कलेक्टर एवं डीआईजी ने मांडवा बस्ती में सुनी लोगों की समस्याएं

कलेक्टर तरुण कुमार पिथोडे और डीआईजी इरशाद वली ने आज नेहरू नगर के नजदीक स्थित मांडवा बस्ती पहुँचकर रहवासियों की समस्याएं जानी और तत्काल निराकरण के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।
रहवासियों ने बताया कि कई झुग्गियाँ अवैध बनी हैं जिनमें कोई रहता नहीं है। कलेक्टर ने इस तरह की झुग्गियों में असमाजिक लोगों द्वारा आपराधिक गतिविधियों की आशंका को देखते हुए एसडीएम तथा नगर निगम अमले को तत्काल कार्यवाही के निर्देश दिए।

कलेक्टर के निर्देश पर अमले ने उसी समय 16 अवैध झुग्गियाँ ध्वस्त कर दी। कलेक्टर ने निर्देशित किया कि भोपाल की सभी बस्तियों में इस तरह की अवैध झुग्गियों को चिह्नांकित कर यथाशीघ्र ध्वस्त करें ताकि आपराधिक गतिविधियों की आशंका को समाप्त किया जा सके।
कलेक्टर ने जलभराव वाले स्थलों का निरीक्षण कर पूरी सावधानी बरतने की हिदायत दी। अधिकारीद्वय ने बच्चों एवं महिलाओं की सुरक्षा हेतु सजगता के उपाय भी बताए। कलेक्टर ने रहवासियों को शासन की योजना 100रुपये में 100यूनिट प्रतिमाह विद्युत आपूर्ति के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि इसमें कनेक्शन वैध हो जाएंगे तथा बारिश के मौसम में करंट से होने वाली दुर्घटनाओं की आशंका भी नहीं रहेगी। कलेक्टर के निर्देश पर विद्युत विभाग केअधिकारी गुरूवार को कैम्प लगाकर समस्याओं का समाधान करेंगे।

Facebooktwittergoogle_plusredditpinterestlinkedinmail

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *