रायपुर: गांधी विचार पदयात्रा: कंडेल से 55 किमी चलकर सेजबहार पहुंची

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के 150वीं जयंती के अवसर पर कण्डेल, धमतरी जिले से प्रारंभ गांधी विचार यात्रा आज छठवें दिन 55 किलोमीटर की पदयात्रा पूरी कर रायपुर जिले के सेजबहार पहुंची। पदयात्रा के दौरान लोग जुड़ते गए और कारवां बढ़ता गया।

पदयात्रा में गांधी विचारधारा के अनुयायी, स्थानीय जनप्रतिनिधि और बड़ी संख्या में जनसमूह सम्मिलित हुए। इस दौरान ग्रामीणों ने उत्साह के साथ पदयात्रियों का आत्मीय स्वागत किया। उल्लेखनीय है कि महात्मा गांधी जी के विचार को जन-जन तक पहुंचाने के लिए गांधी विचार पदयात्रा का आयोजन किया गया है। पदयात्रा गांधी जी के सत्य, अहिंसा, स्वावलंबन, करूणा के विचारों पर आधारित हैं। इसका समापन 10 अक्टूबर को गांधी मैदान रायपुर में होगा। 

    पदयात्रा आज सेजबहार में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए श्री मोहन मरकाम ने कहा कि हमारी सरकार राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के विचारधारा पर चल रही है और गांधी जी की विचारधारा जन-जन को जोड़ने का काम करती है, तोड़ने का नहीं। श्री मरकाम ने कहा कि गांधी जी के विचार हैं कि भारत की आत्मा गांवों में बसती हैं, गांव विकसित होगा तो प्रदेश और देश का विकास होगा। इसी तर्ज पर मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में राज्य शासन नरवा, गरूवा, घुरवा और बाड़ी योजना के जरिए गांवों को मजबूत और समृद्ध करने की दिशा में काम कर रही है। उन्होंने कहा कि न केवल भारत में बल्कि पूरे विश्व में गांधी जी की विचारधारा को आत्मसात् कर सत्य, प्रेम और अहिंसा के मार्ग पर चलकर मानवता का अलख जगा रहे हैं। 
    सभा को वरिष्ठ विधायक श्री सत्यनारायण शर्मा ने सम्बोधित किया। कार्यक्रम में पूर्व विधायक श्री भोलाराम साहू, रायपुर जिला पंचायत सदस्य श्रीमति संतोषी बंजारे, मुख्यमंत्री के सलाहकार सर्वश्री विनोद वर्मा, रूचिर गर्ग, श्री धर्मेन्द्र यादव, श्री गिरिश देवांगन, श्री पंकज शर्मा, श्री उत्तम कोसले, श्री परमानंद बारले, श्री टिकेन्द्र बघेल, सरपंच श्रीमती अनिता साहू, श्री संदीप यदु, श्री प्रकाश बंदे, श्री मोहन लालवानी, श्री पप्पू राजेन्द्र बंजारे, श्रीमती ज्योति मार्कण्डेय, श्री राकेश टंडन, श्री आशाराम साहू, श्री जयंत यादव श्री अरूण व्यास, श्री देवव्रत कुर्रे, श्री कोमल जांगड़े सहित बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि, विद्वजन और ग्रामीण उपस्थित थे। 

Facebooktwittergoogle_plusredditpinterestlinkedinmail

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *