एकलव्य की तरह हुनरमंद बनकर देश का नाम रौशन करें विद्यार्थी: मरकाम

आदिम जाति कल्याण मंत्री ओमकार सिंह मरकाम ने आज यहां टी.टी. नगर स्टेडियम में एकलव्य आवासीय आदिवासी विद्यालयों की राष्ट्रीय खेलकूद प्रतियोगिता के समापन समारोह में खिलाड़ी बच्चों से कहा कि एकलव्य की तरह हुनरमंद बनकर खेलों में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर देश का नाम रौशन करें। श्री मरकाम ने प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों और टीमों को पदक और प्रमाण-पत्र प्रदान किये।

मंत्री मरकाम ने कहा कि वे बच्चों को एकलव्य आवासीय विद्यालय में पढ़ने के लिये प्रेरित करने वाले माता-पिता के आभारी हैं। उन्होंने खेल मैदान में बच्चों के साथ ‘आदिवासियों की शान है-एकलव्य हमारा महान है” नारा लगाया।

उपायुक्त आदिम-जाति कल्याण विभाग श्रीमती सीमा सोनी ने बताया कि खेल प्रतियोगिता में 16 विधाओं में 1980 पदकों के लिये खिलाड़ियों ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। प्रतियोगिता में 4,057 खिलाड़ी शामिल हुए। राष्ट्रीय खेलकूद प्रतियोगिता में बेस्ट प्लेयर ऑफ टूर्नामेंट का खिताब अलीराजपुर जिले के सोण्डवा की छात्रा शालिनी तोमर ने जीता। बेस्ट ईएमआरएस स्टेट का खिताब उत्तराखण्ड और ओवर-ऑल चेम्पियन ट्रॉफी मध्यप्रदेश को मिली। मंत्री श्री मरकाम ने समापन समारोह में विभिन्न राज्यों के हेड कोच को भी सम्मानित किया।

इस मौके पर प्रमुख सचिव आदिम-जाति कल्याण श्रीमती दीपाली रस्तोगी, श्रीमती कुसुम मरकाम और संचालक आदिवासी क्षेत्रीय विकास योजना श्री राकेश सिंह मौजूद थे।

Facebooktwittergoogle_plusredditpinterestlinkedinmail

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *