भोपाल में योगी के संगठन हिन्दू युवा वाहिनी की प्रदेश स्तरीय बैठक

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के एक महत्वपूर्ण संघठन हिन्दू युवा वाहिनी की अचानक प्रदेश में सक्रियता बढ़ने से राजनीतिक हलचल बढ़ गई है। शनिवार को राजधानी के अशोकगार्डन क्षेत्र में हिन्दू युवा वाहिनी की प्रदेश स्तरीय एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में टीकमगढ़,ग्वालियर, शिवपुरी, दतिया, गुना, अशोकनागर, सागर, पन्ना, दमोह, नीमच, उज्जैन, मंदसौर, रतलाम, विदिशा, शाजापुर, नर्सिंघ्पुर, छतरपुर, इंदौर, छिंदवाड़ा आदि जिलों से पदाधिकारी सम्मिलित हुए । उक्त बैठक में
आगामी वर्ष हेतु महत्वपूर्ण कार्यक्रम की रुपरेखा तैयार की गई एवं वाहिनी के प्रसार पर चर्चा हुई। बैठक के बाद पत्रकारों से चर्चा करते हुए वाहिनी के प्रदेश सयोजक रोहित त्रिवेदी ने कहा कि हमारा संगठन का किसी भी राजनीतिक दल से कोई लेना देना नही है। आगामी 24 से 25 मार्च को एक प्रदेश स्तरीय बैठक सह प्रशिक्षण का भी आयोजन किया जा रहा है। अचानक प्रदेश में सक्रियता के सवाल पर कहा कि ऐसा नही है, हम कई दिनों से यहां सक्रिय हैं।

13 जिलों में हमारा संगठन तैयार हो चुका है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में सामाजिक तानाबाना बनाने के लिए समरसता भोज का आयोजन कर रहे हैं। योगी के राजनीति में आने के सवाल पर कहा कि राष्ट्रवाद की विचारधारा को लेकर जो समाज मे बदलाव लाना चाहते उन्हें इसके जरिये बदलाव लाने शामिल होना चाहिए। उक्त अवसर पर हिन्दू वाहिनी के जिला संयोजक कपिल रिछारिया सहित सैकड़ों पदादिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *