मंदसौर नगरपालिका परिषद अध्यक्ष पद पर कांग्रेस पार्षद हनीफ़ का मनोनयन

मंदसौर नगरपालिका परिषद अध्यक्ष पद पर राज्य शासन द्वारा कांग्रेस के वार्ड पार्षद मोहम्मद हनीफ़ शेख़ का मनोनयन किया है. मुख्यमंत्री एवं नगरीय निकाय मंत्री के समक्ष मामला लगभग 6 माह से लंबित था।

ज्ञातव्य है कि 17 जनवरी 2019 को नगरपालिका परिषद अध्यक्ष भाजपा समर्थित प्रहलाद बंधवार की गोली मारकर हत्या करदी गई थी , तब से पद रिक्त था। शासन के निर्देश से सामान्य प्रशासनिक कामकाज के लिये संयुक्त कलेक्टर की नियुक्ति सीएमओ के साथ की गई थी। नगरपालिका मंदसौर की परिषद में भाजपा का स्पष्ट बहुमत है। कांग्रेस के 40 में से 18 पार्षद हैं।
अब कांग्रेस अध्यक्ष के मनोनयन से राजनीतिक रस्साकशी चालू होना तय है। मंदसौर नगरपालिका परिषद में कोई 35 वर्षों से भाजपा का कब्ज़ा है। सूत्रों के मुताबिक नवनियुक्त अध्यक्ष भोपाल में मुख्यमंत्री कमलनाथ से मुलाक़ात कर मार्गदर्शन प्राप्त कर रवाना हो रहे हैं । मंदसौर के पूर्व विधायक नवकृष्ण पाटिल , सुवासरा की पूर्व विधायक पुष्पा भारतीय , मोहम्मद हनीफ़ शेख़ के साथ हैं ।
अर्से बाद नगरपालिका मंदसौर अध्यक्ष पद पर कांग्रेस पार्षद के मनोनयन से पार्टी में उत्साह है । मिठाई बांटी गई और आतिशबाजी कर खुशी व्यक्त की गई । गांधी चौराहा स्थित जिला कांग्रेस कार्यालय पर पार्टी कार्यकर्ताओं का जमावड़ा होगया

Facebooktwittergoogle_plusredditpinterestlinkedinmail

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *