जीएसटी के व्यवहारिक प्रशिक्षण के लिये 6 अगस्त को भोपाल में कार्यशाला

वाणिज्यिक कर विभाग व्यापारियों की वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) से संबंधित व्यवहारिक कठिनाइयों को दूर करने के लिये 6 अगस्त को कार्यशाला आयोजित कर रहा है। यह कार्यशाला भोपाल के गोविंदपुरा इण्डस्ट्रियल एसोसिएशन सभागार में आयोजित हो रही है।

प्रशिक्षण कार्यशाला दोपहर 2 बजे से शुरू होगी। कार्यशाला में शामिल होने के लिये व्यापारियों को रजिस्ट्रेशन करवाना होगा। रजिस्ट्रेशन का कार्य दोपहर 2 बजकर 40 मिनट तक चलेगा। इसके बाद सी.ए. श्री नवनीत गर्ग विषय से संबंधित व्यापारियों की समस्याओं का समाधान करेंगे। कार्यशाला में जीएसटीआर-1 और जीएसटीआर-3बी के व्यवहारिक समस्याओं के संबंध में सी.ए. श्री प्रदीप मुटरेजा समस्याओं का समाधान करेंगे। इसके बाद प्रश्नोत्तरी का कार्यक्रम भी है, जो दोपहर 3 बजकर 35 मिनट तक चलेगा।

प्रशिक्षण कार्यशाला में जीएसटी में रिफण्ड प्रक्रिया के संबंध में सी.ए. श्री संदीप मुकर्जी और श्री मुकुल शर्मा 3 बजकर 40 मिनट से शाम 4 बजकर 25 मिनट तक व्यापारियों की समस्याओं का समाधान करेंगे। कार्यशाला में सी.ए. श्री नवनीत गर्ग ई-वे बिल की प्रक्रिया के संबंध में व्यापारियों की समस्याओं का समाधान करेंगे और उनके प्रश्नों के उत्तर भी देंगे। प्रशिक्षण कार्यशाला में व्यापारियों को कम्प्यूटर ऑनलाइन के माध्यम से प्रशिक्षण दिया जायेगा। सत्र का समापन शाम 5 बजे होगा। वाणिज्यिक कर कार्यालय भोपाल ने व्यापारियों से कार्यशाला में शामिल होने का आग्रह किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *