता और व्यापारी वर्ग तक के लोगों को आगे बढ़ने के लिए भरपूर मौका मिल रहा है। इससे छत्तीसगढ़ में लोगों की क्रय शक्ति बढ़ी है। यही वजह है कि देशव्यापी मंदी का असर छत्तीसगढ़ में देखने को नहीं मिला। 

श्री बघेल ने बताया कि छत्तीसगढ़ में हमारी सरकार के बनते ही किसानों को उनकी उपज का वाजिब दाम दिलाने के लिए 2500 रूपए प्रति क्विंटल की दर से धान की खरीदी की गई। इसके साथ ही किसानों की कर्जमाफी और कलेक्टर गाइडलाईन में 30 प्रतिशत की कमी तथा छोटे भू-खंडों की रजिस्ट्री जैसे कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। इन योजनाओं से लोगों को काफी राहत मिली और उनके जेबों में पैसा भी आया। यह पैसा मजदूरों से, किसानों से होकर बाजारों में आया और इससे राज्य के व्यापार-व्यवसाय को भी फलने-फूलने का भरपूर मौका मिल रहा है। 

मुख्यमंत्री श्री बघेल ने कहा कि देशव्यापी मंदी के कारण देश में ऑटोमोबाइल सेेक्टर में विगत एक साल के दौरान जहां चार प्रतिशत की कमी आयी, वहीं छत्तीसगढ़ में लगभग 16 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है। इस तरह छत्तीसगढ़ की समृद्धि के लिए हर वर्ग के लोगों के उत्थान और उनमें खुशहाली लाने का कार्य हो रहा है। कार्यक्रम में श्री अमर परवानी, श्री मनीष सिंघानिया सहित प्रदेशभर के ऑटोमोबाइल डीलर्स के प्रतिनिधि बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

Facebooktwittergoogle_plusredditpinterestlinkedinmail

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *