एसपी ने पखारे माताओं के चरण कमल डिप्टी कलेक्टर ने पहनाई पगडी

भोपाल कलचुरी सेना मध्यप्रदेश ने रविवार को “मातृदिवस”  के अवसर 101 माताओं के पैर पखारकर आशीर्वाद लिया। मॉ शाक्ति भवानी मंदिर ओल्ड सुभाष नगर पर हुए कार्यक्रम में कार्यक्रम के मुख्य अतिथी एसटीएफ एसपी सुनील शिवहरे और कलचुरी सेना के सदस्यों ने 101 माताओं को कुर्सियों पर विराजमान कर पहले उन्हे तिलक लगाकर पगडी पहनाई।इसके बाद थाली में गंगा जल,पानी और कमल पंखुडी मिलाकर माताओं के चरणकमल पखारे उनके चरणों को तौलिए से पौछ कर उनका आशीर्वाद लिया। पैर पखारने के बाद सभी माताओं को श्रीफल और प्रशस्ति पत्र सौंपकर सम्मान किया। कलचुरी सेना के पदाधिकारियों ने बारी बारी से माताओं के चरणकमल पखार कर चरणों में शाष्टांग प्रणाम कर आशीर्वाद भी लिया। सेना के सदस्यों ने सभी माताओं से अपने घर के युवा बेटे को समाजसेवा के कार्यों में भेजने और सामाजिक कार्यो में महती समय देने के लिए बेटों का मनोबल बढाने की गुजारिश की। समारोह में कलचुरी सेना अध्यक्ष कौशल राय ने कहा कि जिस तरह हम घर में अपनी माताओं का सम्मान करते है उसी तरह हमे दूसरों की माताओं का भी सम्मान करना चाहिए। घर में माता पिता को सर्वोच्च स्थान देने और अपने बुजुर्गों की जीवन पर्यांत सेवा करने से ही स्वर्ग की प्राप्ती होती है। समारोह की मुख्य अतिथी 23 वर्ष की उम्र में डिप्टी कलेक्टर बनी प्रिया वर्मा ने कहा कि माता पिता बेटियों पर पूरा विश्वास करे वे देश के लिए बहुत कुछ कर सकती है, उन्हें आगे बढने मौका अवश्य दे। प्रिया ने कहा कि वे शिक्षा और महिला उत्थान के क्षेत्र में ज्यादा से ज्यादा काम करना चाहती है ताकि महिलाएं पुरुषो से किसी तरह कम ना आंकी जाए। एसटीएफ एसपी सुनील शिवहरे ने समारोह में कहा कि हमारी माताएं जीवन भर हमारे लिए त्याग और बलिदान करती है इसलिए उन्हें एक दिन, नही बल्कि रोज यह सम्मान दे। शिवहरे ने कहा कि हम अपने माता पिता को सम्मान देकर बच्चों में समाज सेवा, आदर और त्याग का संदेश दे सकते है। कार्यक्रम में पधारे सभी लोगो का आभार जिलाध्यक्ष संजय चौकसे ने किया। कार्यक्रम के बाद मंदिर प्रांगण में कलचुरी सेना के सदस्यों ने अपने हाथों से भोजन की थाली लगाकर माताओं को खाना खिलाया। इस मौके पर कई माताएं भाव विभोर हो गई।

प्रिया वर्मा और सुनील शिवहरे को किया सम्मानित

समारोह में इंदौर के पास छोटे से गांव मांगलिया से अपनी मेहनत लगने से पहले जेलर, फिर डीएसपी उसके बाद उज्जैन डिप्टी कलेक्टर प्रिया वर्मा को कलचुरी सेना की महिला विंग ने शाल, श्रीफल और मुमेन्टो दिकर सम्मानित किया। इसके बाद सेना के पदाधिकारियो ने एसटीएफ एसपी सुनील शिवहरे को तिलक लगाकर, शाल, श्रीफल और मुमेन्टो देकर सम्मानित किया।

जस्सा सिंह आहलूवालिया

कलचुरी सेना ने कलचुरी समाज गौरव अमर क्रांतिकारी कौम-ए- सुल्तान सरदार जस्सासिंह अहलूवालिया के 300 वी जन्मशताब्दी पर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर पुष्पांजली अर्पित की। कलचुरी सेना के सदस्यों ने अहलूवालिया को याद किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *